Monday, May 20, 2024
Homeरिपोर्टमीडियाहाथरस में बिना मास्क SDM पर चिल्लाने वाली 'आज तक' की पत्रकार हुईं कोरोना...

हाथरस में बिना मास्क SDM पर चिल्लाने वाली ‘आज तक’ की पत्रकार हुईं कोरोना +ve, अधिकारी ने #Karma के साथ लिखा- Get well soon!

वीडियो में चित्रा को बिना मास्क लगाए चिल्लाते देखा जा सकता है। वह आईएस अधिकारी पर इल्जाम लगाती हैं कि उन्होंने पत्रकार को धमकी दी, उनसे बदसलूकी। महिला पत्रकार ने यह इल्जाम भी लगाया कि मीणा अपना फर्ज निभाने में असमर्थ हैं जबकि उन्होंने अच्छी खासी पढ़ाई की है।

उत्तर प्रदेश के हाथरस मामले पर कवरेज करने वाली समाचार चैनल ‘आज तक’ की पत्रकार चित्रा त्रिपाठी कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं। उन्होंने ट्विटर पर अपने फॉलोवर्स को इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कुछ कोरोना संक्रमित लोगों के संपर्क में आने के बाद वह कोविड पॉजिटिव पाई गई हैं।

चित्रा त्रिपाठी ने लिखा, “हाथरस में, मैं कुछ कोरोना पॉजिटिव लोगों के संपर्क में आई। इसलिए एहतियातन मैंने अपना टेस्ट करवाया जो पॉजिटिव आया। हालाँकि कोरोना वायरस के कोई लक्षण नहीं है। मगर डॉक्टर की सलाह पर मैंने खुद को आइसोलेट कर लिया है। मैं उन सभी लोगों से अपील करती हूँ जो भी मेरे संपर्क में आया है वो अपना ख्याल रखे।”

बिन मास्क पहने रिपोर्टिंग करते चित्रा त्रिपाठी की वीडियो हुई थी वायरल

उल्लेखनीय है कि चित्रा पिछले दिनों हाथरस मामले पर अपनी कवरेज के कारण काफी चर्चा में रह चुकी हैं। सोशल मीडिया पर वायरल होती उनकी वीडियो में उन्हें एसडीएम प्रेम प्रकाश मीणा से बेहद अजीब ढंग से बात करते देखा गया। अपने हाथ में माइक लेकर और कैमरे की ओर देखते हुए चित्रा ने अधिकारी पर बदसलूकी का इल्जाम लगाया और पूछा कि उनकी हिम्मत कैसे हुई पत्रकार को उनका काम सिखाने की।

वीडियो में चित्रा को बिना मास्क लगाए चिल्लाते देखा जा सकता है। वह आईएस अधिकारी पर इल्जाम लगाती हैं कि उन्होंने पत्रकार को धमकी दी, उनसे बदसलूकी। महिला पत्रकार ने यह इल्जाम भी लगाया कि मीणा अपना फर्ज निभाने में असमर्थ हैं जबकि उन्होंने अच्छी खासी पढ़ाई की है।

वहीं, युवा अधिकारी को वीडियो में कोरोना बचाव हेतु जारी की गई गाइडलाइन का पूर्ण रूप से पालन करते देखा जा सकता है। वह चित्रा के पूरे मेलोड्रामा पर एक शब्द भी नहीं बोलते और गाड़ी से सटकर खड़े रहते हैं। दिलचस्प बात यह है कि सुनने वाला सभी नियमों का पालन करता दिख रहा है और चिल्लाने वाला हर नियम का उल्लंघन कर रहा है।

वीडियो में नजर आ रहे SDM ने की जल्द स्वस्थ होने की कामना, त्रिपाठी ने बताया ‘तंज’

जब चित्रा ने अपने ट्विटर पर अपने संक्रमण की पोस्ट साझा की तो एसडीएम प्रकाश मीणा ने उनकी जल्द ठीक होने की कामना की और कमेंट किया, “सत्यमेव जयते- सत्य जरूर जीतेगा।” अपने ट्वीट के हैशटैग में उन्होंने #karma (#कर्मा) लिखा। इसके बाद इस ट्वीट को यूपी सीएम के सलाहकार शलभ मणि त्रिपाठी ने भी रीट्वीट किया जिसके कारण त्रिपाठी चिढ़ गईं और इसे शर्मनाक करार दिया। उन्होंने कहा:

“राज्य सरकार में कई मंत्रियों की मौत कोरोना से हो गई। केंद्र में एक मंत्री की जान चली गई। आपकी पार्टी के कई लोग कोरोना से संघर्ष कर रहे हैं। आप कोरोना पर किए गए इस व्यक्तिगत तंज को रीट्वीट कर रहे है। वो तो नया IAS है, जोश में है। आप ऐसी शर्मनाक हरकत क्यों कर रहे हैं।”

बता दें कि इससे पहले जब यूपी सरकार ने एसआईटी की जाँच के बाद मीडियाकर्मियों को गाँव में जाने की इजाजत दी थी, उस समय चित्रा त्रिपाठी गाँव की ओर रिपोर्टिंग के लिए भागती देखी गई थीं। उन्होंने दावा किया था कि मीडिया के दबाव में आकर सरकार ने उन लोगों को गाँव में प्रवेश की अनुमति दी है जबकि वास्तविकता में यह झूठ था। सरकार, मामले में एसआईटी की जाँच खत्म होने का इंतजार कर रही थी ताकि पड़ताल में कोई खलल न डले। इसलिए जैसे ही पूछताछ पूरी हुई मीडिया कर्मियों को वहाँ जाने की इजाजत दे दी गई।

नियम उल्लंघन करने पर AAP विधायक पर हो चुका है मुकदमा दर्ज

याद दिला दें कि इससे पहले यूपी पुलिस ने AAP विधायक कुलदीप कुमार पर क्वारंटाइन नियम उल्लंघन करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया था। दरअसल वह 29 सितंबर को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे और 4 अक्टूबर को उन्होंने सैंकड़ों लोगों के साथ पीड़िता के गाँव की ओर कूच किया था। बाद में उनकी इस हरकत की सोशल मीडिया पर बहुत आलोचना हुई थी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भारत में 1300 आइलैंड्स, नए सिंगापुर बनाने की तरफ बढ़ रहा देश… NDTV से इंटरव्यू में बोले PM मोदी – जमीन से जुड़ कर...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आँकड़े गिनाते हुए जिक्र किया कि 2014 के पहले कुछ सौ स्टार्टअप्स थे, आज सवा लाख स्टार्टअप्स हैं, 100 यूनिकॉर्न्स हैं। उन्होंने PLFS के डेटा का जिक्र करते हुए कहा कि बेरोजगारी आधी हो गई है, 6-7 साल में 6 करोड़ नई नौकरियाँ सृजित हुई हैं।

कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं ने अपने ही अध्यक्ष के चेहरे पर पोती स्याही, लिख दिया ‘TMC का एजेंट’: अधीर रंजन चौधरी को फटकार लगाने के बाद...

पश्चिम बंगाल में कॉन्ग्रेस का गठबंधन ममता बनर्जी के धुर विरोधी वामदलों से है। केरल में कॉन्ग्रेस पार्टी इन्हीं वामदलों के साथ लड़ रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -