Saturday, July 13, 2024
Homeदेश-समाजनाली वाले पानी से नारियल धोता था समीर: लोगों ने घटिया हरकत Video में...

नाली वाले पानी से नारियल धोता था समीर: लोगों ने घटिया हरकत Video में कैद की, नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार किया

वीडियो बनाने वाले लोगों को कहते सुना जा सकता है- 'मुल्ला ही है... नाली का पानी निकाल रहा है।' वीडियो से पता चलता है कि घटना नोएडा के श्री राधा कृष्ण स्काई गार्डन इलाके की है। यह इलाका ग्रेटर नोएडा के बिसरख थानाक्षेत्र में आता है। वीडियो शेयर करने वाले पंकज द्विवेदी ने इसे संक्रमण फैलानी वाली हरकत बताया है।

उत्तर प्रदेश के नोएडा में फलों को नाली के पानी से धोने का वीडियो वायरल हुआ है। वायरल वीडियो में दिख रहे फल विक्रेता का नाम समीर है। वह मूल रूप से बरेली का रहने वाला बताया जा रहा है। वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए पुलिस ने सोमवार (5 जून 2023) को आरोपित समीर को गिरफ्तार कर लिया है। मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।

वायरल वीडियो 25 सेकेंड का है। इसे @pankaj_dreams नाम के हैंडल से 5 जून को शेयर किया गया था। वीडियो को कुछ लोग दूर से बना रहे हैं। वीडियो बनाने वाले लोग ‘मुल्ला ही है’ और ‘नाली का पानी निकाल रहा है’ जैसी बातें कर रहे हैं। वीडियो में जगह का जिक्र श्री राधा कृष्ण स्काई गार्डन होना बताया गया है। यह इलाका ग्रेटर नोएडा के बिसरख थानाक्षेत्र में आता है। वीडियो शेयर करने वाले पंकज द्विवेदी ने इसे संक्रमण फैलानी वाली हरकत बताया है।

नोएडा पुलिस ने इस वीडियो के नीचे आरोपित पर कार्रवाई की जानकारी दी है। कस्टडी में समीर की फोटो शेयर करने के साथ पुलिस ने आरोपित की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। मामले में बिसरख पुलिस कानूनी कार्रवाई कर रही है। ऑपइंडिया ने मामले की जानकारी SHO बिसरख इंस्पेक्टर अनिल राजपूत से ली। उन्होंने बताया कि 28 वर्षीय समीर के अब्बा का नाम यामीन है। समीर मूल रूप से बरेली के शीशगढ़ थानाक्षेत्र के गाँव तिगड़ी का रहने वाला है। फ़िलहाल वह राधा स्काई गार्डन के पास बनी झुग्गियों में रहता है। समीर पर IPC की धारा 270 (जानबूझ कर ऐसा कार्य करना जिस से आम जनमानस में संक्रमण या रोग फैलने की आशंका हो) और 504 के तहत FIR दर्ज की गई है।

पहले भी हुई हैं ऐसी घटनाएँ

गौरतलब है कि नाली के पानी से नारियल धोने पर समीर की गिरफ्तारी इस तरह की पहली घटना नहीं है। इस से पहले भी सितम्बर 2022 में बिजनौर के मोहम्मद शरीफ पर सब्ज़ियों पर पेशाब कर के हिन्दू इलाकों में बेचने का आरोप लगा था। इसके अलावा मई 2022 में गाजियाबाद के एक वायरल वीडियो में होटल का एक कर्मचारी खाना पैकिंग वाले पॉलिथिन पर थूकता नजर आया था। सलाम चिकन नाम के इस रेस्टोरेंट के मालिक का नाम सलाम कुरैशी और अय्यूब कुरैशी है। तब हिन्दू संगठनों ने पुलिस में शिकायत दे कर कार्रवाई की माँग की थी। जनवरी 2022 में भी गाजियाबाद के ही साहिबाबाद के तसीरुद्दीन को रोटी पर थूकने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। घटना तब सामने आई थी, जब मदीना होटल में काम करने वाले तसीरुद्दीन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। वायरल वीडियो में तसीरुद्दीन रोटियों को सेंकने के दौरान उस पर थूकता नजर आ रहा था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

लैंड जिहाद की जिस ‘मासूमियत’ को देख आगे बढ़ जाते हैं हम, उससे रोज लड़ते हैं प्रीत सिंह सिरोही: दिल्ली को 2000+ मजार-मस्जिद जैसी...

प्रीत सिरोही का कहना है कि वह इन अवैध इमारतों को खाली करवाएँगे। इन खाली हुई जमीनों पर वह स्कूल और अस्पताल बनाने का प्रयास करेंगे।

‘आपातकाल तो उत्तर भारत का मुद्दा है, दक्षिण में तो इंदिरा गाँधी जीत गई थीं’: राजदीप सरदेसाई ने ‘संविधान की हत्या’ को ठहराया जायज

सरदेसाई ने कहा कि आपातकाल के काले दौर में पूरे देश पर अत्याचार करने के बाद भी कॉन्ग्रेस चुनावों में विजयी हुई, जिसका मतलब है कि लोग आगे बढ़ चुके हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -