Tuesday, July 16, 2024
Homeदेश-समाजरेप के बाद पेड़ से जिस हिंदू लड़की को लटकाया, उसके परिवार से NCPCR...

रेप के बाद पेड़ से जिस हिंदू लड़की को लटकाया, उसके परिवार से NCPCR अध्यक्ष मिल भी न सके: बताया- उनके पहुँचने से पहले पीड़ित माता-पिता को जीप में बिठाकर ले गया कोई

NCPCR अध्यक्ष कानूनगो के अनुसार, उन्हें पीड़ित परिवार से मिलने की अनुमति स्थानीय कलेक्टर ने भी दी थी। लेकिन जैसे ही आज वो लड़की के घरवालों से मिलने गाँव गए तो पड़ोसियों ने बताया कि उन्हें परिजनों को जीप में बैठाकर ले जाया गया है।

झारखंड के दुमका में एक हफ्ते के भीतर दो नाबालिग लड़कियों की हुई हत्या ने सोरेन सरकार को सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया है। इसी बीच खबर आई है कि जिले में हुई घटनाओं पर सोरेन सरकार, जाँच पड़ताल करने पहुँची NCPCR की टीम को पीड़ित परिवार से मिलने में सहयोग नहीं दे रही। ये जानकारी खुद राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो ने दी।

NCPCR अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो ने अपने ट्वीट में लिखा, “दुमका में 2 मामलों की जाँच के लिए आया हूँ। झारखंड सरकार को पूर्व सूचित किया था कि अनुसूचित जनजाति की जिस बच्ची की बलात्कार के बाद हत्या कर शव पेड़ से लटका दिया गया था,उसके परिवार से NCPCR की टीम मिलेगी।”

NCPCR अध्यक्ष कानूनगो के अनुसार, उन्हें पीड़ित परिवार से मिलने की अनुमति स्थानीय कलेक्टर ने भी दी थी। लेकिन जैसे ही आज वो लड़की के घरवालों से मिलने गाँव गए तो पड़ोसियों ने बताया कि उन्हें परिजनों को जीप में बैठाकर ले जाया गया है। प्रियंक कानूनगो लिखते हैं, “सरकार का यह रवैया बेहद असयोगात्मक व जाँच में रुकावट डालने वाला है।”

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब NCPCR की टीम लड़की की बहन से मुलाकात करेगी जो कि उस जगह से थोड़ी दूर रहती है।

बता दें कि झारखंड में बीते दिनों दो लड़कियों की हत्या की घटना सामने आई थी। एक हिंदू लड़की को जलाकर शाहरुख ने मारा था। दूसरी लड़की एसटी समुदाय की थी जिसका बलात्कार अरमान अंसारी ने किया था और हत्या करके उसके शव को पेड़ से लटका दिया था।

इस संबंध में पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी ने भी ट्वीट किया था। उन्होंने कहा था, “दुमका से यह खबर खून खौला देने वाली है। आरोप है कि इस आदिवासी युवती को अरमान अंसारी नाम के युवक ने बलात्कार के बाद हत्या कर पेड़ पर लटका दिया है? अरमान की गिरफ़्तारी हो गई है। और कितनी युवतियाँ ऐसे दरिंदों का शिकार होगी झारखंड में?”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘जम्मू-कश्मीर की पार्टियों ने वोट के लिए आतंक को दिया बढ़ावा’: DGP ने घाटी के सिविल सोसाइटी में PAK के घुसपैठ की खोली पोल,...

जम्मू कश्मीर के DGP RR स्वेन ने कहा है कि एक राजनीतिक पार्टी ने यहाँ आतंक का नेटवर्क बढ़ाया और उनके आका तैयार किए ताकि उन्हें वोट मिल सकें।

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री DK शिवकुमार को सुप्रीम कोर्ट से झटका, चलती रहेगी आय से अधिक संपत्ति मामले CBI की जाँच: दौलत के 5 साल...

सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार को आय से अधिक संपत्ति मामले में CBI जाँच से राहत देने से मना कर दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -