Friday, July 19, 2024
Homeदेश-समाजदिनदहाड़े घर में घुसा, आँगन में पटक रेप किया: अब राँची में सहरुद्दीन का...

दिनदहाड़े घर में घुसा, आँगन में पटक रेप किया: अब राँची में सहरुद्दीन का शिकार बनी 15 साल की ST लड़की, अंकिता को जलाने वाले शाहरुख की तरह ही पीछे पड़ा था

सहरुद्दीन लड़की का पड़ोसी था। उसका पीछा आए दिन करता था। नाबालिग के घर वालों ने कई बार आरोपित को रोकने का भी प्रयास किया, पर वह नहीं माना। 28 अगस्त को लड़की को घर में अकेला पाकर उसने दुष्कर्म को अंजाम दिया।

झारखंड में अंकिता को पेट्रोल डालकर जलाने का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ कि खबर है राज्य में एक और नाबालिग के साथ अत्याचार हुआ है। घटना राँची के नरकोपी थाना क्षेत्र की है। वहाँ मुस्लिम समुदाय के एक युवक ने जनजातीय लड़की को अपना निशाना बनाया। आरोपित की पहचान सहरुद्दीन के तौर पर हुई है। उसे पुलिस ने पकड़कर जेल भेज दिया है।

हिंदुस्तान की रिपोर्ट बताती है कि 28 अगस्त 2022 को दिन के 10 बजे नाबालिग जनजातीय लड़की से बलात्कार का मामला संज्ञान में आया था। पीड़िता ने पुलिस को बताया था कि वो रविवार को नहाने के लिए अपने घर से निकलकर खेत की ओर गई थी। लेकिन, तभी वहाँ तेज बारिश होने लगी। लड़की खुद को बचाते-बचाते एक पेड़ के नीचे खड़ी हुई कि तभी वहाँ 23 (कुछ रिपोर्ट में 26) वर्षीय सहरुद्दीन आ गया।

सहरुद्दीन ने पहले लड़की से छेड़छाड़ करनी शुरू की, जिससे घबराकर वह घर की ओर भागी। बाद में सहरुद्दीन लड़की के घर में घुस गया और उसे आंगन में पटक कर उसके साथ दुष्कर्म किया। जिस पहर ये घटना घटित हुई उस समय लड़की के घर पर वह अकेली थी। ऐसे में आस-पड़ोस वालों ने आवाज सुनकर उसकी मदद की। पड़ोसियों ने सहरुद्दीन को पकड़ा और घटना के बारे में नरकोपी पुलिस को बताया। पुलिस ने फौरन सहरुद्दीन को गिरफ्तार किया।

थाने में पूछताछ के दौरान सामने आया कि सहरुद्दीन लड़की का पड़ोसी था। उसका पीछा आए दिन करता था। नाबालिग के घर वालों ने कई बार आरोपित को रोकने का भी प्रयास किया, पर वह नहीं माना। 28 अगस्त को लड़की को घर में अकेला पाकर उसने दुष्कर्म को अंजाम दिया।

सोरेन सरकार पर उठे सवाल

इस संबंध में राज्य के पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी ने ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा, “झारखंड में हैवानियत की हद रुकने का का नाम नहीं ले रही। इसी 28 अगस्त को नरकोपी, राँची में एक 15 साल की जनजातीय नाबालिग लड़की के साथ 23 साल के सहरुद्दीन अंसारी ने उसके घर में घुस कर दिन दहाड़े जबरन पटक कर बलात्कार किया। लड़की की शिकायत काफ़ी विचलित करने वाली है।”

भाजपा सांसद संजय सेठ ने घटना पर लिखा, “अभी अंकिता सिंह की चिता ठंडी भी नहीं हुई, दरिंदों को सजा भी नहीं मिली और राँची में नाबालिग जनजातीय लड़की के साथ आरोपित ने घर में घुसकर दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। झारखंड में किसी भी बेटी की सुरक्षा सुनिश्चित नहीं है। कुछ तो शर्म करो सरकार के रहनुमाओं।”

अंकिता पर शाहरुख ने डाला पेट्रोल, वो भी पहले पीछा ही करता था

बता दें कि झारखंड के राँची में जिस दिन यह घटना हुई है उसी दिन राँची के रिम्स में दुमका की अंकिता ने दम तोड़ा था। अंकिता का पीछा भी उसका पड़ोसी शाहरुख हुसैन लंबे समय से कर रहा था और उसपर दोस्ती, निकाह, धर्मांतरण का दबाव बनाता था। हालाँकि अंकिता इन सबके लिए तैयार नहीं थी। वह शाहरुख को डाँटती थी। इसीलिए शाहरुख ने 23 अगस्त 2022 को अपना बदला लेने के लिए उसके ऊपर पूरी पेट्रोल की कैन उलट दी और माचिस से आग लगा दी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

1 साल में बढ़े 80 हजार वोटर, जिनमें 70 हजार का मजहब ‘इस्लाम’, क्या याद है आपको मंगलदोई? डेमोग्राफी चेंज के खिलाफ असम के...

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने तथ्यों को आधार बनाते हुए चिंता जाहिर की है कि राज्य 2044 नहीं तो 2051 तक मुस्लिम बहुल हो जाएगा।

5 साल में 123% तक बढ़ गए मुस्लिम वोटर, फैक्ट फाइडिंग रिपोर्ट से सामने आई झारखंड की 10 सीटों की जमीनी हकीकत: बाबूलाल का...

झारखंड की 10 विधानसभा सीटों के कई मुस्लिम बहुल बूथ पर 100% से अधिक वोटर बढ़ गए हैं। यह खुलासा भाजपा की एक रिपोर्ट में हुआ है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -