Saturday, July 20, 2024
Homeदेश-समाजसोशल मीडिया के जरिए 'कट्टरपंथी' बना था हिंदू नेता का हत्यारा: पुलिस बोली- हेट...

सोशल मीडिया के जरिए ‘कट्टरपंथी’ बना था हिंदू नेता का हत्यारा: पुलिस बोली- हेट क्राइम की जाँच जारी, SFJ का पन्नू ₹10 लाख देने की कर चुका है घोषणा

उधर, खालिस्तानी अलगाववादी संगठन सिख फॉर जस्टिस (SFJ) ने 10 लाख रुपए देने की घोषणा की है। SFJ का आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू (Gurpatwant Singh Pannu) ने एक वीडियो के जरिए कहा कि यह पैसा संदीप को कानूनी कार्रवाई में मददगार होगा।

पंजाब के अमृतसर (Amritsar, Punjab) में हिंदू नेता सुधीर सूरी की हत्या के आरोपित संदीप सनी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया कि वह सोशल मीडिया के जरिए कट्टरपंथी बना था और हेट क्राइम में शामिल था।

अमृतसर के पुलिस कमिश्नर ने बताया, “आरोपित संदीप सनी को घटना वाले दिन ही गिरफ्तार किया गया था। वह सोशल मीडिया पर कट्टरपंथी बना और घृणा अपराध किया। हालाँकि, यह पूरा हिस्सा नहीं है और आगे की तकनीकी जाँच की जरूरत है। एसआईटी आगे जाँच करेगी।”

बता दें कि आरोपित संदीप का कट्टरपंथी संगठन वारिस पंजाब दे (WPD) के साथ कनेक्शन भी सामने आया है। इस संगठन का नेतृत्व दुबई से लौटे विवादास्पद नेता अमृतपाल सिंह कर रहे हैं। WPD की स्थापना पंजाबी अभिनेता दीप सिद्धू ने की थी। इस साल के शुरुआत में हरियाणा में एक सड़क दुर्घटना में मारे गए सिद्धू सांसद सिमरनजीत सिंह मान के समर्थक थे।

संदीप अमृतसर के सुल्तानविंड स्थित कश्मीर एवेन्यू WPD का सदस्य है। कहा जा रहा है कि जिस सुजुकी स्विफ्ट कार से वह गोपाल मंदिर के घटना स्थल पर पहुँचा था, उसके विंडस्क्रीन पर WPD का स्टिकर लगा हुआ था। उसका एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें आरोपित संदीप अपने बेटे को अमृतपाल सिंह से मिलवाता दिख रहा है।

उधर, खालिस्तानी अलगाववादी संगठन सिख फॉर जस्टिस (SFJ) ने 10 लाख रुपए देने की घोषणा की है। SFJ का आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू (Gurpatwant Singh Pannu) ने एक वीडियो के जरिए कहा कि यह पैसा संदीप को कानूनी कार्रवाई में मददगार होगा।

आतंकी पन्नू ने कहा है कि SFJ संदीप के साथ खड़ा है। उसने कहा कि 2% सिखों को मसलने की बात करने वाले हिंदू नेता को मारना गलत नहीं है। इसलिए संदीप को इंसाफ दिलाने के लिए SFJ उसकी मदद करेगी। पन्नू ने कहा कि वह संदीप को 10 लाख रुपए देगा, ताकि वह कानूनी लड़ाई लड़ सके।

खालिस्तानी आतंकी पन्नू ने कहा है सूरी की हत्या को आतंकवाद नहीं, कत्ल बताया। उसने कहा कि संदीप कोई आतंकवादी नहीं है। उसने किसी सार्वजनिक जगह पर बम नहीं मारा है। पन्नू ने कहा कि किसी राजनीतिक व्यक्ति का कत्ल करने का मतलब आतंकवाद नहीं होता। संदीप ने पाँच गोलियाँ मारीं, जो हिंदू नेता सुधीर सूरी को लगी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कर्नाटक के बाद अब तमिलनाडु में YouTuber अजीत भारती के खिलाफ FIR, कॉन्ग्रेस नेता सैमुअल MC ने की शिकायत: राहुल गाँधी से जुड़ा है...

"कर्नाटक उच्च न्यायालय ने स्थगन का आदेश दे रखा है, उस पर कथित घटना और केस पर स्टे के बाद, वापस दूसरे राज्य में केस करना क्या बताता है? "

टीम से बाहर होने पर मोहम्मद शमी का वायरल वीडियो, कहा – किसी के बाप से कुछ नहीं लेता हूँ, बल्कि देता हूँ

"मुझे मौका दोगे तभी तो मैं अपनी स्किल दिखाऊँगा, जब आप हाथ में गेंद दोगे। मैं सवाल नहीं पूछता। जिसे मेरी ज़रूरत है, वो मुझे मौका देगा।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -