भावुक चल रहे रॉबर्ट वाड्रा ने खेला विक्टिम कार्ड, इस बार बूढ़ी माँ के लिए लिखा पोस्ट

वाड्रा ने लिखा, “मैं कानून को मानने वाले एक अनुशासित व्यक्ति हूँ। मैं घंटों की पूछताछ का सामना करने का दम रखता हूँ क्‍योंकि मेरे पास छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है।"

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बीकानेर जिले में जमीन घोटाले के संबंध में मंगलवार (फरवरी 12, 2019) को जमानत पर चल रहे कॉन्ग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी के बहनोई रॉबर्ट वाड्रा और उनकी माँ मौरीन वाड्रा से पूछताछ की। रॉबर्ट वाड्रा से यह पूछताछ करीब 3 घंटे तक चली, जबकि उनकी माँ मौरीन करीब डेढ़ घंटे में ही ईडी कार्यालय से बाहर आ गई थीं। वाड्रा अपनी माँ मौरीन के साथ सुबह ही ईडी के क्षेत्रीय कार्यालय पहुँचे।

ईडी कार्यालय द्वारा चल रही पूछताछ के कारण प्रियंका गाँधी के पति रॉबर्ट वाड्रा इन दिनों काफी भावुक नजर आ रहे हैं। अपनी पत्नी ‘P’ के नाम अश्रुपूरित पोस्ट लिखने के बाद ही लगातार दूसरे दिन भी उन्‍होंने फेसबुक पर बेहद इमोशनल पोस्‍ट किया है। यह पोस्‍ट उन्‍होंने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने अपनी माँ मौरीन वाड्रा के साथ पूछताछ के लिए पेश होने से पहले किया। वाड्रा ने इस पोस्‍ट में अपनी माँ के साथ एक फोटो भी पोस्‍ट की।

रॉबर्ट वाड्रा ने फेसबुक पर अपनी बुर्जुग माँ के साथ फोटो साझा करते हुए पोस्‍ट में लिखा, “मैं अपनी 75 वर्षीय माँ के साथ जयपुर में ईडी के समक्ष पेश होने के लिए आया हूँ। समझ में नहीं आ रहा कि सरकार क्‍यों एक वरिष्‍ठ नागरिक के साथ बदले की भावना से काम कर रही है। उस महिला के साथ, जिसने अपने परिवार के तीन-तीन लोगों को खोया है। कार दुर्घटना में उनकी बहन की और डाइबिटीज से उनके भाई और पिता की मौत हुई। इसके बाद से मैं अपनी माँ को अपने साथ रखता हूँ, ताकि उनकी देखभाल कर सकूँ और साथ रहकर उनका दर्द बाँट सकूँ। इसी वजह से उनकी माँ भी अभियुक्‍त बना दी गई हैं। मेरे साथ रहने के लिए माँ को भी पूछताछ के लिए बुलाया जा रहा है।”

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

इसके साथ ही रॉबर्ट वाड्रा ने मोदी सरकार और प्रवर्तन निदेशालय की मंशा पर सवाल उठाते हुए लिखा, “मुझसे लगातार 3 दिन दिल्‍ली में ईडी के हेडक्वार्टर में पूछताछ हो चुकी है। यदि कोई मामला बनता है तो आम चुनाव का प्रचार शुरू होने से ठीक 1 महीने पहले पूछताछ के लिए बुलाने में सरकार को 4 साल 8 महीने क्‍यों लगे? क्‍या वे सोचते हैं कि देश के लोग इसे चुनावों से जोड़कर नहीं देखते हैं?”

वाड्रा का कहना है कि वह कानून का सम्‍मान करते हैं और सच जरूर सामने आएगा। उन्‍होंने इसके आगे लिखा, “मैं कानून को मानने वाले एक अनुशासित व्यक्ति हूँ। मैं घंटों की पूछताछ का सामना करने का दम रखता हूँ क्‍योंकि मेरे पास छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है। मैं सवाल का सम्‍मान के साथ जवाब देने के लिए तैयार हूँ। यह वक्‍त भी जल्‍द ही खत्‍म हो जाएगा, लेकिन जाते-जाते मुझे मजबूत कर जाएगा। आखिरकार सच सामने आ ही जाएगा, ईश्‍वर हमारे साथ हैं।”

क्या है मामला:

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) रॉबर्ट वाड्रा की कंपनियों द्वारा बीकानेर के महाजन फील्ड फायरिंग रेंज में जमीन खरीद मामले में पूछताछ कर रही है। बीकानेर महाजन फील्ड फायरिंग रेंज की जमीनों की खरीदी के मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा की गई जाँच में कई अनियमितताएँ सामने आई हैं। ईडी द्वारा की गई जाँच के बाद जमीनों की सौदेबाजी में दलाल रहे जयप्रकाश को भी गिरफ्तार भी किया गया था। दलाल जयप्रकाश की गिरफ्तारी और जमीनों की सौदेबाजी में सामने आई अनियमितताओं के बाद ईडी ने इन संपत्तियों को जब्त कर लिया है।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

"ज्ञानवापी मस्जिद पहले भगवान शिव का मंदिर था जिसे मुगल आक्रमणकारियों ने ध्वस्त कर मस्जिद बना दिया था, इसलिए हम हिंदुओं को उनके धार्मिक आस्था एवं राग भोग, पूजा-पाठ, दर्शन, परिक्रमा, इतिहास, अधिकारों को संरक्षित करने हेतु अनुमति दी जाए।"

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

154,683फैंसलाइक करें
42,923फॉलोवर्सफॉलो करें
179,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: