Friday, August 6, 2021
Homeदेश-समाज'झाड़-फूँक' करने वाले फैय्याज अली ने किशोरी को अगवा कर इस्लाम कबूल करवाकर की...

‘झाड़-फूँक’ करने वाले फैय्याज अली ने किशोरी को अगवा कर इस्लाम कबूल करवाकर की थी निकाह की तैयारी, कानपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार

महाराजपुर के एक गाँव निवासी रिक्शा चालक की 17 वर्षीय बेटी को फैय्याज अली ने प्रेम जाल में फँसा लिया। वह झाड़-फूँक भी करता था। किशोरी के भाई का आरोप है कि किशोरी घर से बाहर दुकान में सामान लेने गई थी, तभी आरोपित फैय्याज अली ने किशोरी को अगवा कर लिया। आरोप है कि वह किशोरी पर जबरन मुस्लिम धर्म........

उत्तर प्रदेश के कानपुर में जादू-टोना करने वाले फैय्याज अलीने किशोरी को अगवा कर धर्म परिवर्तन (इस्लाम कबूल) करवाने की कोशिश की। पुलिस ने देर शाम आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। उस पर अपहरण, दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। वहीं, युवती को मेडिकल जाँच के बाद परिजनों को सौंप दिया गया।

मामला कानपुर के सरसौल के महाराजपुर थाना क्षेत्र का है। महाराजपुर के एक गाँव निवासी रिक्शा चालक की 17 वर्षीय बेटी को फैय्याज अली ने प्रेम जाल में फँसा लिया। वह झाड़-फूँक भी करता था। किशोरी के भाई का आरोप है कि किशोरी घर से बाहर दुकान में सामान लेने गई थी, तभी आरोपित फैय्याज अली ने किशोरी को अगवा कर लिया। आरोप है कि वह किशोरी पर जबरन मुस्लिम धर्म स्वीकारने का दबाव बना रहा था। फैय्याज उसके साथ निकाह करने की भी तैयारी में था।

भाई की तहरीर पर महाराजपुर पुलिस ने आरोपित फैय्याज अली के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। एसओ राघवेंद्र सिंह ने बताया कि आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। उससे पूछताछ जारी है। आरोपित के खिलाफ साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं।

पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के बाद किशोरी को आरोपित के चंगुल से छुड़ा लिया है। फिलहाल युवक और किशोरी से थाने में पूछताछ चल रही है। पीडि़ता की मानसिक हालत ठीक नहीं है। पीड़िता के भाई ने बताया कि जब उन्हें बहन की कुछ हरकतें अजीब लगीं तो उससे पूछताछ की। पहले वह टालती रही, बाद में उसने पूरी बात बताई और फैय्याज के साथ रहने की जिद करने लगी। उसके घर से बाहर निकलने पर पाबंदी लगाई तो आरोपित फैय्याज ने धमकाना शुरू कर दिया।

जानकारी के मुताबिक पुलिस ने जब पीड़िता को आरोपित फैय्याज के चंगुल से छुड़ाकर महाराजपुर थाना लाया गया तो उसके बाजू में ताबीज और हाथों में हरी चूड़ियाँ थीं। इसके साथ ही उसके पास से उर्दू में लिखा एक पर्चा भी मिला। परिजनों का कहना कि पीड़िता ने बातचीत के दौरान बताया है कि उसे जाजमऊ की एक मस्जिद में ले जाया गया था। वहाँ पर झाड़-फूँक करके उसे मुस्लिम बनाने की कोशिश की गई।

गौरतलब है कि पिछले दिनों बजरंग दल के नेताओं ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर कानपुर में लव जिहाद और धर्म परिवर्तन मामलों में शामिल व्यक्तियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आग्रह किया था। बजरंग दल के अध्यक्ष अतुल द्विवेदी और राज्य सचिव रामजी तिवारी ने पत्र में बताया था कि कुछ मुट्ठी भर संगठन ऐसे हैं, जो राष्ट्र विरोधी कृत्यों में शामिल हैं।

बजरंग दल का कहना था कि वे भारत में बहुसंख्यक हिंदू समाज के प्रति नफरत फैला रहे हैं। वे नियमित रूप से देश को अस्थिर करने के प्रयासों में संलग्न हैं और भारत की सांस्कृतिक विरासत को धूमिल करने की कोशिश कर रहे हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

एक मंदिर जिसे इस्लामिक आक्रांताओं ने तोड़ा, जहाँ खिलजी ने इस्लाम नहीं कबूल करने पर कर दी थी 1200 छात्र-शिक्षकों की हत्या

मध्य प्रदेश के धार जिले में स्थित है भोजशाला सरस्वती मंदिर। परमार राजवंश के राजा भोज ने एक महाविद्यालय के तौर पर इसकी स्थापना की थी।

टोक्यो ओलंपिक: आखिरी क्षणों में महिला हॉकी टीम के हाथ से फिसला कांस्य, 4 मिनट में 3 गोल दाग उड़ा दिए थे ब्रिटेन के...

भारत की महिला हॉकी टीम का टोक्यो ओलंपिक में पदक जीतने का सपना टूट गया। ब्रॉन्ज मेडल मैच में ग्रेट ब्रिटेन ने भारत को 4-3 से हरा दिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
113,242FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe