Wednesday, July 17, 2024
Homeराजनीतिजिसके लिए पुलवामा आतंकी हमला अंदरूनी साजिश, उसे कॉन्ग्रेस ने बनाया पार्टी का IOC...

जिसके लिए पुलवामा आतंकी हमला अंदरूनी साजिश, उसे कॉन्ग्रेस ने बनाया पार्टी का IOC सोशल मीडिया चीफ: विदेशों में फैलाएगा भारत-विरोधी प्रोपेगेंडा

पुलवामा आतंकी हमला एक अंदरूनी साजिश थी। 44 सैनिकों के बलिदान पर जिसने राजनीति की, झूठी खबर फैलाई, उसे कॉन्ग्रेस ने इंडियन ओवरसीज कॉन्ग्रेस (आईओसी) का सोशल मीडिया चीफ बनाया है।

पुलवामा आतंकी हमले पर जिसने फर्जी खबर फैलाई, उस यूट्यूबर अवि डांडिया पर कॉन्ग्रेस खासी मेहरबान है। पार्टी ने उसे ओवरसीज सोशल मीडिया चीफ का पद सौंपा है। यह जानकारी यूट्यूबर डांडिया ने शनिवार (23 सितंबर) को एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट की। उसने लिखा कि उसे इंडियन ओवरसीज कॉन्ग्रेस (आईओसी) का सोशल मीडिया चीफ बनाया गया है।

अवि डांडिया ने लिखा, “मुझे इंडियन ओवरसीज कॉन्ग्रेस (आईओसी) का सोशल मीडिया चीफ नियुक्त करने के लिए राहुल गाँधी, सैम पित्रोदा, वीरेंद्र वशिष्ठ, कॉन्ग्रेस और ओवरसीज कॉन्ग्रेस के सभी लोगों का धन्यवाद। अब खेला होगा… पवन खेड़ा और सुप्रिया श्रीनेत।”

यूट्यूबर डांडिया ने एक अन्य ट्वीट में कहा, “आप सभी का बहुत धन्यवाद। अब खेला होबे।” अवि डांडिया को आम आदमी पार्टी के समर्थक व्लॉगर ध्रुव राठी का करीबी माना जाता है। दिल्ली पुलिस ने पुलवामा आतंकी हमले के बारे में फर्जी खबर फैलाने के खिलाफ उस पर केस भी दर्ज किया था।

पुलवामा आतंकी हमले को लेकर अवि डांडिया ने एक फर्जी वीडियो शेयर किया था। उसने यह दावा किया था कि गृह मंत्री राजनाथ सिंह, तब के भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और एक अनजान महिला के बीच वीडियो में बातचीत है। वीडियो में ये तीन लोग पुलवामा आतंकी हमले की ‘साजिश’ पर चर्चा कर रहे थे।

दरअसल इस वीडियो को एडिट कर बनाया गया था। नेताओं के पुराने इंटरव्यू और ऑडियो क्लिप के कुछ हिस्सों को लेकर इसे एडिट किया गया था। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने अवि डांडिया के खिलाफ मार्च 2019 में आईपीसी की धारा 465 और 469 के तहत एफआईआर दर्ज की थी।

अवि डांडिया के ट्वीट का स्क्रीनग्रैब

अवि डांडिया की मानसिकता को आप ऐसे भी समझ सकते हैं। इस इंसान ने 44 सैनिकों के बलिदान पर राजनीति की थी। इसने पुलवामा आतंकी हमले के कुछ ही दिनों बाद एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोल किया था। कॉन्ग्रेसी चमचों के पोल के आधार पर इसने दावा किया था कि पुलवामा आतंकी हमला एक अंदरूनी साजिश थी।

देश की सेना बलिदान दे तो अवि डांडिया जैसे कॉन्ग्रेसी तिलचट्टे उसे साजिश बता देते हैं। लेकिन इनके राजनीतिक आका फर्जी का कुली बनने का नाटक करे तो भी ये करेगा वाह-वाह! अवि डांडिया ने गुरुवार (21 सितंबर) को एक ट्वीट में दिल्ली के आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर राहुल गाँधी के ‘कुली’ बनने की तारीफ की थी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

12वीं पास को ₹6000, डिप्लोमा वाले को ₹8000, ग्रेजुएट को ₹10000: क्या है महाराष्ट्र की ‘लाडला भाई योजना’, कैसे और किनको मिलेगा फायदा?

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने 'लाडला भाई योजना' की घोषणा की है। इस लाडला भाई योजना में युवाओं को फैक्ट्रियों में अप्रेंटिसशिप मिलेगी और सरकार की तरफ से उन्हें वजीफा दिया जाएगा।

उद्योगपतियों के बाद कॉन्ग्रेस के ‘लोकल कोटा’ पर IT इंडस्ट्री भी भड़की, NASSCOM ने कहा- बिल वापस नहीं हुआ तो जाएँगे कर्नाटक से बाहर:...

IT कंपनी संगठन NASSCOM ने कर्नाटक सरकार से आरक्षण बिल को वापस लेने की माँग की है और कहा कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो उन्हें बाहर जाना पड़ सकता है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -