Sunday, July 14, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयखालिस्तानियों का आतंक: बच्चे, औरत, हर भारतीय पर बरसाए डंडे-तलवार... तिरंगे का किया अपमान,...

खालिस्तानियों का आतंक: बच्चे, औरत, हर भारतीय पर बरसाए डंडे-तलवार… तिरंगे का किया अपमान, देखती रही ऑस्ट्रेलिया की पुलिस

वीडियो में देखा जा सकता है कि खालिस्तानियों से बचने के लिए एक व्यक्ति सड़क पर ही गिर जाता है। निहत्था पाकर खालिस्तानी आतंकी उसे लगातार पीटते हुए दिखाई देते हैं। ऑस्ट्रेलियाई पुलिस मौके पर मौजूद थी लेकिन मूक दर्शक बनी रही।

ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न शहर में हिंदू मंदिरों पर हमला करने के बाद अब खालिस्तानी भारतीयों को निशाना बना रहे हैं। रविवार (29 जनवरी 2023) को वहाँ जनमत संग्रह आयोजित किया गया था। इस दौरान, तिरंगा यात्रा निकाल रहे भारतीयों को खालिस्तानियों ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा है। यही नहीं, इन लोगों ने राष्ट्रीय ध्वज का भी अपमान किया। इस घटना के दौरान ऑस्ट्रेलिया की पुलिस मूक दर्शक बनी रही।

ऑस्ट्रेलियाई हिंदू मीडिया द्वारा शेयर किए गए वीडियो में देखा जा सकता है कि हाथ में तिरंगा लिए हुए भारतीयों को खालिस्तानी लोग कैसे दौड़ा-दौड़ा कर पीट रहे हैं। इन लोगों ने भारतीयों को पीटने के लिए खालिस्तानी झंडे में लगे डंडे का उपयोग किया। वहीं, कुछ खालिस्तानी तलवार के साथ भी नजर आए।

यही नहीं, वीडियो में देखा जा सकता है कि खालिस्तानियों से बचने के लिए भागते हुए एक व्यक्ति सड़क पर ही गिर जाता है। वह भागने की पूरी कोशिश करता है। लेकिन निहत्था पाकर खालिस्तानी आतंकी उसे लगातार पीटते हुए दिखाई देते हैं।

संजय दीक्षित नामक व्यक्ति द्वारा शेयर किए वीडियो में देख सकते हैं कि भारतीय शांतिपूर्ण तरीके से तिरंगा यात्रा निकाल रहे हैं। लेकिन तभी खालिस्तानी उन पर पीछे से हमला कर देते हैं। इससे भारतीयों के बीच अफरा-तफरी मच जाती है। वह खुद को बचाते हुए भागते हुए दिखाई दे रहे हैं।

इस वीडियो में खालिस्तानियों को तिरंगे का अपमान करते हुए भी देखा जा सकता है। बड़ी बात यह है कि इस पूरे घटनाक्रम के दौरान ऑस्ट्रेलियाई पुलिस मौके पर मौजूद थी। लेकिन सिर्फ मूक दर्शक बनी रही। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में हिंदू लगातार खालिस्तानियों के निशाने पर रहा है। बीते 20 दिनों के भीतर ही खालिस्तानियों ने 3 हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़ करते हुए देश-विरोधी और खलिस्तान के समर्थन में नारे लिख दिए थे।

खालिस्तानियों ने हिंदू मंदिर पर पहला हमला 12 जनवरी को किया था। यह हमला मेलबर्न के BAPS स्वामीनारायण मंदिर में हुआ था। मंदिर में तोड़फोड़ करने के बाद खालिस्तानियों ने मंदिर की दीवार पर ‘हिंदुस्तान मुर्दाबाद’, ‘मोदी हिटलर है’ और ‘भिंडरावाले जिंदाबाद’ जैसे नारे लिखे थे।

इसके बाद खालिस्तानियों ने 16 जनवरी 2023 को मेलबर्न के ही कैरम डाउन्स में स्थित ऐतिहासिक श्री शिव विष्णु मंदिर (Shri Shiva Vishnu Temple) पर हमला किया था। तोड़फोड़ के बाद, मंदिर की दीवारों पर ‘टारगेट मोदी (मोदी को बनाओ निशाना)’, ‘मोदी हिटलर’ और ‘हिंदुस्तान मुर्दाबाद’ के नारे लिखे गए थे।

वहीं, तीसरा हमला मेलबर्न के ही अल्बर्ट पार्क इलाके में स्थित श्रीश्री राधा बल्लभ मंदिर में 22 जनवरी 2023 को हुआ था। इस मंदिर को इस्कॉन मंदिर भी कहा जाता है। हमले के बाद, मंदिर की दीवारों पर ‘खालिस्तान जिंदाबाद’, ‘हिन्दुस्तान मुर्दाबाद’ के नारे लिखे गए। इसके अलावा, खालिस्तानी आतंकी भिंडरवाले को शहीद बताते हुए भी नारा लिखा गया।

बता दें कि जरनैल सिंह भिंडरांवाले एक खूँखार खालिस्तानी आतंकी था। वह 20000 से अधिक हिंदू और सिखों की हत्या के लिए जिम्मेदार था। हालाँकि, अलगाववादी खालिस्तानी भिंडरांवाले को संत बताकर उसका महिमामंडन करते रहते हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NITI आयोग की रिपोर्ट में टॉप पर उत्तराखंड, यूपी ने भी लगाई बड़ी छलाँग: 9 साल में 24 करोड़ भारतीय गरीबी से बाहर निकले

NITI आयोग ने सस्टेनेबल डेवलपमेंट गोल्स (SDG) इंडेक्स 2023-24 जारी की है। देश में विकास का स्तर बताने वाली इस रिपोर्ट में उत्तराखंड टॉप पर है।

लैंड जिहाद की जिस ‘मासूमियत’ को देख आगे बढ़ जाते हैं हम, उससे रोज लड़ते हैं प्रीत सिंह सिरोही: दिल्ली को 2000+ मजार-मस्जिद जैसी...

प्रीत सिरोही का कहना है कि वह इन अवैध इमारतों को खाली करवाएँगे। इन खाली हुई जमीनों पर वह स्कूल और अस्पताल बनाने का प्रयास करेंगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -