Sunday, June 26, 2022
HomeराजनीतिMP सरकार में मंत्री रहे कॉन्ग्रेस नेता ने जिन्ना को कहा 'साहब', बताया भारत...

MP सरकार में मंत्री रहे कॉन्ग्रेस नेता ने जिन्ना को कहा ‘साहब’, बताया भारत को आजाद कराने वाला: PM मोदी के लिए इस्तेमाल किया आपत्तिजनक शब्द

सज्जन वर्मा ने आरोप लगा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के नेताओं ने उस समय अंग्रेजों का साथ दिया था, लेकिन कॉन्ग्रेसी कार्यकर्ताओं ने गोरों के छक्के छुड़ाकर देश को आजादी दिलाई।

कॉन्ग्रेस नेताओं का पाकिस्तान और जिन्ना प्रेम जगजाहिर है। अब कॉन्ग्रेस नेता और मध्य प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने मुहम्मद अली जिन्ना को ‘साहब’ कहकर संबोधित किया है और उन्होंने आजादी दिलाने वाला बताया। इस पर भाजपा ने पलटवार करते हुए जिन्ना को देश का बँटवारा करने वाला बताया।

इतना ही नहीं, कॉन्ग्रेस नेता वर्मा ने संवैधानिक गरिमा को भी नहीं बख्शा। राजनीतिक हमले करने के चक्कर में उन्होंने प्रधानमंत्री पद बैठे व्यक्ति के लिए मर्यादा का भी पालन नहीं किया। वर्मा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए ‘पट्ठा’ शब्द और ‘बाप-दादाओं’ तक का इस्तेमाल किया।

महंगाई के विरोध में भाजपा सरकार के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान वर्मा ने शुक्रवार (27 मई 2022) को मंदसौर में कहा, “आजादी हमारे पुरखों महात्मा गाँधी, नेहरूजी, सरदार वल्लभभाई पटेल, सुभाषचंद्र बोस, आजाद और जिन्ना साहब ने दिलाई… और यह पट्‌ठा आजादी की 75वीं वर्षगाँठ मना रहा है।”

सज्जन वर्मा यहीं नहीं रूके। उन्होंने यहाँ तक आरोप लगा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के नेताओं ने उस समय अंग्रेजों का साथ दिया था, लेकिन कॉन्ग्रेसी कार्यकर्ताओं ने गोरों के छक्के छुड़ाकर देश को आजादी दिलाई। उन्होंने कहा, यह पट्ठा आजादी की 75वीं वर्षगाँठ मना रहा है। इसके बाप-दादाओं ने किसी भी स्वतंत्रता आंदोलन में हिस्सा नहीं लिया होगा।”

जिन्ना को ‘साहब’ कहने पर मंदसौर जिला के भाजपा अध्यक्ष नानालाल अटोलिया ने सज्जन वर्मा पर पलटवार किया। अटोलिया ने कहा कि कॉन्ग्रेस की यही विचारधारा है और वह जिन्ना के विचारों को ही आगे ले जा रही है। उन्होंने कहा कि देश का बँटवारा जिन्ना और उसकी विचारधारा के कारण हुआ। कॉन्ग्रेस आज उसी विचारधारा पर चल रही है।

वहीं, मंदसौर से भाजपा सांसद सुधीर गुप्ता ने कहा कि कॉन्ग्रेस में ऐसे ही लोग बचे हैं। कोई ओसामा को जी बोलता है और कोई जिन्ना को साहब। इन्हें इतिहास का जरा भी पता नहीं है। इन लोगों ने बैठकर आपस में देश का बँटवारा कर लिया था। उन्होंने कहा कि कॉन्ग्रेस के जो लोग राष्ट्र को समझते थे, वे निकल गए और कुछ निकलने की तैयारी में हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

गे बार के पास कट्टर इस्लामी आतंकी हमला, गोलीबारी में 2 की मौत: नॉर्वे में LGBTQ की परेड रद्द, पूरे देश में अलर्ट

नॉर्वे की राजधानी ओस्लो में गे बार के नजदीक हुई गोलीबारी को प्रशासन ने इस्लामी आतंकवाद करार दिया है। 'प्राइड फेस्टिवल' को रद्द कर दिया गया।

BJP के ईसाई नेता ने हवन-पाठ करके अपनाया सनातन धर्म: घरवापसी पर बोले- ‘मुझे हिंदू धर्म पसंद है, मेरे पूर्वज हिंदू थे’

विवीन टोप्पो ने हिंदू धर्म स्वीकारते हुए कहा कि उन्हें ये धर्म अच्छा लगता है इसलिए उन्होंने इसका अनुसरण करने का फैसला किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
199,395FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe