Wednesday, September 22, 2021
Homeसोशल ट्रेंड'आपकी अफगानिस्तान की टिकट का पैसा मैं भरूँगी' : तालिबान 'प्रेम' में बौराए मौलाना...

‘आपकी अफगानिस्तान की टिकट का पैसा मैं भरूँगी’ : तालिबान ‘प्रेम’ में बौराए मौलाना को रुबिका ने दिया बंपर ऑफर, स्वरा को भी लगाई लताड़

स्वरा भास्कर से रुबिका ने पूछा, “हिंदुत्व टेरर! लड़ाके कहाँ है? रॉकेट लॉन्चर, मशीन गन के साथ घूम रहे आतंकी दिखा दीजिए। मुल्क पर क़ब्ज़ा करने की कोई तस्वीर दिखा दीजिए, संस्कृत या हिंदी में लिखा वो कानून बता दीजिए जहाँ घूँघट के बग़ैर औरतों के निकलने पर पाबंदी हो, अच्छा आप बस हिंदुस्तान से भाग रहे मुसलमान दिखा दें।”

अफगानिस्तान में तालिबानियों की बर्बरता देख पूरा विश्व इस समय उनकी निंदा करने में लगा है। ऐसे में भारत का सेकुलर और कट्टरपंथी धड़ा है जो इस माहौल में भी अपना-अपना एजेंडा चला रहा है। हालाँकि, दिलचस्प बात ये है कि टीवी जर्नलिस्ट रुबिका लियाकत जैसे लोग ‘बंपर ऑफर्स’ और अपने ‘तीखे सवालों’ के साथ उन्हें जवाब दे रहे हैं।

उदहारण के लिए, तालिबान द्वारा अफगानिस्तान कब्जाने के बाद ‘ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (AIMPLB)’ के प्रवक्ता मौलाना सज्जाद नोमानी फूले नहीं समा रहे थे। लेकिन रुबिका ने उनकी बात सुनने के बाद उन्हें जवाब में लिखा, “मौलाना साहब आपकी तालिबान को लेकर बेइंतहा मुहब्बत देखते हुए आपके लिए एक बंपर ऑफ़र मेरे मन में आया है- आपको एक पल उनसे दूर नहीं रहना चाहिए आपकी अफगानिस्तान की टिकट का पैसा मैं भरूँगी।”

बता दें कि मौलाना ने तालिबान का समर्थन करते हुए कहा था कि तालिबान ने दुनिया की सबसे मजबूत फौज को शिकस्त दे दी है। AIMPLB प्रवक्ता ने कहा था, “एक बार फिर यह तारीख रकम हुई है। एक निहत्थी कौम ने सबसे मजबूत फौजों को शिकस्त दी है। काबुल के महल में वे दाखिल होने में कामयाब रहे। उनके दाखिले का अंदाज पूरी दुनिया ने देखा। उनमें कोई गुरूर और घमंड नहीं था।”

इसी तरह स्वरा भास्कर ने लिखा था, “हम तालिबान के आतंक पर हैरानी और दुःख जताते हुए ‘हिंदुत्व आतंकवाद’ की तारीफ नहीं कर सकते। ऐसा भी नहीं हो सकता कि हम तालिबान के आतंक पर चुप बैठें और ‘हिंदुत्व आतंकवाद’ पर आक्रोश जताएँ। हमारे मानवीय व नैतिक मूल्य इस पर आधारित नहीं होना चाहिए कि अत्याचारी कौन है और पीड़ित कौन है।”

अभिनेत्री के इस ट्वीट पर टीवी जर्नलिस्ट रुबिका ने लिखा, “हिंदुत्व टेरर! लड़ाके कहाँ है? रॉकेट लॉन्चर, मशीन गन के साथ घूम रहे आतंकी दिखा दीजिए। मुल्क पर क़ब्ज़ा करने की कोई तस्वीर दिखा दीजिए, संस्कृत या हिंदी में लिखा वो कानून बता दीजिए जहाँ घूँघट के बग़ैर औरतों के निकलने पर पाबंदी हो, अच्छा आप बस हिंदुस्तान से भाग रहे मुसलमान दिखा दें।”

उल्लेखनीय है कि ये पहली दफा पत्रकार रुबिका लियाकत ने एक्ट्रेस स्वरा भास्कर को लताड़ नहीं लगाई। पिछले साल हिंदुस्तान पेपर और एबीपी समाचार चैनल के संयुक्त प्रयास से ‘शिखर समागम’ का आयोजन किया जा रहा था, जिसमें आयोजित एक सत्र में CAA, NRC, NPR विषय पर चर्चा हो रही थी। इसी दौरान रुबिका ने स्वरा से एक के बाद एक कई सवाल किए थे।

रुबिका ने पूछा था- “NRC का draft कहाँ है?, बस आपको हवा-हवाई बातें करनी हैं, Vote देने जाएँगी कागज़ दिखाएँगी, और नारे लगवाएँगी कागज़ नहीं दिखाएँगे, मैडम आपने CAA एक्ट पढ़ा है? मुझे यकीन था आपने एक्ट नहीं पढ़ा होगा। आप मुस्लिमों को डरा रही हैं।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मौलाना कलीम सिद्दीकी को यूपी ATS ने मेरठ से किया गिरफ्तार, अवैध धर्मांतरण के लिए की हवाला के जरिए फंडिंग

यूपी पुलिस ने बताया कि मौलाना जामिया इमाम वलीउल्लाह ट्रस्ट चलाता है, जो कई मदरसों को फंड करता है। इसके लिए उसे विदेशों से भारी फंडिंग मिलती है।

60 साल में भारत में 5 गुना हुए मुस्लिम, आज भी बच्चे पैदा करने की रफ्तार सबसे तेज: अमेरिकी थिंक टैंक ने भी किया...

अध्ययन के अनुसार 1951 से 2011 के बीच भारत की आबादी तिगुनी हुई। लेकिन इसी दौरान मुस्लिमों की आबादी 5 गुना हो गई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,707FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe