Friday, July 30, 2021
Homeरिपोर्टमीडियाडेनमार्क की PM के नाम से The Hindu ने भारत में कोरोना की स्थिति...

डेनमार्क की PM के नाम से The Hindu ने भारत में कोरोना की स्थिति को बताया ‘बहुत गंभीर’, राजदूत ने कहा- फेक न्यूज़

'द हिन्दू' ने इस फर्जी खबर को अभी तक भी हटाया नहीं है और ना ही इस पर किसी प्रकार का स्पष्टीकरण जारी किया है। लेकिन ट्विटर पर अब द हिन्दू द्वारा चलाए जा रहे इस 'एंटी इंडिया कैम्पेन' की जमकर निंदा की जा रही है।

कोरोना महामारी को लेकर भारत की स्थिति का दुष्प्रचार सिर्फ विपक्षी राजनीतिक दलों ने ही नहीं बल्कि वामपंथी मीडिया गिरोह ने भी जमकर किया है। हम सब यह पिछले कुछ माह में देखते आए हैं कि भारत के इस दुष्प्रचार के लिए मीडिया गिरोहों ने कभी किसी विदेशी एजेंसी का फर्जी हवाला दिया तो कभी किसी विदेशी हस्ती का बयान तोड़-मरोड़कर पेश किया। इस बार यह कारनामा और किसी ने नहीं बल्कि मशहूर समाचार पत्र The Hindu (द हिन्दू) ने किया है।

दरअसल, सितम्बर 29, 2020 की ही सुबह ‘द हिन्दू’ ने एक रिपोर्ट प्रकाशित की जिसका शीर्षक है – “India’s COVID-19 scenario very very difficult, says Danish Prime Minister” यानी – डेनमार्क की प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत में कोरोना वायरस की स्थिति बहुत ही खराब है।”

The Hindu द्वारा प्रकाशित फेक न्यूज़

दुर्भाग्यवश, भारत में डेनमार्क के राजदूत फ्रेडी स्वेन (Svane Freddy) ने ‘द हिन्दू’ की इस खबर को फेक न्यूज़ करार देते हुए इसे ‘ट्विस्टेड’ यानी तोड़-मरोड़कर बनाई गई खबर बताया है। फ्रेडी स्वेन ने ट्विटर पर ही द हिन्दू की इस खबर को फेक बताते हुए लिखा है – “क्षमा करें – यह सच नहीं है। यह ट्विस्टेड खबर है।”

समाचार पत्र ‘द हिन्दू’ ने इस फर्जी खबर में लिखा है कि डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेट फ्रेडरिक्सन (Mette Frederiksen) ने द्विपक्षीय शिखर सम्मेलन को संबोधित करते हुए सोमवार को भारत में COVID-19 की स्थिति के बारे में गहरी चिंता व्यक्त की है।

‘द हिन्दू’ ने इस फर्जी खबर को अभी तक भी हटाया नहीं है और ना ही इस पर किसी प्रकार का स्पष्टीकरण जारी किया है। लेकिन ट्विटर पर अब द हिन्दू द्वारा चलाए जा रहे इस ‘एंटी इंडिया कैम्पेन’ की जमकर निंदा की जा रही है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

Tokyo Olympics: 3 में से 2 राउंड जीतकर भी हार गईं मैरीकॉम, क्या उनके साथ हुई बेईमानी? भड़के फैंस

मैरीकॉम का कहना है कि उन्हें पता ही नहीं था कि वह हार गई हैं। मैच होने के दो घंटे बाद जब उन्होंने सोशल मीडिया देखा तो पता चला कि वह हार गईं।

मीडिया पर फूटा शिल्पा शेट्टी का गुस्सा, फेसबुक-गूगल समेत 29 पर मानहानि केस: शर्लिन चोपड़ा को अग्रिम जमानत नहीं, माँ ने भी की शिकायत

शिल्पा शेट्टी ने छवि धूमिल करने का आरोप लगाते हुए 29 पत्रकारों और मीडिया संस्थानों के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट में मानहानि का केस किया है। सुनवाई शुक्रवार को।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,934FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe