Thursday, July 18, 2024
HomeराजनीतिBJP ने 2024 का बिगुल फूँका: दिल्ली में रोड शो कर राष्ट्रीय कार्यकारिणी की...

BJP ने 2024 का बिगुल फूँका: दिल्ली में रोड शो कर राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पहुँचे PM मोदी, दो दिनों तक चलेगा मंथन

सड़क के दोनों तरफ हजारों की संख्या में भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस रोडशो में फूलों की वर्षा की। कई राज्यों के लोक कलाकारों ने अपनी प्रस्तुतियाँ दीं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भव्य रोडशो और भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के साथ ही पार्टी ने 2024 लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान का शानदार आगाज कर दिया है। BJP की ‘नेशनल एग्जीक्यूटिव’ की मीटिंग 2 दिनों तक चलेगी। इसी दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में जगत प्रकाश (JP) नड्डा के कार्यकाल को बढ़ाए जाने का भी प्रस्ताव पारित किया जा सकता है। बता दें कि जून 2024 तक 13 राज्यों में भी विधानसभा चुनाव होने हैं।

इनमें मेघालय, नागालैंड, त्रिपुरा, कर्नाटक, मिजोरम, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, ओडिशा और सिक्किम शामिल हैं। अर्थात, जून 2024 तक इन सभी राज्यों में चुनाव होंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार (16 जनवरी, 2023) को पटेल चौक से लेकर सेन्ट्रल दिल्ली स्थित NDMC मुख्यालय तक रोडशो किया। इस दौरान वो कार से बाहर निकल कर कार्यकर्ताओ का अभिवादन करते रहे।

सड़क के दोनों तरफ हजारों की संख्या में भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस रोडशो में फूलों की वर्षा की। कई राज्यों के लोक कलाकारों ने अपनी प्रस्तुतियाँ दीं और रास्ते में केंद्र सरकार की योजनाओं के बारे में बताते हुए पोस्टर्स भी लगाए गए थे। G20 की अध्यक्षता भारत को दिए जाने संबंधी कई पोस्टर भी इस दौरान दिखे। कार्यक्रम से पहले जेपी नड्डा ने सभी राज्यों के प्रभारियों एवं सह-प्रभारियों के साथ एक बैठक कर चुनावी स्थिति की समीक्षा की।

NDMC कन्वेंशन सेंटर में उन्हें एक भव्य प्रदर्शनी का भी उद्घाटन करना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा लगभग सभी केंद्रीय मंत्री 12 मुख्यमंत्री और 37 प्रदेशों के अध्यक्ष इस बैठक में शामिल होंगे। कुल मिला कर 350 बड़े नेता इस बैठक का हिस्सा बनेंगे, जिसमें लोकसभा चुनाव 2024 के लिए तैयारियाँ की जाएँगी। एक्सहिबिशन में ‘सेवा, संगठन और समर्पण’, G20 अध्यक्षता पर आधारित ‘विश्व गुरु भारत’ और जन-कल्याणकारी योजनाओं को बताते हुए ‘गुड गवर्नेंस फर्स्ट’ थीम पर आधारित प्रदर्शनियाँ होंगी।

बता दें कि इसी महीने जेपी नड्डा का राष्ट्रीय अध्यक्ष का 3 वर्षों का कार्यकाल पूरा हो रहा है, जिसे अब बढ़ाया जा सकता है। पीएम मोदी के पहुँचते ही भाजपा की बैठक शुरू हुई, जहाँ जेपी नड्डा ने उनका स्वागत किया। पीएम मोदी के रोडशो से दिल्ली का विधानसभा और नगरपालिका चुनाव हार चुकी भाजपा कैडर में भी नया जोश पैदा होगा। 160 मुश्किल सीटों के लिए पार्टी विशेष रणनीति बना रही है। कई विस्तारकों को क्षेत्रों में भेज कर रिपोर्ट माँगी गई है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बैठक की जानकारी देते हुए बताया, “2023 हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है और हमें 9 प्रदेशों में चुनाव लड़ना है। राष्ट्रीय अध्यक्ष जी ने पूरी कार्यकारिणी से आह्वान किया कि चुनाव के लिए कमर कस लें, हमें सभी 9 राज्यों में जीत दर्ज करनी है। बॉर्डर रोड 3600 किलोमीटर तक बने हैं जबकि कांग्रेस के रक्षामंत्री ऐसा करना ही नहीं चाहते थे। गुलामी के दुर्भायपूर्ण अतीत को समाप्त करते हुए 75 साल तक चले ‘राजपथ’ को बदल कर हमने ‘कर्तव्य पथ’ किया, अपनी परंपराओं पर गर्व करते हुए हुए काशी कॉरिडोर बना, महाकाल लोक बना, केदारनाथ का वैभव पुनर्स्थापित हुआ और अब राम मंदिर बन रहा है।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अजमेर दरगाह के सामने ‘सर तन से जुदा’ मामले की जाँच में लापरवाही! कई खामियाँ आईं सामने: कॉन्ग्रेस सरकार ने कराई थी जाँच, खादिम...

सर तन से जुदा नारे लगाने के मामले में अजमेर दरगाह के खादिम गौहर चिश्ती की जाँच में लापरवाही को लेकर कोर्ट ने इंगित किया है।

काँवड़ यात्रा पर किसी भी हमले के लिए मोहम्मद जुबैर होगा जिम्मेदार: यशवीर महाराज ने ‘सेकुलर’-इस्लामी रुदालियों पर बोला हमला, ढाबों मालिकों की सूची...

स्वामी यशवीर महाराज ने 18 जुलाई 2024 को एक वीडियो बयान जारी कर इस्लामिक कट्टरपंथियों और तथाकथित 'सेकुलरों' को आड़े हाथों लिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -