Wednesday, April 17, 2024
Homeदेश-समाज'दक्षिण एशिया में एक बड़ा इस्लामी एजेंडा': कॉन्ग्रेस नेता मनीष तिवारी ने हिंदुओं की...

‘दक्षिण एशिया में एक बड़ा इस्लामी एजेंडा’: कॉन्ग्रेस नेता मनीष तिवारी ने हिंदुओं की टारगेट किलिंग पर जताई चिंता

गौरतलब है कि बांग्लादेश के नोआखाली इलाके में जुमे की नमाज के बाद 200 कट्टरपंथियों की भीड़ ने हिंदुओं के इस्कॉन मंदिर पर हमला कर श्रद्धालु पार्थ दास की बर्बरता से हत्या कर दी। इस्कॉन ने अपने बयान में बताया था कि पार्थ का शव मंदिर के पास तालाब में तैरता मिला।

देश भर में और पड़ोसी देशों में गैर-मुस्लिमों को लगातार टारगेट किया जा रहा है और उनकी हत्याएँ की जा रही हैं। इन हत्याओं ने केंद्र सरकार की चिंताएँ बढ़ा रखी हैं। इस बीच कॉन्ग्रेस नेता मनीष तिवारी ने रविवार (17 अक्टूबर 2021) को कहा कि दक्षिण एशिया में एक बड़ा इस्लामिक एजेंडा काम कर रहा है, जो गैर-मुस्लिमों को लगातार निशाना बना रहा है। तिवारी ने कश्मीर और बांग्लादेश में हिंदुओं पर टारगेटेड अटैक को आपस में जुड़ा हुआ बताया।

कॉन्ग्रेस नेता ने ट्वीट किया, “क्या कश्मीर में हो रही गैर-मुसलमानों की हत्याएँ, बांग्लादेश में हो रही हिंदुओं की हत्या और पुंछ में 9 जवानों की शहादत के बीच कोई लिंक है? शायद ऐसा है। दक्षिण एशिया में एक बड़ा इस्लामिक एजेंडा काम कर रहा है।” इसके साथ ही मनीष तिवारी ने दो लिंक्स भी शेयर किए। इनमें से पहला बांग्लादेश के नोआखली में इस्कॉन मंदिर पर कट्टरपंथियों के हमले और बर्बरता से जुड़ा था। और दूसरा जम्मू-कश्मीर में आतंकियों द्वारा मारे गए दो लोगों को लेकर था।

गौरतलब है कि बांग्लादेश के नोआखाली इलाके में जुमे की नमाज के बाद 200 कट्टरपंथियों की भीड़ ने हिंदुओं के इस्कॉन मंदिर पर हमला कर श्रद्धालु पार्थ दास की बर्बरता से हत्या कर दी। इस्कॉन ने अपने बयान में बताया था कि पार्थ का शव मंदिर के पास तालाब में तैरता मिला। वहीं, इस्‍कॉन से जुड़े राधारमण दास ने ट्वीट कर बताया कि पार्थ को बुरी तरह से पीटा गया था और जब उनका शव मिला तो शरीर के अंदर के हिस्से गायब थे।

यही नहीं, कट्टरपंथियों मुस्लिमों की भीड़ ने हिंदुओं के खिलाफ हिंसा के दौरान हिंदू समुदाय के एक परिवार की पूरी महिलाओं के साथ बलात्कार को अंजाम दिया। पहले कट्टरपंथियों ने माँ का रेप किया, फिर उसकी बेटी का और फिर भतीजी का। भतीजी की उम्र सिर्फ 10 साल है।

वहीं, जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में शनिवार को आतंकियों गोल-गप्पे बेचने वाले बिहार के एक दूसरे शख्स अरविंद कुमार साह की गोली मारकर हत्या कर दी। वहीं, पुलवामा में यूपी के सगीर अहमद की हत्या कर दी गई।

फिलहाल आतंकियों के सफाए के लिए जम्मू-कश्मीर में सेना ने ऑपरेशन क्लीन लॉन्च किया है। इसके तहत इस महीने अब तक 11 आतंकियों को मारा गया गया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

स्कूल में नमाज बैन के खिलाफ हाई कोर्ट ने खारिज की मुस्लिम छात्रा की याचिका, स्कूल के नियम नहीं पसंद तो छोड़ दो जाना...

हाई कोर्ट ने छात्रा की अपील की खारिज कर दिया और साफ कहा कि अगर स्कूल में पढ़ना है तो स्कूल के नियमों के हिसाब से ही चलना होगा।

‘क्षत्रिय न दें BJP को वोट’ – जो घूम-घूम कर दिला रहा शपथ, उस पर दर्ज है हाजी अली के साथ मिल कर एक...

सतीश सिंह ने अपनी शिकायत में बताया था कि उन पर गोली चलाने वालों में पूरन सिंह का साथी और सहयोगी हाजी अफसर अली भी शामिल था। आज यही पूरन सिंह 'क्षत्रियों के BJP के खिलाफ होने' का बना रहा माहौल।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe