Thursday, May 30, 2024
Homeदेश-समाजहोली पर हिंदू घृणा, हमलावर कट्टरपंथी इस्लामी: मस्जिद पर रंग, नमाज में खलल, DJ...

होली पर हिंदू घृणा, हमलावर कट्टरपंथी इस्लामी: मस्जिद पर रंग, नमाज में खलल, DJ क्यों बजाया… बहाने बना 5 जगह हिन्दुओं को बनाया निशाना

होली जैसे त्यौहारों पर ऐसे चुनिंदा हमलों को हिन्दुओं के प्रति घृणा अपराध (हेट क्राइम) ही कहा जाएगा। ऐसे कई मामलों को आप यहाँ देख सकते हैं जब मुस्लिमों ने हिन्दुओं को शांति से त्यौहार भी नहीं मनाने दिया।

होली के अवसर देश के कई हिस्सों में हिन्दुओं के प्रति कट्टरपंथी मुस्लिमों की नफ़रत खुलकर सामने आई। कहीं डीजे के लिए मारपीट की गई तो कहीं मस्जिद पर रंग पड़ जाने की वजह से मुस्लिम समुदाय हिन्दुओं पर टूट पड़ा। तो कहीं नमाज में खलल को हमले की वजह बनाया गया।

होली पर मुस्लिम समुदाय द्वारा कई जगह हमलों की बात सामने आई है। त्यौहारों पर ऐसे चुनिंदा हमलों को हिन्दुओं के प्रति घृणा अपराध (हेट क्राइम) ही कहा जाएगा। ऐसे 5 बड़े मामलों को आप यहाँ देख सकते हैं जब मुस्लिमों ने हिन्दुओं को शांति से त्यौहार भी नहीं मनाने दिया।

उत्तराखंड में होली पर नमाज पढ़ने आए मुस्लिमों ने किया हिन्दुओं पर हमला

हरिद्वार के पास श्यामपुर थाना क्षेत्र के प्रभारी अनिल चौहान के मुताबिक भाजपा के लालढ़ांग मंडल अध्यक्ष आलोक द्विवेदी ने शिकायत देकर बताया कि वह अपने मंडल के कार्यकर्ताओं के साथ होली का पर्व मनाने लालढांग में थे। इस बीच वहाँ नमाज़ पढ़ने आए मुस्लिम समुदाय के लोगों ने हमला कर दिया। मुस्लिम समुदाय के नजर हसन अंसारी, अरबाज अंसारी, मुस्तकीम ने अपने साथियों के साथ हिन्दुओं पर हमला कर दिया। अब्दुल सलाम ने सुनील सैनी के सर पर ईंट से वार भी किया है। मामले में शिकायत दर्ज हुई है।

नोएडा में नमाज के लिए होली रोकी, DJ भी किया सीज

मामला नोएडा के ईकोटेक-3 थाना क्षेत्र का है। जहाँ कुछ हिन्दू युवक जब होली मना रहे थे। तभी कुछ मुस्लिम समुदाय के लोग वहाँ आए। उन्होंने अपनी नमाज के लिए होली बंद करने को कहा। इस पर होली मना रहे युवकों ने जवाब दिया आप नमाज़ पढ़ो या न पढ़ो पर होली बंद नहीं होगी। उसके बाद तो उनकी शिकायत पर पुलिस ने हिन्दुओं का डीजे ही सीज कर दिया। और तब तक वापस नहीं दिया गया जब तक मुस्लिम रात तक शब-ए-बारात मनाते रहे।

यूपी के बरेली में मस्जिद पर रंग पड़ने से मुस्लिमों ने किया हिन्दुओं पर हमला

होलिका के दिन एक मस्जिद के पास होली मना रहे कुछ हिंदुओं को मुस्लिमों ने पीट दिया था। उन्हें बचाने गए लोगों के साथ भी मारपीट की गई। इस घटना के बाद मुस्लिमों ने उल्टा राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम करने की कोशिश की। इस मामले में समाजवादी पार्टी के विधायक अताउर रहमान ने आरोप लगाया था कि होली मनाने वाले लोगों ने जानबूझकर मस्जिद पर रंग गिराया था। कार्यवाहक अब्दुल वाहिद ने मामला दर्ज कराया था। वाहिद ने अपनी शिकायत में कहा था कि उन्होंने लोगों से मस्जिद के पास होली नहीं मनाने को कहा था।

जुमे की नमाज पढ़ेंगे, होली का DJ बंद करो… रंग खेल रहे लोगों पर छतों से पत्थरबाजी

मामला अमरोहा का है। होली में DJ बज रहा था। लोग मस्ती में झूम रहे थे। तभी कुछ मुस्लिमों ने पथराव शुरू कर दिया। पथराव के कारण आदेश और बंटी नाम के 2 लोग घायल हो गए। उसके बाद तो लगातार मुस्लिम छतों से पत्थरबाजी करते नजर आए जिसके कई वीडियो वायरल हैं।

दरअसल, विवाद जुमे की नमाज के समय होली में बज रहे DJ को बंद करवाने की जिद के बाद शुरू हुआ था। इस मामले में वायरल वीडियो के फुटेज के आधार पर पुलिस ने तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया था और बाकी आरोपितों को चिन्हित कर के उनकी तलाश कर जारी है।

बेगूसराय में 300 की मुस्लिम भीड़ ने तलवार, चाकू के साथ हिंदुओं पर बोला हमला

बिहार के बेगूसराय के मुफ्फसिल थाना अंतर्गत रजौरा गाँव में होली के शुभ अवसर पर मुस्लिमों की भीड़ ने हिंदुओं पर हमला बोल दिया था। इस मामले में झगड़ा बच्चों के बीच शुरू हुआ था लेकिन बाद में मुस्लिम समुदाय के करीब 300 लोगों ने धारधार हथियार समेत लाठी डंडा लेकर हिंदू समुदाय के लोगों पर हमला बोला और घटना में 20 से अधिक हिंदू घायल हो गए थे।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

केजरीवाल ने अब माँगी नियमित जमानत, 1 जून को सुनवाई: कोर्ट ने ED से माँगा जवाब, एजेंसी ने बताया- दिल्ली के CM फिट, पंजाब...

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने दिल्ली की राउज अवेन्यु कोर्ट में शराब घोटाला मामले में नियमित जमानत के लिए याचिका लगाई है।

3 साल में 4 गुना हुआ बैंक फ्रॉड, लेकिन नुकसान की रकम एक तिहाई हुई: RBI रिपोर्ट से खुलासा, प्राइवेट बैंक के कस्टमर झाँसे...

वित्त वर्ष 2023-24 में लोगों से बैंक धोखाधड़ी के 36,075 मामले हुए। इस धोखाधड़ी के कारण लोगों का ₹13,930 करोड़ का नुकसान हुआ है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -