Thursday, July 29, 2021
Homeराजनीतिकमलनाथ सरकार को समर्थन दे रही MLA रमाबाई CAA के साथ, मायावती ने बसपा...

कमलनाथ सरकार को समर्थन दे रही MLA रमाबाई CAA के साथ, मायावती ने बसपा से निलंबित किया

रमाबाई दमोह के पथरिया से विधायक हैं। मायावती ने कहा है कि CAA का समर्थन करने पर परिहार को पार्टी से निलंबित कर दिया गया है। उन पर पार्टी कार्यक्रम में भाग लेने पर भी रोक लगा दी गई है।

मध्य प्रदेश में की विधायक रमाबाई को बसपा सुप्रीमो मायावती ने पार्टी से निलंबित कर दिया है। रमाबाई द्वारा नागरिकता संशोधन कानून (CAA) का समर्थन करने पर मायावती ने यह कार्रवाई की है। रमाबाई दमोह के पथरिया से विधायक हैं। उनका यह रुख प्रदेश में कमलनाथ के नेतृत्व वाली कॉन्ग्रेस सरकार के लिए भी परेशानी पैदा कर सकता है। बसपा की तरह ही कॉन्ग्रेस भी CAA और NRC का विरोध कर रही है। कमलनाथ सरकार बसपा और निर्दलीयों के समर्थन से चल रही है।

मायावती ने ट्वीट कर रमाबाई को निलंबित किए जाने की जानकारी दी है। उन्होंने कहा है, BSP अनुशासित पार्टी है और इसे तोड़ने पर पार्टी के MP/MLA आदि के विरूद्ध भी तुरंत कार्रवाई की जाती है। इसी क्रम में मध्य प्रदेश के पथेरिया से बसपा विधायक रमाबाई परिहार द्वारा CAA का समर्थन करने पर उनको पार्टी से निलंबित कर दिया गया है। मायावती ने कहा है कि उन पर पार्टी कार्यक्रम में भाग लेने पर भी रोक लगा दी गई है। साथ ही बसपा सुप्रीमो ने बताया है कि BSP ने सबसे पहले सीएए को विभाजनकारी और असंवैधानिक बताकर इसका तीव्र विरोध किया। संसद में भी इसके विरूद्ध वोट दिया और इसकी वापसी को भी लेकर राष्ट्रपति को ज्ञापन दिया। फिर भी विधायक परिहार ने CAA का समर्थन किया। पहले भी उन्हें कई बार पार्टी लाइन पर चलने की चेतावनी दी गई थी।

गौरतलब है कि इस मसले पर बसपा के प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति से मुलाकात की थी। मायावती ने पार्टी कार्यकर्ताओं से हिंसक विरोध प्रदर्शनों से दूर रहने को भी कहा था। साथ ही उन्होंने भीम आर्मी के नेता चंद्रशेखर आजाद उर्फ रावण को भी निशाने पर लिया था। इस मसले पर शुक्रवार (20 दिसंबर) को दिल्ली के जामा मस्जिद पर हुए प्रदर्शन में चंद्रशेखर दिखा था। बाद में उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। मायावती ने ट्वीट कर उस पर दलितों को बरगलाने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि दलितों का मानना है कि षड्यंत्र के तहत चंद्रशेखर ऐसे राज्यों में जाता है जहॉं चुनाव करीब हो और बीएसपी की पकड़ हो। वोटों को प्रभावित करने वाले मुद्दों पर प्रदर्शन वगैरह कर वह फिर जबरन जेल चला जाता है।

एक्शन में योगी सरकार: मुजफ्फरनगर में उपद्रवियों की संपत्ति सील, गोरखपुर के ये हैं 60 वांटेड

कॉन्ग्रेस की दोगली नीति की वजह से ही देश में ‘साम्प्रदायिक ताकतें’ मजबूत हो रही, जनता सावधान रहे: मायावती

‘मायावती बिजली के नंगे तार जैसी, बीजेपी ने 3 बार CM बनाया, जान बचाई फिर भी धोखा दिया’

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

Searched termsमध्य प्रदेश बसपा, मध्य प्रदेश बसपा विधायक, पथरिया विधायक रमाबाई परिहार, रमाबाई परिहार कमलनाथ, रमाबाई परिहार CAA, मायावती भाषण, CAA उत्तर प्रदेश, यूपी पुलिस CAA, मायावती ट्वीट, जय भीम जय मीम, नागरिकता कानून उत्तर प्रदेश, cab and nrc hindi, CAA मुसलमान, नागरिकता कानून मुसलमान, नागरिकता कानून मीडिया, नागरिकता कानून सेक्युलर, नागरिकता संशोधन कानून, नागरिकता संशोधन कानून क्या है, नागरिकता संशोधन कानून 2019, नागरिकता हिंसा, भारत विरोधी नारे, citizenship amendment act, CAA, कौन बन सकता है भारतीय नागरिक, कैसे जाती है नागरिकता, कैसे खत्म होती है भारतीय नागरिकता, विपक्ष का हंगामा, अमित शाह न्यूज़, नागरिकता काननू अमित शाह, हिन्दू मुस्लिम दंगे, गोरखपुर पुलिस, अलीगढ़ इंटरनेट सेवा, यूपी संपत्ति सीज
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘पूरे देश में खेला होबे’: सभी विपक्षियों से मिलकर ममता बनर्जी का ऐलान, 2024 को बताया- ‘मोदी बनाम पूरे देश का चुनाव’

टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने विपक्ष एकजुटता पर बात करते हुए कहा, "हम 'सच्चे दिन' देखना चाहते हैं, 'अच्छे दिन' काफी देख लिए।"

कराहते केरल में बकरीद के बाद विकराल कोरोना लेकिन लिबरलों की लिस्ट में न ईद हुई सुपर स्प्रेडर, न फेल हुआ P विजयन मॉडल!

काँवड़ यात्रा के लिए जल लेने वालों की गिरफ्तारी न्यायालय के आदेश के प्रति उत्तराखंड सरकार के जिम्मेदारी पूर्ण आचरण को दर्शाती है। प्रश्न यह है कि हम ऐसे जिम्मेदारी पूर्ण आचरण की अपेक्षा केरल सरकार से किस सदी में कर सकते हैं?

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,696FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe