Tuesday, May 21, 2024
Homeराजनीतिहाथरस के राजनीतिक अखाड़े में राहुल की तरह TMC नेता भी जमीन पर सुरक्षित...

हाथरस के राजनीतिक अखाड़े में राहुल की तरह TMC नेता भी जमीन पर सुरक्षित लुढ़कते हुए आए नजर, लगाया- धक्का मुक्की का आरोप

इस वायरल वीडियो में आप देख सकते है कि किस तरह टीएमसी महिला नेता और अधिकारी के बीच हो रही बहस में डेरेक ओ ब्रायन महिला को हटाते हुए बीच में खुद घुसते है और अधिकारियों से बहस करते-करते खुद ही लुढ़कते-लुढ़कते गिर जाते है।

हाथरस मामले में राजनीति तेज हो चुकी है। ज्यादातर विपक्षी इस मामले में अपनी राजनीति को चमकाने के लिए कूद रहे है। जहाँ एक तरफ धारा 144 लागू होने के बावजूद राहुल गाँधी जबरदस्ती कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं के काफिले के साथ पीड़िता के परिवार से मिलने निकले, और इस कवायद में वह गिर भी गए। वहीं इस घटना के एक दिन बाद टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन ने भी राहुल की हरकतों को अपने अंदाज में दोहराया।

दरअसल, डेरेक भी आज मृतक हाथरस पीड़िता के परिवार से मिलने के लिए जा रहे थे। जिस दौरान पुलिस ने उन्हें जब आगे बढ़ने से रोका तो वह खुद ही गिरते नजर आए।

सोशल मीडिया पर इस वक़्त 29 सेकंड का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसे न्यूज़ एजेंसी एएनआइ द्वारा साझा किया गया है। इस वायरल वीडियो में आप देख सकते है कि किस तरह टीएमसी महिला नेता और अधिकारी के बीच हो रही बहस में डेरेक ओ ब्रायन महिला को हटाते हुए बीच में खुद घुसते है और अधिकारियों से बहस करते-करते खुद ही लुढ़कते-लुढ़कते गिर जाते है।

गौरतलब है कि धारा 144 अभी भी लागू होने के बावजूद, राहुल और प्रियंका गाँधी से प्रेरणा लेते हुए तृणमूल कॉन्ग्रेस के चार सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल पार्टी के वरिष्ठ नेता डेरेक ओ ब्रायन के नेतृत्व में शुक्रवार को हाथरस पीड़ित परिवार से मिलने जा रहे थे जिस दौरान उन्हें यूपी पुलिस द्वारा रोका गया।

इस मामले में ANI ने प्रतिनिधिमंडल में शामिल एक अन्य TMC नेता काकोली घोष दस्तीदार के हवाले से कहा, “उन्हें जमीन पर धकेल दिया गया। शायद वह घायल भी है। उन पर हमला किया गया। वे यह कैसे कर सकते हैं?”

टीएमसी ने अपने बयान में कहा, “दिल्ली से करीब 200 किलोमीटर की यात्रा करने वाले तृणमूल सांसदों के एक प्रतिनिधिमंडल को उप्र पुलिस ने हाथरस में प्रवेश करने से रोक दिया है।” टीएमसी ने बयान में आगे कहा, “वे पीड़िता के परिवार के साथ एकजुटता व्यक्त करने और अपनी संवेदना व्यक्त करने के लिए अलग-अलग यात्रा कर रहे थे। इस समय हम हाथरस में पीड़िता के घर से सिर्फ 1.5 किलोमीटर दूर हैं।”

उल्लेखनीय है कि इसी तरह कल कॉन्ग्रेस नेता राहुल गाँधी भी गिरते हुए नजर आए थे। वायरल वीडियो में यह साफतौर पर देखा जा सकता है कि किस तरह अपने आप ही राहुल गाँधी पलटते हुए नीचे गिरते है, जिसके बाद वहाँ मौजूद पुलिसकर्मी उन्हें उठाते हुए नजर आते है।

हालाँकि, राहुल गाँधी के वायरल वीडियो को देखते वक्त ऐसा प्रतीत हो रहा है कि वह सुरक्षित जगह देखने के बाद घास के ऊपर खुद ही गिर गए थे। वहीं इस वीडियो के वायरल होने के बाद सोशल मीडिया यूज़र्स ने भी उनके जमकर मजे लिए। यहाँ तक कि राहुल गाँधी को लेकर तरह- तरह के मिम्स भी कल से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘ध्वस्त कर दिया जाएगा आश्रम, सुरक्षा दीजिए’: ममता बनर्जी के बयान के बाद महंत ने हाईकोर्ट से लगाई गुहार, TMC के खिलाफ सड़क पर...

आचार्य प्रणवानंद महाराज द्वारा सन् 1917 में स्थापित BSS पिछले 107 वर्षों से जनसेवा में संलग्न है। वो बाबा गंभीरनाथ के शिष्य थे, स्वतंत्रता के आंदोलन में भी सक्रिय रहे।

‘ये दुर्घटना नहीं हत्या है’: अनीस और अश्विनी का शव घर पहुँचते ही मची चीख-पुकार, कोर्ट ने पब संचालकों को पुलिस कस्टडी में भेजा

3 लोगों को 24 मई तक के लिए हिरासत में भेज दिया गया है। इनमें Cosie रेस्टॉरेंट के मालिक प्रह्लाद भुतडा, मैनेजर सचिन काटकर और होटल Blak के मैनेजर संदीप सांगले शामिल।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -