Tuesday, May 21, 2024
Homeदेश-समाजवीर सिंह निकला हनीफ खान: बंधक बनाकर दो महीने तक किया रेप, जबरन इस्लाम...

वीर सिंह निकला हनीफ खान: बंधक बनाकर दो महीने तक किया रेप, जबरन इस्लाम कबूल करवाया

शक होने पर युवती ने आरोपित युवक से पूछा तो उसने स्वीकार किया कि वह वीर सिंह नहीं, बल्कि हनीफ खान है। इसके बाद आरोपित और उसके परिजनों ने महिला को डराया-धमकाया और उसकी बेटी को जान से मारने की धमकी देकर उसका जबरन धर्म परिवर्तन करा दिया।

राजस्थान से एक चौंकाने वाला मामला हाल ही में सामने आया है। हनीफ खान नाम के एक युवक ने हिंदू बनकर विवाहिता से फेसबुक पर दोस्ती की। फिर उसे झॉंसे में लेकर बाड़मेर ले गया। वहॉं उसका जबरन धर्मांतरण कराया गया। साथ ही दो महीने तक बंधक बनाकर दुष्कर्म किया।

पीड़िता राजस्थान के ही उदयपुर जिले की रहने वाली है। एनबीटी की खबर के मुताबिक पीड़ित महिला उदयपुर जिले के सलूम्बर उपखंड में गींगला क्षेत्र की रहने वाली है। उसने बताया कि सोशल मीडिया के जरिए आरोपित हनीफ खान से उसकी जान-पहचान हुई। इस दौरान उसने अपना नाम वीर सिंह बताया था।

फेसबुक पर दोस्ती के कुछ दिनों बाद दोनों की फोन पर बात होने लगी। आरोपित युवक शादी का झॉंसा देकर उसे बाड़मेर स्थित अपने गाँव भटाला लेकर चला गया। वहॉं उसे प्रताड़ित करने लगा। पीड़िता को आरोपित युवक के परिजनों के पहनावे और बोल-चाल से उनके धर्म पर शक हुआ।

शक होने पर युवती ने आरोपित युवक से पूछा तो उसने स्वीकार किया कि वह वीर सिंह नहीं, बल्कि हनीफ खान है। इसके बाद आरोपित और उसके परिजनों ने महिला को डराया-धमकाया और उसकी बेटी को जान से मारने की धमकी देकर उसका जबरन धर्म परिवर्तन करा दिया।

आरोपित ने महिला को 2 महीने तक घर में ही बंधक बनाकर रखा और उसके साथ दुष्कर्म करता रहा। इतना ही नहीं युवक के परिजनों ने भी महिला के साथ संबंध बनाने की कोशिश की। लॉकडाउन में ढील मिलते ही पीड़ित महिला आरोपितों के चुंगल से अपनी बेटी के साथ भाग निकली और उदयपुर पहुँची गई। घर पहुँची पीड़िता ने परिजनों को आपबीती सुनाई।

इसके बाद परिजनों ने आरोपित युवक और उसके परिजनों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। इस मामले में पुलिस की ओर से की गई कार्रवाई के बाद सोमवार (8 जून, 2020) को उदयपुर की अदालत में पीड़िता के धारा 164 के तहत बयान दर्ज किए गए हैं।

आपको बता दें कि पीड़ित महिला पहले से शादीशुदा थी और अपने पति से अलग अपने मायके में रहती थी। उसकी तीन साल की एक बेटी भी है। पति अहमदाबाद में हलवाई का कार्य करता है।

दैनिक जागरण की खबर के मुताबिक पुलिस अधीक्षक कैलाश बिश्नोई ने बताया कि गींगला थाने में युवक और उसके परिजनों के खिलाफ धारा 366, 376, 376 ए / 511 और 506 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और जाँच थाना अधिकारी रमेशचंद्र को सौंपी गई है। युवती के मोबाइल नंबर के आधार पर युवक को ट्रेस किया जा रहा है। जल्द ही एक टीम बाड़मेर भेजी जाएगी।

ऐसा ही एक मामला राजस्थान के राजसमंद जिले से भी सामने आया है। पुलिस ने बलात्कार, अश्लील वीडियो बनाने, ब्लैकमेल करने के आरोप में रियाज और उसके दो साथियों सुलेमान मोहम्मद और उसके अनवर को गिरफ्तार किया है। घटना देवगढ़ पुलिस स्टेशन के अंतर्गत आने वाले लसानी गाँव की है। रियाज ने पिंटू बनकर पीड़िता के साथ मेलजोल बढ़ाया था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कॉन्ग्रेस और उसके साथियों ने पीढ़ियाँ बर्बाद की, अम्बेडकर नहीं होते तो नेहरू नहीं देते SC/ST को आरक्षण: चम्पारण में बोले पीएम मोदी

पीएम मोदी ने बिहार के चम्पारण में एक रैली को संबोधित किया। यहाँ उन्होंने राजद के जंगलराज और कॉन्ग्रेस पर विकास ना करने को लेकर हमला बोला।

मतदान के दिन लालू की बेटी रोहिणी आचार्य को बूथ से पड़ा था लौटना, अगली सुबह बिहार के छपरा में गिर गई 1 लाश:...

बिहार के छपरा में चुनावी हिंसा में एक की मौत की खबर आ रही है। रिपोर्टों के अनुसार 21 मई 2024 को बीजेपी और राजद समर्थकों के बीच टकराव हुआ। फायरिंग हुई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -