Friday, July 30, 2021
Homeराजनीतिबीफ करी और ब्रेड बाँटा कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं ने, वो भी पुलिस स्टेशन के सामने:...

बीफ करी और ब्रेड बाँटा कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं ने, वो भी पुलिस स्टेशन के सामने: ‘गौमांस राजनीति’ शुरू

"यह केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन का RSS के प्रति झुकाव को दिखाता है। उन्होंने सीएम के रूप में शपथ लेने के तुरंत बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और भारतीय जनता पार्टी के साथ मिलकर..."

केरल में एक बार फिर बीफ पॉलीटिक्स शुरू हो गई है। कॉन्ग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार (फरवरी 18, 2020) को कोझीकोड जिले के मुक्कम पुलिस स्टेशन के सामने बीफ करी और ब्रेड का वितरण किया। कार्यकर्ताओं ने यह प्रदर्शन उस खबर के बाद किया, जिसमें कहा गया है कि केरल पुलिस ट्रेनियों के मेन्यू से बीफ हटा दी गई है। राज्य के कई पुलिस कैंप में प्रशिक्षण शुरू होने के बाद नया मेन्यू जारी किया गया है।

केरल प्रदेश कॉन्ग्रेस कमेटी (KPCC) के सचिव के प्रवीण कुमार ने बीफ करी-ब्रेड बाँटने के अभियान की शुरुआत की। के प्रवीण कुमार का कहना है कि यह केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन का राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के प्रति झुकाव को दिखाता है। उन्होंने सीएम के रूप में शपथ लेने के तुरंत बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और भारतीय जनता पार्टी के साथ मिलकर लोकनाथ बेहरा को पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) बनाया।

कॉन्ग्रेस ने आरोप लगाया कि गुजरात दंगा मामले में लोकनाथ बेहरा ने पीएम मोदी और अमित शाह को क्लीन चिट दी थी। और अब डीजीपी लोकनाथ बेहरा, पिनराई के साथ मिलकर आरएसएस के एजेंडे को लागू कर रहे हैं। कॉन्ग्रेस पूरे राज्य में पिनराई के दोहरे रुख का खुलासा करेगी। 

वहीं इस हफ्ते की शुरुआत में केरल पुलिस विभाग ने नए पुलिस ट्रेनी के मेन्यू में से बीफ हटाने की खबरों को सिरे से खारिज करते हुए आधारहीन बताया था। केरल पुलिस द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है, “मेस कमेटी, जिसमें प्रशिक्षुओं के प्रतिनिधि और पुलिस अधिकारी शामिल हैं, को निर्देश दिया गया है कि वो अपने-अपने क्षेत्रों में उपलब्ध भोजन के आधार पर स्वस्थ आहार का मेन्यू तैयार करें। इसके पीछे का उद्देश्य यह था कि उन्हें आहार के माध्यम से वो ऊर्जा प्राप्त हो, जो उन्हें चाहिए।”

फेसबुक पर ‘बीफ सूप’ पीने की घोषणा करने वाला मो. फ़िज़ान पिटाई के बाद अस्पताल में भर्ती

शिव मंदिर में फेंके प्रतिबंधित मांस के टुकड़े, बीफ के कारण पहले भी इस इलाके में हुआ था बवाल

मटन खरीदने वाले सावधान: बेचा जा रहा बीफ मिलाकर, विजयवाड़ा में 3 बूचड़खानों पर लगाया गया ताला

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

Tokyo Olympics: 3 में से 2 राउंड जीतकर भी हार गईं मैरीकॉम, क्या उनके साथ हुई बेईमानी? भड़के फैंस

मैरीकॉम का कहना है कि उन्हें पता ही नहीं था कि वह हार गई हैं। मैच होने के दो घंटे बाद जब उन्होंने सोशल मीडिया देखा तो पता चला कि वह हार गईं।

मीडिया पर फूटा शिल्पा शेट्टी का गुस्सा, फेसबुक-गूगल समेत 29 पर मानहानि केस: शर्लिन चोपड़ा को अग्रिम जमानत नहीं, माँ ने भी की शिकायत

शिल्पा शेट्टी ने छवि धूमिल करने का आरोप लगाते हुए 29 पत्रकारों और मीडिया संस्थानों के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट में मानहानि का केस किया है। सुनवाई शुक्रवार को।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,882FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe