Thursday, July 25, 2024
Homeदेश-समाज2 मुस्लिम लड़कों के साथ हिंदू पत्नी होटल के कमरे में, बाहर पति लगाता...

2 मुस्लिम लड़कों के साथ हिंदू पत्नी होटल के कमरे में, बाहर पति लगाता रहा मदद की गुहार: कहा – ऐप से दोस्ती, इस्लाम कबूलने का दबाव

"पत्नी बच्चों के साथ मारपीट कर जेवर और कुछ पैसा लेकर घर से भाग गई। पीछा करने के बाद पता चला कि वो एक होटल में 2 मुस्लिम युवकों के साथ है। दोनों मुस्लिम युवक उसे परिवार सहित धर्म बदलने के लिए दबाव बना रहे।"

पत्नी होटल के एक कमरे में। कमरे में उसके साथ 2 मुस्लिम लड़के। दोनों लड़के किसी और शहर के। होटल के बाहर पति मदद की गुहार लगा रहा। यह अजीबोगरीब मामला कानपुर में हुआ। शुक्रवार (15 सितंबर 2023) को एक युवक ने बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को बताया कि उसकी पत्नी 2 मुस्लिम युवकों के साथ घंटाघर के एक होटल में है और ये युवक उस पर इस्लाम कबूल करने का दबाव बना रहे हैं। उसने यह भी कहा कि उसकी पत्नी घर से जेवर-नकदी सहित भागी है।

युवक की सूचना पर बजरंग दल के कार्यकर्ता होटल पहुँचे। होटल के मैनेजर ने शुरुआत में हालाँकि युवकों और महिला को उन्हें सौंपने से इनकार कर दिया। इसके बाद मौके पर उत्तर प्रदेश पुलिस के आने के बाद ही होटल ने वहाँ मौजूद इन तीन लोगों की पहचान उजागर की। दिलचस्प बात यह है कि होटल ने इन लोगों से आईडी प्रूफ ही नहीं लिए थे। पुलिस अब इन तीनों से पूछताछ कर रही है।

क्या है मामला?

पुलिस के मुताबिक ये वाकया हरबंश मोहाल थाना क्षेत्र का है। पूछताछ में पता चला है कि दोनों मुस्लिम युवक आगरा निवासी हैं। थाने में तीनों लोगों से पूछताछ की गई। महिला के पति का आरोप है कि उसकी पत्नी किसी ऐप के जरिए इन दोनों युवकों के संपर्क में थी।

उसने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है कि उसकी पत्नी शुक्रवार की सुबह बच्चों के साथ मारपीट कर जेवर और कुछ पैसा लेकर घर से भाग गई थी। उसका पीछा करने के बाद पता चला कि वो घंटाघर के एक होटल में दो मुस्लिम युवकों के साथ है। पति ने आरोप लगाया कि दोनों मुस्लिम युवक उसे फोन कर परिवार सहित धर्म बदलने के लिए दबाव बना रहे थे।

थाना प्रभारी हरबंश मोहाल ने बताया कि महिला के पति ने सूचना दी थी। इसके आधार पर मौके पर मौजूद दो युवकों को हिरासत में ले लिया गया है। दोनों से पूछताछ की जा रही है। महिला के पति की तहरीर पर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

वहीं एसीपी निशांक शर्मा के मुताबिक, युवक की सूचना पर पुलिस होटल गई थी। वहाँ एक महिला दो युवकों के साथ मिली। उसने बताया कि वह बालिग है और खुद मर्जी से यहाँ आई है। इसके बाद तीनों को पूछताछ के लिए चौकी पर लाया गया है। जो भी तथ्य निकल कर आएँगे, उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

हिंदू महिलाओं को बनाया जा रहा शिकार

बजरंग दल उत्तर संयोजक कृष्णा तिवारी के मुताबिक गोविंद नगर के युवक ने उन्हें अपनी पत्नी के घंटाघर के होटल में होने की जानकारी दी। इसके बाद इस युवक के साथ वो लोग होटल पहुँचे। उनका कहना है कि इस दौरान होटल संचालक यहाँ ठहरे इन तीन लोगों की पहचान बताने से बचता रहा। पुलिस के आने के बाद इनकी पहचान सामने आई। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को आरोप है कि ऐप के जरिए हिंदू महिलाओं को फँसाया जा रहा है।

इस पूरे मामले में महिला ने पुलिस को बताया है कि वो अपने पति से 4 साल से अलग रह रही है। साथ ही उसने सफाई दी है कि वो नौकरी के सिलसिले में दोनों युवकों से मिलने होटल गई थी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘दरबार हॉल’ अब कहलाएगा ‘गणतंत्र मंडप’, ‘अशोक हॉल’ बना ‘अशोक मंडप’: महामहिम द्रौपदी मुर्मू का निर्णय, राष्ट्रपति भवन ने बताया क्यों बदला गया नाम

राष्ट्रपति भवन ने बताया है कि 'दरबार' का अर्थ हुआ कोर्ट, जैसे भारतीय शासकों या अंग्रेजों के दरबार। बताया गया है कि अब जब भारत गणतंत्र बन गया है तो ये शब्द अपनी प्रासंगिकता खो चुका है।

जिसका इंजीनियर भाई एयरपोर्ट उड़ाने में मरा, वो ‘मोटू डॉक्टर’ मारना चाह रहा था हिन्दू नेताओं को: हाई कोर्ट से माँग रहा था रहम,...

कर्नाटक हाई कोर्ट ने आतंकी मोटू डॉक्टर को राहत देने से इनकार कर दिया है। उस पर हिन्दू नेताओं की हत्या की साजिश में शामिल होने का आरोप है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -