Monday, July 15, 2024
Homeराजनीति'पहले यह सोच थी कि भारत नहीं बदल सकता, नई सोच ये है कि...

‘पहले यह सोच थी कि भारत नहीं बदल सकता, नई सोच ये है कि ये देश अब पूरी दुनिया को बदल सकता है’: MP के बाद केरल पहुँचे PM मोदी, हजारों करोड़ की दी सौगात

रीवा में कार्यक्रम में उन्होंने 2300 करोड़ रुपए की रेल परियोजनाओं और 7853 करोड़ रुपए की 5 नल-जल परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ताबड़तोड़ रैलियाँ कर रहे हैं। माना जा रहा है कि पीएम मोदी साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों के साथ ही 2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों को मद्देनजर रखते हुए रैलियाँ कर रहे हैं। सोमवार (24 अप्रैल 2023) को पीएम ने दोपहर में मध्य प्रदेश के रीवा में और शाम में केरल के कोच्चि में जनसभा को संबोधित किया।

पीएम मोदी ने दो दिवसीय केरल दौरे पर हैं। इस दौरे के पहले दिन उन्होंने कोच्चि में पैदल चलते हुए रोड शो किया। इसके बाद कार में बैठकर भी लोगों का अभिवादन स्वीकार करते रहे। करीब 2 किलोमीटर लंबे रोड शो के बाद पीएम ‘युवम 2023’ कार्यक्रम में पहुँचे। यहाँ उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा है कि पहले की सरकारों ने सभी सेक्टर में घोटाले किए हैं। वहीं बीजेपी सरकार हर सेक्टर में युवाओं के लिए नए अवसर पैदा कर रही है।

पीएम ने युवम 2023 में युवाओं और कोच्चि की जनता को संबोधित करते हुए यह भी कहा है कि उन्होंने हाल ही में केरल के एक 99 वर्षीय युवा से मुलाकात की थी। वह युवा प्रसिद्ध गाँधीवादी श्री वी. पी. अप्पुकुट्टा पोडुवल हैं। राष्ट्रपति ने उन्हें पद्म पुरस्कार से सम्मानित किया है। पीएम ने महान वैज्ञानिक नंबी नारायणन और आद्य शंकराचार्य की भी बात की। उन्होंने कहा कि विकृतियों के खिलाफ समाज को जागरूक करने की जरूरत हुई तो केरल से नारायण गुरू जैसे सुधारक आए।

पीएम ने यह भी कहा है कि आज पूरी दुनिया कह रही है कि 21वीं सदी भारत की सदी है। भारत वह देश है जिसके पास युवा शक्ति का भरपूर भंडार है। पहले यह सोच थी कि भारत नहीं बदलेगा। लेकिन अब सोच बदल गई है। नई सोच यह है कि हमारा ये देश अब पूरी दुनिया को बदल सकता है।

कॉन्ग्रेस ने गाँधी के विचारों को किया अनसुना- पीएम मोदी

इससे पहले प्रधानमंत्री मध्य प्रदेश के रीवा में राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस पर आयोजित पंचायती राज सम्मेलन में शामिल हुए। इस कार्यक्रम में उन्होंने 2300 करोड़ रुपए की रेल परियोजनाओं और 7853 करोड़ रुपए की 5 नल-जल परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। इसके अलावा उन्होंने तीन ट्रेनों को भी वर्चुअली हरी झंडी दिखाई। इस कार्यक्रम में उन्होंने कॉन्ग्रेस पर जमकर निशाना साधा। पीएम ने कहा बापू कहते थे कि भारत की आत्मा गाँवों में बसती है।

पीएम मोदी ने कहा कि इसके बावजूद कॉन्ग्रेस ने उनके विचारों पर ध्यान नहीं दिया। कॉन्ग्रेस ने 90 के दशक में पंचायती राज के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति की। गाँव के लोगों को बाँटकर पार्टियों ने अपनी दुकानें चलाईं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘जम्मू-कश्मीर की पार्टियों ने वोट के लिए आतंक को दिया बढ़ावा’: DGP ने घाटी के सिविल सोसाइटी में PAK के घुसपैठ की खोली पोल,...

जम्मू कश्मीर के DGP RR स्वेन ने कहा है कि एक राजनीतिक पार्टी ने यहाँ आतंक का नेटवर्क बढ़ाया और उनके आका तैयार किए ताकि उन्हें वोट मिल सकें।

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री DK शिवकुमार को सुप्रीम कोर्ट से झटका, चलती रहेगी आय से अधिक संपत्ति मामले CBI की जाँच: दौलत के 5 साल...

सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार को आय से अधिक संपत्ति मामले में CBI जाँच से राहत देने से मना कर दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -