Monday, July 15, 2024
Homeराजनीतिदिग्विजय सिंह ने सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत माँग कर भारतीय सेना पर उठाए सवाल:...

दिग्विजय सिंह ने सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत माँग कर भारतीय सेना पर उठाए सवाल: जयराम रमेश ने और बोलने से रोका, पत्रकार को धक्का मार कर हटाया

दिग्विजय सिंह के इस बयान के बाद जब मीडिया द्वारा उनसे सवाल किया गया तो कॉन्ग्रेस नेता जयराम रमेश रिपोर्टर के बीच में आ गए। यही नहीं, उन्होंने रिपोर्टर से दिग्विजय सिंह को डायवर्ट न करने की बात कह दी।

कॉन्ग्रेस नेता दिग्विजय सिंह अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चा में बने रहते हैं। अब उन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत माँगकर सेना के पराक्रम पर सवाल उठाया है। दिग्विजय सिंह ने कहा है कि सरकार सर्जिकल स्ट्राइक की बात करती है लेकिन अब तक सबूत पेश नहीं किए। वहीं, दिग्विजय के इस बयान के बाद, भाजपा ने कॉन्ग्रेस ने को ‘पाकिस्तान परस्त पार्टी’ करार दिया।

दरअसल, राहुल गाँधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ जम्मू-कश्मीर में है। वहीं जम्मू में दिग्विजय सिंह ने जम्मू में आयोजित एक जन सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधा। दिग्विजय सिंह ने कहा है कि सरकार सर्जिकल स्ट्राइक की बात करती है। वे दावा करते हैं कि हमने इतने लोग मार गिराए लेकिन सबूत नहीं दिए। केवल झूठ के पुलिंदा से ये राज कर रहे हैं।

उन्होंने यह भी कहा है, “हुकूमत यहाँ (जम्मू कश्मीर) का फैसला नहीं कराना चाहती। यहाँ की समस्या का निदान नहीं करना चाहती। यह समस्या कायम रखना चाहती है, ताकि कश्मीर फाइल्स जैसी फिल्म बनती रहें और लोगों में हिंदू-मुसलमान में नफरत फैलाते रहें।”

वहीं, दिग्विजय सिंह के इस बयान के बाद जब मीडिया द्वारा उनसे सवाल किया गया तो कॉन्ग्रेस नेता जयराम रमेश रिपोर्टर के बीच में आ गए। यही नहीं, उन्होंने रिपोर्टर से दिग्विजय सिंह को डायवर्ट न करने की बात कह दी। इसके बाद, जब रिपोर्टर ने उनसे दोबारा बात करने की कोशिश की तो जयराम रमेश, दिग्विजय सिंह को रिपोर्टर से दूर ले जाते दिखे।

दिग्विजय सिंह के इस बयान के बाद भाजपा कॉन्ग्रेस पर हमलावर है। बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने ट्वीट कर कहा है, “सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाकर कॉन्ग्रेस ने एक बार फिर पुलवामा को लेकर पाकिस्तान की भाषा बोली है। दिग्विजय सिंह ने 26/11 के लिए भारत को भी जिम्मेदार ठहराया था। राहुल गाँधी ने कहा था सेना की पिटाई हो गई।यह INC (भारतीय राष्ट्रीय कॉन्ग्रेस) नहीं बल्कि PPP – पाक परास्त पार्टी है जो हमारी सेना के मनोबल पर हमला करना पसंद करती है। यह शर्मनाक है।”

उन्होंने अगले ट्वीट में कहा है, “जिस दिन हम पराक्रम दिवस मनाते हैं। नेताजी की विरासत को सलाम करते हैं और हमारे बहादुरों का सम्मान करते हैं। उसी दिन कॉन्ग्रेस हमारी सेना के मनोबल पर हमला करती है। पिटाई हो गई से लेकर खून की दलाली तक, सर्जिकल स्ट्राइक, बालाकोट पर शक करना और आतंक को क्लीन चिट देने के उद्देश्य से कॉन्ग्रेस पुलवामा के लिए भारत को दोष दे रही है। यह शर्मनाक है।”

वहीं, भाजपा नेता प्रीति गाँधी ने कहा है, “कॉन्ग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह, जिन्होंने 26/11 को हिंदू आतंकवाद के रूप में गढ़ दिया था। वह, अब सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत माँग रहे हैं। ये अपना मुँह सिर्फ पाकिस्तान के लिए ही खोलते हैं।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बैकफुट पर आने की जरूरत नहीं, 2027 भी जीतेंगे’: लोकसभा चुनावों के बाद हुई पार्टी की पहली बैठक में CM योगी ने भरा जोश,...

लोकसभा चुनावों के बाद पहली बार भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की लखनऊ में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यकर्ताओं में जोश भरा।

जिसने चलाई डोनाल्ड ट्रंप पर गोली, उसने दिया था बाइडेन की पार्टी को चंदा: FBI लगा रही उसके मकसद का पता

पेंसिल्वेनिया के मतदाता डेटाबेस के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने वाला थॉमस मैथ्यू क्रूक्स रिपब्लिकन के मतदाता के रूप में पंजीकृत था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -