Monday, May 20, 2024
Homeदेश-समाजहाथ में कलावा, माथे पर तिलक: राज बन गोलू खान ने नाबालिग को फँसाया,...

हाथ में कलावा, माथे पर तिलक: राज बन गोलू खान ने नाबालिग को फँसाया, इस्लाम कबूलने का डाला दबाव

"मैं कोचिंग पढ़ने जाती थी। राज नाम बताकर गोलू खान ने दोस्ती की। राज ने मेरे साथ जबरदस्ती करने का प्रयास किया। जब मैंने विरोध किया तो उसने कहा कि ठीक है निकाह करने के बाद करूँगा। मैंने कहा निकाह क्यों तब उसने बताया कि मैं मुस्लिम हूँ। तम्हें धर्म परिवर्तन करना पड़ेगा। यदि ऐसा नहीं करोगी तो घर से उठाकर ले जाऊँगा।"

कानपुर के काकादेव से लव जिहाद का नया मामला सामने आया है। गोलू खान ने नाम बदल कर हिन्दू नाबालिग लड़की को प्रेम जाल में फँसाया। उसके बाद धर्म परिवर्तन कर उस पर निकाह का दबाव बनाने लगा। लड़की के मना करने पर उसने उसकी अश्लील वीडियो अपने दोस्तों के बीच वायरल कर दी। पुलिस ने पॉक्सो, दुष्कर्म समेत अन्य धाराओं में एफआईआर दर्ज कर युवक की तलाश शुरू कर दी है।

रिपोर्ट के अनुसार, लड़की का आरोप है गोलू खान ने राज बनकर उससे दोस्ती की और प्यार के जाल में फँसाया। फिर ब्रेनवाश कर धर्म बदलकर निकाह करने का दबाव बनाने लगा। गोलू खान लड़की के साथ हाथ में कलेवा बांधकर मंदिर जाता था ताकि उस पर शक नहीं हो।

एक दिन गोलू ने लड़की के साथ जबरदस्ती करने की कोशिश की, तो लड़की ने मना कर दिया। इसके बाद गोलू ने उसके सामने शादी का प्रस्ताव रखा। लेकिन उसने लड़की से जब शादी के साथ अपने मुस्लिम होने का खुलासा करके निकाह का दबाव बनाया तो लड़की ने धर्म बदलने से साफ़ इनकार कर दिया।

इसके बाद गोलू खान ने लड़की की कुछ अश्लील फ़ोटो अपने दोस्त सनी को दे दी। फिर उसने दोस्त के साथ मिलकर रेप की कोशिश भी की। लड़की को शराब से नहलाया। अपने ऊपर हो रहे अत्याचार से परेशान नाबालिग ने इसकी तहरीर थाने में दी।

पीड़ित ने अपने एफआईआर में बताया, “मैं कोचिंग पढ़ने जाती थी। राज नाम बताकर गोलू खान ने दोस्ती की। उसने मेरे साथ जबरदस्ती करने का प्रयास किया था। मैंने विरोध किया तो उसने कहा कि ठीक है निकाह कर लो। मैंने कहा निकाह क्यों तब उसने बताया कि वह मुस्लिम है। उससे शादी करने के लिए मुझे धर्म परिवर्तन करना पड़ेगा। यदि ऐसा नहीं किया तो वह घर से उठाकर ले जाएगा। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर देगा। मैंने गोलू से दूरी बना ली तो उसने सभी वीडियो अपने साथी सनी को दे दिए।”

पीड़िता ने बताया, “मैं समझ ही नहीं पाई कि यह लड़का मुस्लिम है। राज उर्फ गोलू हाथ में कलावा बाँधता था और माथे पर तिलक लगाता था। मेरे साथ मंदिर जाता था, जागरण में आता था। पूरे परिवार के साथ विश्वासघात किया है।”

वहीं पीड़िता ने उत्तरप्रदेश में हाल ही में लव जिहाद के खिलाफ बने कानून पर विश्वास जताते हुए कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जो कानून बनाया है, उससे लव जिहाद करने वालों को सजा जरूर मिलेगी।

आरोप है कि शुरुआत में स्थानीय पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया। जिसके बाद पीड़िता ने इसकी शिकायत आईजी को दी। सवा महीने बाद यानी सितंबर में मामले की जाँच के आदेश जब एसएसपी ने दिए तब पुलिस हरकत में आई। पुलिस ने गोलू खान और उसके साथी सनी पर रेप के प्रयास, पॉक्सो और शराब से नहलाने की एफआईआर दर्ज की गई थी। पुलिस ने मुख्य आरोपी गोलू खान की तलाश में जुटी है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का इंतकाल, सरकारी मीडिया ने की पुष्टि: हेलीकॉप्टर में सवार 8 अन्य लोगों की भी मौत, अजरबैजान की पहाड़ियों...

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहीम रईसी की एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत हो गई। यह दुर्घटना रविवार को ईरान के पूर्वी अजरबैजान प्रांत में हुई थी।

विभव कुमार की गिरफ्तारी के बाद पूरे AAP ने किया किनारा, पर एक ‘महिला’ अब भी स्वाति मालीवाल के लिए लड़ रही: जानिए कौन...

स्वाति मालीवाल के साथ सीएम हाउस में बदसलूकी मामले में जहाँ पूरी AAP एक तरफ है वहीं वंदना सिंह लगातार स्वाति के पक्ष में ट्वीट कर रही हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -