Wednesday, August 4, 2021
Homeराजनीति'उसके सामने झुके नहीं, वह कुँवारा है': कॉन्ग्रेस में रहे पूर्व MP ने कहा-...

‘उसके सामने झुके नहीं, वह कुँवारा है’: कॉन्ग्रेस में रहे पूर्व MP ने कहा- राहुल गाँधी के प्रोग्राम सिर्फ महिला कॉलेज में होते हैं

दिलचस्प बात ये है राहुल गाँधी को लेकर ऐसा बयान देने वाले जॉयस इससे पहले साल 2011 में चर्चा में तब चर्चा में आए थे जब उन्होंने कट्टप्पन जिले में राहुल गाँधी के भाषण का अनुवाद किया था। उस समय वह कॉन्ग्रेस कार्यकर्ता हुआ करते थे।

केरल में विधानसभा चुनाव की सरगर्मी के बीच पूर्व निर्दलीय सांसद जॉयस जॉर्ज ने कॉन्ग्रेस नेता राहुल गाँधी पर निशाना साधा है। चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए जॉर्ज ने कहा कि लड़कियों को राहुल गाँधी से बच कर रहना चाहिए, क्योंकि वे अभी अविवाहित हैं।

जॉर्ज ने यह भी कहा कि राहुल गाँधी सिर्फ़ महिलाओं के कॉलेज में ही जाते हैं। उन्होंने कहा, “राहुल गाँधी के प्रोग्राम सिर्फ महिलाओं के कॉलेज में होते हैं। वह वहाँ जाते हैं और लड़कियों को सीधा खड़ा होना और झुकना सिखाते हैं। मेरे प्यारे बच्चों, कृपया उसके सामने झुके या खड़े न हों। वह कुँवारा है।”

दिलचस्प बात ये है राहुल गाँधी को लेकर ऐसा बयान देने वाले जॉयस जॉर्ज इससे पहले साल 2011 में चर्चा में तब चर्चा में आए थे जब उन्होंने कट्टप्पन जिले में राहुल गाँधी के भाषण का अनुवाद किया था। उस समय वह कॉन्ग्रेस कार्यकर्ता हुआ करते थे।

बता दें कि राज्य सरकार में मंत्री और सीपीएम नेता एमएम मणि के लिए चुनाव प्रचार करते हुए पूर्व सांसद जॉयस जॉर्ज ने जनसभा में राहुल गाँधी को लेकर ताजा बयान दिया। 50 वर्षीय जॉर्ज जब यह बात कह रहे थे थे तब केरल सरकार में ऊर्जा मंत्री मणि भी मंच पर बैठे हुए थे और हँस रहे थे।

जॉयस के बयान पर नाराजगी जताते हुए कॉन्ग्रेस ने चुनाव आयोग से इसकी शिकायत करने की बात कही है। गौरतलब है जॉर्ज जॉयस 2014 में निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर इडुक्की से लोकसभा चुनाव जीते थे। 2019 के चुनाव में उन्हें कॉन्ग्रेस के डीन कुरीकोस ने हरा दिया था। अब कुरीकोस ने जॉर्ज के इस बयान के खिलाफ शिकायत करने की बात कही है।

जॉर्ज जॉयस का यह बयान राहुल गाँधी के कोच्चि के St Teresas College में अकीदो (Aikido) का पाठ सिखाने वाले वाकये के एक हफ्ते बाद आया है। अकीदो एक तरह का जापानी मार्शल आर्ट है। इसे लेकर राहुल गाँधी  ने St Teresas College में इस बात का प्रदर्शन किया था कि कैसे लड़कियाँ अकीदो सीखकर अपने सम्मान की रक्षा कर सकती हैं। 

इस दौरान वह लड़कियों का पोस्चर (posture) ठीक करते हुए नजर आए थे। उन्होंने ये भी कहा था कि महिलाएँ अपनी ताकत को खुद नहीं पहचानतीं। वो ये नहीं जानती कि उनके भीतर कहाँ से ताकत आती है और वो कैसे काम करती है। और यही महिला सशक्तिकरण का मुख्य बिंदु है।

केरल में विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथला (Ramesh Chennithala) ने जॉर्ज की टिप्पणी को महिलाओं और राहुल गाँधी के खिलाफ बताया है। उन्होंने कहा, जॉर्ज के खिलाफ मामला दर्ज किया जाना चाहिए। उन्होंने महिलाओं और राहुल गाँधी का भी अपमान किया।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

5 करोड़ कोविड टीके लगाने वाला पहला राज्य बना उत्तर प्रदेश, 1 दिन में लगे 25 लाख डोज: CM योगी ने लोगों को दी...

उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य बन गया है, जिसने पाँच करोड़ कोरोना वैक्सीनेशन का आँकड़ा पार कर लिया है। सीएम योगी ने बधाई दी।

अ शिगूफा अ डे, मेक्स द सीएम हैप्पी एंड गे: केजरीवाल सरकार का घोषणा प्रधान राजनीतिक दर्शन

अ शिगूफा अ डे, मेक्स द CM हैप्पी एंड गे, एक अंग्रेजी कहावत की इस पैरोडी में केजरीवाल के राजनीतिक दर्शन को एक वाक्य में समेट देने की क्षमता है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,864FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe