Monday, January 17, 2022
Homeदेश-समाजबढ़ रहा लव जिहाद, धर्मांतरण करवा ईसाई लड़कियों का हो रहा निकाह: केरल का...

बढ़ रहा लव जिहाद, धर्मांतरण करवा ईसाई लड़कियों का हो रहा निकाह: केरल का चर्च

ईसाई लड़कियों के निशाने पर होने की बात कहते हुए राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के उपाध्यक्ष जॉर्ज कुरियन भी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिख चुके हैं। उन्होंने कहा था कि ईसाई लड़कियों को फॅंसाकर उनका इस्तेमाल आतंकी गतिविधियों के लिए हो रहा।

केरल में लव जिहाद की बढ़ती घटनाओं ने ईसाइयों की चिंता बढ़ा दी है। केरल के सबसे बड़े चर्च साइरो मालाबार ने इस पर गहरी चिंता जताई है। साइरो मालाबार मीडिया कमीशन की रिपोर्ट में कहा गया है कि लव जिहाद के नाम पर ईसाई लड़कियों को निशाना बनाया जा रहा है। उनकी हत्या हो रही है।

रिपोर्ट में कहा गया है, “केरल मे ईसाई लड़कियों को लव जिहाद के नाम पर निशाना बनाकर उनकी हत्या हो रही है। इसलिए राज्य में लव-जिहाद की बढ़ती घटनाएँ बेहद चिंता की बात हैं। इससे केरल में धर्मनिरपेक्ष सद्भाव और सामाजिक शांति को खतरा है।”

इस मामले पर मंगलवार को चर्च ने पुलिस की कार्रवाई करने के तरीके पर अपनी चिंता व्यक्त की थी। पादरियों की बैठक में पुलिस पर अपना काम सही ढंग से न किए जाने का आरोप लगाया गया था। बैठक में इस बिंदु पर चर्चा हुई कि ईसाई महिलाओं को प्रेम के नाम पर निशाना बनाया जा रहा है। साथ ही उनका धर्मान्तरण करवाकर, उनसे निकाह किया जा रहा है। जानकारी के अनुसार, चर्च का कहना था कि इसे धार्मिक मुद्दा न मानकर कानून एवं व्यवस्था की तरह देखा जाए और इस पर एक्शन लिया जाए।

यह पहला मौका नहीं है, जब ईसाई लड़कियों को लेकर इस तरह की बात सामने आई है। इससे पहले पिछले वर्ष राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के उपाध्यक्ष जॉर्ज कुरियन भी ईसाई लड़कियों के प्रति चिंता व्यक्त करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिख चुके हैं। अपने पत्र में उन्होंने गृहमंत्री का ध्यान ईसाई लड़कियों के साथ हो रही लव जिहाद की घटनाओं पर दिलाया था। कुरियन ने पत्र में लिखा था कि ऐसा लगता है कि ईसाई समुदाय की लड़कियाँ इस्लामी कट्टरपंथियों का सॉफ्ट टारगेट हैं। उन्हें लव जिहाद का शिकार बनाकर आतंकी गतिविधियों के लिए इस्तेमाल किया जाता है। उन्होंने इसकी एनआईए से जाँच कराने की माँग की थी।

अमित शाह को लिखे पत्र में कुरियन ने आगाह करते हुए बताया था कि ये बहुत महत्वपूर्ण मुद्दा है, इसलिए गृह मंत्रालय इस खतरनाक प्रवृति पर ध्यान दे और इस मामले के संबंध में राष्ट्रीय जाँच एजेंसी को जाँच के आदेश दे। साथ ही कट्टरपंथी तत्वों की ऐसी धोखाधड़ी वाली गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए एक प्रभावी कानून लाए।

7 साल में 4000 ईसाई लड़कियाँ ‘लव जिहाद’ की शिकार: अल्पसंख्यक आयोग ने अमित शाह से लगाई गुहार

लव जिहाद मामले में शादीशुदा मुस्लिम युवक ने हिन्दू लड़की को किया अगवा, हालात बेक़ाबू

वो ISIS आतंकी जिसने की थी इंदिरा गाँधी से लव मैरिज, जिहाद के लिए दिया तलाक… क्योंकि वो हिंदू थी

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

खालिस्तानी प्रोपगेंडे को पीछे धकेल सामने आए ब्रिटिश सिख, PM मोदी को दिया धन्यवाद, कहा- ‘आपने बहुत कुछ किया है’

अमेरिका के साउथहॉल के पार्क एवेन्यू में स्थित गुरुद्वारा गुरू सभा में एकत्रित होकर सिख समुदाय के लोगों ने पीएम मोदी को उनके प्रयासों के लिए धन्यवाद दिया।

‘आप लोगन ते परीक्षा की घड़ी है, गठबंधन ते सफल बनाना है’ : SP-RLD को समर्थन से पीछे हटे टिकैत, कहा- BJP कैंडिडेट हमारे...

सपा-रालोद गठबंधन के समर्थन वाले बयान पर 24 घंटे में पलटे नरेश टिकैत ने कहा, "सिर्फ आशीर्वाद के लिए आएँ सभी प्रत्याशी, वोट के लिए नहीं।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
151,727FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe