Sunday, June 16, 2024
Homeसोशल ट्रेंडमहिला उपन्यासकार के साथ 'स्ट्रॉबेरी वाली फोटो' डाल छाए शशि थरूर, कॉन्ग्रेसियों का हुड़दंग...

महिला उपन्यासकार के साथ ‘स्ट्रॉबेरी वाली फोटो’ डाल छाए शशि थरूर, कॉन्ग्रेसियों का हुड़दंग पड़ा फीका: नेटिजन्स बोले- नेहरू की विरासत को आप ही आगे ले जा रहे

"बाकी कॉन्ग्रेस वाले इंदिरा या राजीव की विरासत आगे बढ़ा रहे होंगे, केवल अकेले आप ही नेहरू की विरासत आगे ले जा रहे हैं, रिस्पेक्ट।"

कॉन्ग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और केरल के वायनाड के सांसद राहुल गाँधी को सोमवार (13 जून 2022) को प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेश होना पड़ा। उनकी पेशी से पहले से ही कॉन्ग्रेसियों ने सड़क पर हुड़दंग मचाना शुरू कर दिया था। लेकिन ट्विटर पर केरल के तिरुवनंतपुरम से ही कॉन्ग्रेस के सांसद शशि थरूर (Shashi Tharoor) एक पोस्ट से लाइमलाइट चुरा ले गए। हालाँकि उनका ये पोस्ट उस नेशनल हेराल्ड केस से जुड़ा नहीं था, जिसमें राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) से एजेंसी ने पूछताछ की है।

दरअसल, कॉन्ग्रेसियों के प्रदर्शन के बिच कॉन्ग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर लंदन में एक महिला उपन्यासकार का जन्मदिन मनाते हुए नजर आए। उन्होंने ट्विटर पर उपन्यासकार गीतांजलि श्री के साथ फोटो भी शेयर की। इसमें वह गीतांजलि श्री के साथ ‘स्ट्रॉबेरी’ खाते हुए दिख रहे हैं। थरूर जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में शिरकत करने के लिए लंदन गए हुए हैं।

यह तस्वीर सामने आने के बाद नेटिजन्स इसकी तुलना कॉन्ग्रेसियों के प्रदर्शन से करने लगे। एक यूजर ने लिखा, “बाकी कॉन्ग्रेस वाले इंदिरा या राजीव की विरासत आगे बढ़ा रहे होंगे, केवल अकेले आप ही नेहरू की विरासत आगे ले जा रहे हैं, रिस्पेक्ट।” वहीं एक ने लिखा है, “आग लगे बस्ती में, थरूर अपनी मस्ती में!”

शिवा नाम के यूजर ने लिखा, “तुम्हारे दोस्त जेल में हैं और तुम यहाँ स्ट्रॉबेरी से मजे कर रहे हो, वाह जनाब।”

एक अन्य ने लिखा, “चिंता और तनाव दूर करने का बस एक ही उपाय है! आँखे बंद करके सुबह-शाम बोलिए, भाड़ में गई कॉन्ग्रेस।”

बता दें कि ट्विटर पर ट्रोल होने के बाद शशि थरूर ने एक और पोस्ट की। उन्होंने भाजपा और दिल्ली पुलिस पर निशाना साधते हुए लिखा, “एक राजनीतिक दल के सांसदों के धरने के लिए पुलिस का बंदोबस्त ऐसा है, जैसे वे दंगाई हों। क्या दिल्ली पुलिस के पास और कोई काम नहीं बचा है या फिर गृहमंत्री को लगता है कि पुलिस वाले नागरिकों के लिए नहीं सिर्फ सांसदों के लिए हैं।”

गौरतलब है कि नेशनल हेराल्ड से जुड़ा यह मामला कॉन्ग्रेस पार्टी के नेतृत्व में ‘यंग इंडियन’ में वित्तीय अनियमितता की जाँच के सिलसिले में दर्ज किया गया था। समाचार पत्र ‘नेशनल हेराल्ड’, यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड का है। ‘नेशनल हेराल्ड’ एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (एजेएल) द्वारा प्रकाशित किया जाता है और यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड के स्वामित्व में है। भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने सोनिया गाँधी, राहुल गाँधी और अन्य पर धोखाधड़ी की साजिश रचने और यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड के फंड का गबन करने का आरोप लगाया था। स्वामी ने यह भी आरोप लगाया था कि यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड ने 90.25 करोड़ रुपए की वसूली के अधिकार हासिल करने के लिए सिर्फ 50 लाख रुपए का भुगतान किया था, जो एजेएल पर कॉन्ग्रेस का बकाया था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

परचून की दुकान से लेकर कई हजार करोड़ के कारोबार तक, 38 मुकदमों वाले हाजी इक़बाल ने सपा-बसपा सरकार में ऐसी जुटाई अकूत संपत्ति:...

सहारनपुर में मिर्जापुर का रहने वाला मोहम्मद इकबाल परचून की दुकान से काम शुरू कर आगे बढ़ता गया। कभी शहद बेचा, तो फिर राजनीति में आया और खनन माफिया भी बना।

भाजपा विधायक T राजा सिंह हैदराबाद में गिरफ्तार: हमले के शिकार गोरक्षकों से जा रहे थे मिलने, आरोप- मूकदर्शक बनी रही थी तेलंगाना पुलिस

तेलंगाना के मेडक में गौ रक्षा कर रहे भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमले में 2 लोग घायल। मिलने जा रहे भाजपा विधायक टी राजा सिंह गिरफ्तार।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -