Wednesday, July 24, 2024
Homeदेश-समाज'अपनी सरकार आएगी तो बता देंगे': चालान काटने पर मोहम्मद अशरफ ने पुलिस को...

‘अपनी सरकार आएगी तो बता देंगे’: चालान काटने पर मोहम्मद अशरफ ने पुलिस को धमकाया, बाद में लगा दिया दाढ़ी नोचने का आरोप

वीडियो में धमकी देने वाले युवक का नाम मोहम्मद अशरफ है। वह संभल का ही रहने वाला है। जिस पुलिस अधिकारी से बदतमीजी दिखाई जा रही है, उनका नाम हरेंद्र सिंह जाट है।

उत्तर प्रदेश के संभल जिले में पुलिस वालों को धमकी देते हुए एक व्यक्ति का वीडियो वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में वो पुलिसकर्मी को ‘अपनी सरकार’ आने की धमकी देते हुए देखा जा सकता है। भाजपा नेता संबित पात्रा ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा है, “इन्हीं 20% मानसिकता वालों के खिलाफ उत्तर प्रदेश की 80% जनता की लड़ाई है।” वीडियो में उक्त व्यक्ति कहता दिख रहा है, “जितना हो सके चालान बढ़ाकर काट लेना, सरकार आएगी तो बता देंगे”।

ऑपइंडिया ने इस मामले की पड़ताल की तो घटना 13 जनवरी, 2021 (गुरुवार) के शाम की निकली। वीडियो में धमकी देने वाले युवक का नाम मोहम्मद अशरफ है। वह संभल का ही रहने वाला है। मिली जानकारी के मुताबिक, जिस पुलिस अधिकारी से बदतमीजी दिखाई जा रही है, उनका नाम हरेंद्र सिंह जाट है। हरेंद्र सिंह जाट संभल पुलिस के ट्रैफिक विभाग में सब इंस्पेक्टर हैं। चंदौसी चौराहे पर चेकिंग के दौरान अशरफ बिना हेलमेट के जा रहा था तब उसे रोका गया। अशरफ़ ने पहले समाजवादी पार्टी के किसी नेता से फोन पर पुलिसकर्मी की बात करवानी चाही। पुलिसकर्मी ने हेलमेट न लगाने पर चालान करने की बात कही तो अशरफ भड़क गया।

इस दौरान सब इंस्पेक्टर हरेंद्र सिंह ने अशरफ की वीडियो बना ली। वीडियो में अशरफ ने अपने पीछे एक नाबालिग लड़के को भी बिठा रखा है। उसने भी हेलमेट नहीं पहना है। अब संभल पुलिस इस वीडियो का संज्ञान ले कर जाँच कर रही है।

हालाँकि, अशरफ का मामला यहीं खत्म नहीं हुआ। पुलिसकर्मी को धमकाने के बाद अशरफ ने आगे दिन 14 जनवरी (शुक्रवार) को अपनी एक और वीडियो बनाई जिसमें उन्होंने उलटे पुलिस वाले पर ही खुद से साथ मारपीट और दाढ़ी नोचने का आरोप लगा दिया था। इस बाबत उन्होंने मानवाधिकार आयोग को एक पत्र भी लिख डाला था। आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

2018, 2019, 2023, 2024… साल दर साल ‘ये मोदी सरकार का अंतिम बजट’ कह-कह कर थके संजय झा: जिस कॉन्ग्रेस ने अनुशासनहीन कह कर...

संजय झा ने 2023 के वार्षिक बजट को उबाऊ बताया था और कहा था कि ये 'विनाशकारी' भाजपा को बाय-बाय कहने का समय है, इसे इनका अंतिम बजट रहने दीजिए।

मानहानि मामले में यूट्यूबर ध्रुव राठी के खिलाफ दिल्ली कोर्ट ने जारी किया समन, BJP नेता की शिकायत के बाद सुनवाई: अदालत ने कहा-...

ध्रुव राठी के खिलाफ दिल्ली की एक कोर्ट ने मानहानि मामले में समन जारी किया है। ये समन भाजपा नेता सुरेश करमशी नखुआ द्वारा द्वारा शिकायत के बाद जारी हुआ।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -