Monday, July 15, 2024
Homeदेश-समाजगायों को ले जा रहे थे तस्कर, BJP सांसद ने कहा- 10 हजार को...

गायों को ले जा रहे थे तस्कर, BJP सांसद ने कहा- 10 हजार को बचाया; Video भी दिखाया: झारखंड पुलिस बोली- गायों की संख्या 100-200 ही

वीडियो में देखा जा सकता है कि रात के अँधेरे में भाजपा नेता निशिकांत दुबे अपने समर्थकों के साथ सड़क पर पैदल चल रहे हैं और उनके पीछे कई गायें हैं।

झारखंड के उत्तर-पूर्वी हिस्से में स्थित गोड्डा से लगातार तीसरी बार सांसद निशिकांत दुबे ने एक वीडियो शेयर कर जानकारी दी है कि उन्होंने 10,000 गायों को गौ-तस्करों से मुक्त कराया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि रात के अँधेरे में भाजपा नेता निशिकांत दुबे अपने समर्थकों के साथ सड़क पर पैदल चल रहे हैं और उनके पीछे कई गायें हैं। उन्होंने जानकारी दी कि गोड्डा के सरैयाहाट से इन गायों को तस्करों के चंगुल से आज़ाद कराया गया है।

ये घटना बुधवार (28 दिसंबर, 2022) तड़के सुबह की है, जब निशिकांत दुबे गोड्डा से भागलपुर के लिए निकल रहे थे। बता दें कि बिहार में आज नगर निकाय का चुनाव हो रहा है और निशिकांत दुबे भागलपुर से मतदान करते हैं। भाजपा सांसद ने बताया कि बांग्लादेश के तस्कर इन गायों की तस्करी में लगे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के नेतृत्व में तरक्की की जगह तस्करी का काम हो रहा है।

इस मामले में मोईनुद्दीन और अली अंसारी नामक दो आरोपितों को पुलिस के हवाले किया गया है। हालाँकि, पुलिस ने 200 गायों को तस्करों के चंगुल से आज़ाद कराए जाने की बात कही है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में पुलिस के हवाले से 100-150 गायें होने की बात कही जा रही है। इन्हें बांग्लादेश ले जाया जा रहा था। ‘दैनिक भास्कर’ से बात करते हुए सरैयाहाट थानाध्यक्ष विनय कुमार ने कहा कि तस्करों ने गायों को बांग्लादेश में बेचने की बात नहीं कबूली है।

उन्होंने तस्करों से सख्ती से पूछताछ किए जाने का आश्वासन देते हुए कहा कि बांग्लादेश इन्हें कैसे ले जाया जाता था, इस संबंध में भी जानकारी ली जाएगी। पुलिसिया कार्रवाई के बाद गायों को गौशाला भेज दिया जाएगा। झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने भी आरोप लगाया है कि झामुमो की सरकार गौ-तस्करों पर कार्रवाई न कर के तुष्टिकरण की राजनीति में लगी है। जहाँ कॉन्ग्रेस ने इस घटना को सुर्खियाँ बटोरने की कोशिश बताया है, JMM का कहना है कि भाजपा सांसद अनर्गल प्रलाप कर रहे।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मंगलौर के बहाने समझिए मुस्लिमों का वोटिंग पैटर्न: उत्तराखंड की जिस विधानसभा से आज तक नहीं जीता कोई हिन्दू, वहाँ के चुनाव परिणामों से...

मंगलौर में हाल के विधानसभा उपचुनावों में कॉन्ग्रेस ने भाजपा को हराया। इस चुनाव में मुस्लिम वोटिंग का पैटर्न भी एक बार फिर साफ़ हो गया।

IAS बेटी ऑडी पर बत्ती लगाकर बनाती थी भौकाल, माँ-बाप FIR के बाद फरार: पूजा खेडकर को जाँच के बाद डॉक्टरों ने नहीं माना...

पूजा खेडकर का मामला मीडिया में उठने के बाद उनके माता-पिता से जुड़ी कई वीडियो सामने आई है। ऐसे में पुलिस ने उनकी माँ के खिलाफ एफआईआर की है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -