Monday, July 22, 2024
Homeदेश-समाजभाभी ने किया बलात्कार का विरोध तो ड्राइवर अल्ताफ अहमद ने गला दबा कर...

भाभी ने किया बलात्कार का विरोध तो ड्राइवर अल्ताफ अहमद ने गला दबा कर मार डाला: पुलिस से कहा – वो घर में अकेली थी, मौके का पूरा फायदा उठाना चाहता था

"मामले की संवेदनशीलता को ध्यान में रखते हुए, एसएसपी अवंतीपोरा द्वारा एसडीपीओ पंपोर की देखरेख में एक विशेष जाँच दल का गठन किया गया। जाँच के दौरान मृतका के पति सहित परिवार के कई सदस्यों को पूछताछ के लिए बुलाया गया था।"

जम्मू-कश्मीर के कादलबल पंपोर से रिश्ते को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। यहाँ एक शख्स अल्ताफ अहमद गनी अपनी भाभी पर गंदी नज़र रखता था। आरोपित गनी ने अपनी 40 वर्षीय भाभी को घर में अकेला देख उसके साथ रेप करने की कोशिश की। पीड़िता ने गनी का जोरदार विरोध किया, जिसके बाद गनी ने अपनी भाभी की गला दबाकर हत्या कर दी।

घटना के बाद पीड़िता की बेटी रविवार (8 जनवरी, 2023) शाम पाँच बजे अपने घर वापस आई। वहाँ उसने अपनी माँ को अचेत अवस्था में देखा और लोगों को इस बारे में सूचना दी। इसके बाद पीड़िता को पंपोर के एसडीएच अस्पताल (SDH Hospital) में भर्ती कराया गया, जहाँ डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

वहीं पुलिस ने अपने बयान में कहा कि पंपोर पुलिस को मामला संदिग्ध प्रतीत हुआ और चिकित्सा-कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के बाद मौत के कारण का पता लगाने के लिए सीआरपीसी की धारा 174 के तहत जाँच की कार्रवाई शुरू की।

पुलिस के बयान के अनुसार, “मामले की संवेदनशीलता को ध्यान में रखते हुए, एसएसपी अवंतीपोरा द्वारा एसडीपीओ पंपोर की देखरेख में एक विशेष जाँच दल का गठन किया गया। जाँच के दौरान मृतका के पति सहित परिवार के कई सदस्यों को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। पूछताछ के दौरान, मृतका के परिवारजनों ने उसके देवर पर शक जताया। जब पुलिस ने मृतका के देवर अल्ताफ अहमद गनी से पूछताछ की तो उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया। आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है।”

पूछताछ के दौरान आरोपित ने बताया कि उसकी भाभी घर पर अकेली थी और वह मौका का फायदा उठाना चाहता था। इसी कोशिश में वह अपनी भाभी के कमरे में गया और उसके साथ जोर-जबर्दस्ती करने लगा। महिला ने हालाँकि उसका काफी विरोध किया। आरोपित गनी ने बताया कि उसने शुरुआत में महिला को शांत कराने की कोशिश की लेकिन वह लगातार मदद के लिए चिल्ला रही थी। इससे घबराकर उसने अपनी भाभी की गला दबाकर हत्या कर दी।

44 वर्षीय आरोपित गनी पेशे से ड्राइवर है और अविवाहित है। वह अपनी भाभी व् परिवार के अन्य सदस्यों के साथ एक ही छत के नीचे अलग कमरे में रहता है। आरोपित लोगों को चकमा अपनी भाभी के शव के साथ अस्पताल भी गया था ताकि कोई उसपर शक न करे। वहीं रविवार देर रात स्थानीय निवासियों ने घटना को लेकर विरोध-प्रदर्शन किया था और आरोपित को जल्द पकड़ने की माँग की थी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आम सैनिकों जैसी ड्यूटी, सेम वर्दी, भारतीय सेना में शामिल हो चुके हैं 1 लाख अग्निवीर: आरक्षण और नौकरी भी

भारतीय सेना में शामिल अग्निवीरों की संख्या 1 लाख के पार हो गई है, 50 हजार अग्निवीरों की भर्ती की जा रही है।

भारत के ओलंपिक खिलाड़ियों को मिला BCCI का साथ, जय शाह ने किया ₹8.50 करोड़ मदद का ऐलान: पेरिस में पदकों का रिकॉर्ड तोड़ने...

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया कि ओलंपिक अभियान के लिए इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) को बीसीसीआई 8.5 करोड़ रुपए दे रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -