Monday, July 15, 2024
Homeदेश-समाजग्राम प्रधान शमशुल ने अपने ही गाँव के हिन्दुओं के बहिष्कार का किया ऐलान,...

ग्राम प्रधान शमशुल ने अपने ही गाँव के हिन्दुओं के बहिष्कार का किया ऐलान, भीड़ ने लगाए ‘अल्लाहु अकबर’ के नारे: मंदिर निर्माण के खिलाफ मुस्लिम एकजुट

इसी भीड़ में कुछ लोग इस घटना के अगले दिन 10 बजे के समय देते दिखाई दे रहे हैं। भीड़ में एक अन्य व्यक्ति ने बहन की गालियाँ देते कहा...

उत्तर प्रदेश के बरेली से सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक व्यक्ति कुछ लोगों के आर्थिक बहिष्कार के लिए लोगों को उकसाता दिखाई दे रहा है। इसी वीडियो में एक भीड़ ‘नारा-ए-तकबीर’ बोलती दिखाई दे रही है। बरेली पुलिस ने वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए जाँच और कार्रवाई की बात कही है।

वायरल वीडियो थानाक्षेत्र शेरगढ़ के गाँव बैरमनगर का बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक, वायरल वीडियो में दिख रहा व्यक्ति ग्राम प्रधान शमशुल है। वीडियो में कुछ देर की आपसी बहस के बाद शमसुल को पुलिस के आगे ही कहते सुना गया, “मेरी बात सुनो, अगर ये ईंटें नहीं हटीं सारे लोग कप्तान (SSP) के पास चल रहे हैं। कोई भी आदमी इनसे लेन-देन सब बंद कर दो। माँ-बाप की कसम है अगर इनसे लेन-देन किया तो।” शमसुल के बयान का शोर मचा कर भीड़ ने समर्थन किया। बाद में वही भीड़ ‘नारा ए तकबीर, अल्लाह हु अकबर’ कहती हुई वहाँ से चली गई।

इसी भीड़ में कुछ लोग इस घटना के अगले दिन 10 बजे के समय देते दिखाई दे रहे हैं। भीड़ में एक अन्य व्यक्ति ने बहन की गालियाँ देते कहा, “इन्हें ढेर मत लगाने दो। भगाओ इनको।” बरेली पुलिस ने इस वीडियो का संज्ञान लिया है। पुलिस के मुताबिक, धार्मिक स्थल पर निर्माण को ले कर कुछ लोगों के बीच आपसी विवाद था जिसका अधिकारियों द्वारा समझौता करवा दिया गया था। पुलिस ने बताया कि इस मौके पर कुछ लोगों द्वारा समाज विरोध बयानों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल रहा है, जिस पर थाना शेरगढ़ में FIR दर्ज करवाई गई है। पुलिस का कहना है कि इस पर कार्रवाई की जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुख्य विवाद मुस्लिम बहुल गाँव बैरम नगर में मंदिर बनवाने को ले कर था। यहाँ मंदिर निर्माण के विरोध में न सिर्फ मुस्लिम एकजुट हो गए थे, बल्कि उन्होंने हिन्दुओं के बहिष्कार की धमकी दे डाली थी। जिस स्थान पर मंदिर बनना था वहाँ कभी एक कुआँ हुआ करता था, जहाँ मौजूद शिवलिंग पर शादी-ब्याह के समय पूजा की जाती थी। हिन्दुओं ने उस जगह को ईंटों से घेर कर सुरक्षित करने का प्रयास किया जिस पर हंगामा खड़ा हो गया था। इस हंगामे की अगुवाई खुद ग्राम प्रधान शम्सुल पर करने का आरोप है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बैकफुट पर आने की जरूरत नहीं, 2027 भी जीतेंगे’: लोकसभा चुनावों के बाद हुई पार्टी की पहली बैठक में CM योगी ने भरा जोश,...

लोकसभा चुनावों के बाद पहली बार भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की लखनऊ में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यकर्ताओं में जोश भरा।

जिसने चलाई डोनाल्ड ट्रंप पर गोली, उसने दिया था बाइडेन की पार्टी को चंदा: FBI लगा रही उसके मकसद का पता

पेंसिल्वेनिया के मतदाता डेटाबेस के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने वाला थॉमस मैथ्यू क्रूक्स रिपब्लिकन के मतदाता के रूप में पंजीकृत था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -