Saturday, September 18, 2021
HomeराजनीतिTMC सांसद महुआ मोइत्रा बोलीं: हमें रोमियो पसंद, योगी ने बंगाल में BJP सरकार...

TMC सांसद महुआ मोइत्रा बोलीं: हमें रोमियो पसंद, योगी ने बंगाल में BJP सरकार बनने पर एंटी रोमियो स्क्वॉड का किया था वादा

इससे पहले ममता बनर्जी के बयान के बाद गोत्र पर शुरू हुई सियासत के बीच भी महुआ मोइत्रा ने एंट्री मारी थी। उन्होंने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह को 'चोटीवाले राक्षस गोत्र' का कहा था।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 8 अप्रैल को एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि पश्चिम बंगाल में बीजेपी के जीतने पर यूपी की तर्ज पर एंटी रोमियो स्क्वॉड बनाया जाएगा। इसके जवाब में तृणमूल कॉन्ग्रेस (TMC) की सांसद महुआ मोइत्रा ने कहा है कि उनके राज्य को रोमियो पसंद हैं।

ट्वीट कर महुआ मोइत्रा ने कहा, “अजय बिष्ट उर्फ सीएम योगी का ताजा बयान सुनिए…’अगर बंगाल में बीजेपी सत्ता में आती है तो एंटी रोमियो स्क्वॉड बनाएँगे।’ गुड्डू जी, आपके शोहदों के उलट, बंगाली लोग हमेशा दिल से प्यार करने वाले लोग हैं। हमें अपना संगीत पसंद है, हमें अपनी कविताएँ अच्छी लगती है, हमें मिष्टी पसंद है और हाँ हमें अपने रोमियो पसंद हैं।”

टीएमसी सांसद के इस ट्वीट पर कई प्रकार की प्रतिक्रिया आ रही हैं। कुछ लोग इस ट्वीट को देख चुटकी ले रहे हैं, तो वहीं अधिकतर टीएमसी के प्रति अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं। एक यूजर ने मोइत्रा को लिखा है, “तृणमूल का घटिया कल्चर बंगालियों पर मत डालो। ये सब 2 मई को खत्म हो जाएगा।”

अन्य यूजर कहते हैं, “योगी सभी गतिविधियों में निपुण हैं। उन्हें कम समझने की भूल न करें। बंगाल राज्य को गुंडागर्दी और अराजक बनाने के लिए आपको शर्म आनी चाहिए।”

गौरतलब है कि इससे पहले ममता बनर्जी के बयान के बाद गोत्र पर शुरू हुई सियासत के बीच भी महुआ मोइत्रा ने एंट्री मारी थी। उन्होंने कहा था, “केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह कहते हैं कि ममता का गोत्र रोहिंग्याओं का है। हमें इस पर गर्व है। ये चोटीवाले राक्षस गोत्र से तो कहीं बेहतर है।” जवाब में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा था, “शिखा/चुटिया हिंदुस्तान की सनातन सभ्यता और संस्कृति का अभिन्न अंग रहा है और वोट की खातिर सनातन को गाली देना उचित नहीं है। रोहिंग्या के पैर धोते रहिए…जल्द ही हिदुस्तान जवाब माँगेगा।”

योगी आदित्यनाथ ने क्या कहा था

बता दें कि 8 अप्रैल को बंगाल में जनसभा को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि यदि भारतीय जनता पार्टी बंगाल में सरकार बनाती है तो यूपी की तरह यहाँ भी ‘एंटी रोमियो स्क्वॉड’ बनाया जाएगा और तृणमूल कॉन्ग्रेस (टीएमसी) के सभी ‘रोमियो’ जेल में होंगे।

हुगली के कृष्णरामपुर में चुनावी जनसभा में आदित्यनाथ ने कहा कि भाजपा द्वारा सरकार में आने के बाद प्रदेश में बहन-बेटियों की सुरक्षा के लिए एंटी रोमियो स्क्वॉड बनाया जाएगा और टीएमसी के सभी रोमियो जेल में होंगे। उन्होंने यह भी कहा कि 2 मई को चुनाव परिणाम आने के बाद दीदी (ममता बनर्जी) भी ‘जय श्री राम’ कहना प्रारंभ कर देंगी।

UP का एंटी रोमियो स्क्वॉड

उल्लेखनीय है कि 2017 में उत्तर प्रदेश में हुए विधानसभा चुनावों में भाजपा ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए प्रदेश के अंदर एंटी-रोमियो स्क्वॉड बनाने की बात कही थी। यूपी में भाजपा की सरकार बनने के तुरंत बाद ही एंटी रोमियो स्क्वॉड का गठन हुआ, जिसका कार्य था महिलाओं के खिलाफ होने वाली छेड़खानी और अभद्र व्यवहार को रोकना है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘फर्जी प्रेम विवाह, 100 से अधिक ईसाई लड़कियों का यौन शोषण व उत्पीड़न’: केरल के चर्च ने कहा – ‘योजना बना कर हो रहा...

केरल के थमारसेरी सूबा के कैटेसिस विभाग ने आरोप लगाया है कि 100 से अधिक ईसाई लड़कियों का फर्जी प्रेम विवाह के नाम पर यौन शोषण किया गया।

डॉ जुमाना ने किया 9 बच्चियों का खतना, सभी 7 साल की: चीखती-रोती बच्चियों का हाथ पकड़ लेते थे डॉ फखरुद्दीन व बीवी फरीदा

अमेरिका में मुस्लिम डॉक्टर ने 9 नाबालिग बच्चियों का खतना किया। सभी की उम्र 7 साल थी। 30 से अधिक देशों में है गैरकानूनी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
122,951FollowersFollow
409,000SubscribersSubscribe