Tuesday, July 23, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनअल्लू अर्जुन की 'पुष्पा 2' मोस्ट अवेटेड फिल्मों की लिस्ट में सबसे टॉप पर:...

अल्लू अर्जुन की ‘पुष्पा 2’ मोस्ट अवेटेड फिल्मों की लिस्ट में सबसे टॉप पर: शाहरुख खान की ‘पठान’ और सलमान खान की ‘टाइगर 3’ को पीछे छोड़ा

'पुष्पा' ने दुनिया भर में कुल 325 करोड़ रुपए का वर्ल्ड वाइड कलेक्शन किया था। इस फिल्म ने सिर्फ हिंदी भाषा में ही 100 करोड़ रुपए से अधिक का बिजनेस किया था। नॉर्थ बेल्ट में 100 करोड़ रुपए का आँकड़ा छूने वाली ‘पुष्पा’ 5वीं साउथ इंडियन फिल्म है।

दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) की फिल्म ‘पुष्पा’ ने बॉक्स ऑफिस पर कई बड़ी फिल्मों को पटखनी देकर शानदार कमाई का रिकॉर्ड बनाया है। दक्षिण भारत से लेकर उत्तर भारत के दर्शकों का फिल्म को भरपूर प्यार मिला। हर कोई फिल्म के दूसरे पार्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहा है।

अल्लू अर्जुन की फिल्म ‘पुष्पा 2’ को आने वाले समय में पैन इंडिया की मोस्ट अवेटेड फिल्मों में से एक माना जा रहा है। इस बीच खबर है कि मोस्ट अवेटेड फिल्मों की लिस्ट में अल्लू अर्जुन की फिल्म ‘पुष्पा 2′ ने शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की ‘पठान’ और सलमान खान (Salman Khan) की ‘टाइगर 3’ को पीछे छोड़ दिया है।

औरमैक्स मीडिया ने 18 अक्टूबर 2022 ​को अपने ट्विटर हैंडल पर एक लिस्ट जारी की। इस लिस्ट में ‘पुष्पा 2’ साल 2023 की मोस्ट अवेटेड फिल्मों में टॉप पर है। ‘पुष्पा 2’ के बाद दूसरे स्थान पर शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ और तीसरे स्थान पर सलमान खान की ‘टाइगर 3’ है। इसके अलावा, चौथे और पाँचवे स्थान पर शाहरुख खान की फिल्म ‘जवान’ और ‘डंकी’ है।

बता दें कि ‘पुष्पा: द राइज’ 17 दिसंबर 2021 को सिनेमा घरों में रिलीज हुई थी। सुकुमार के डायरेक्शन में बनी एक्शन-थ्रिलर फिल्म ‘पुष्पा’ को हिंदी, तमिल, तेलुगू, मलयालम और कन्नड़ भाषा में रिलीज किया गया था।

‘पुष्पा’ ने दुनिया भर में कुल 325 करोड़ रुपए का वर्ल्ड वाइड कलेक्शन किया था। इस फिल्म ने सिर्फ हिंदी भाषा में ही 100 करोड़ रुपए से अधिक का बिजनेस किया था। नॉर्थ बेल्ट में 100 करोड़ रुपए का आँकड़ा छूने वाली ‘पुष्पा’ 5वीं साउथ इंडियन फिल्म है।

‘पुष्पा’ की तरह ’83’ फिल्म को भी हिंदी के अलावा सभी दक्षिण भारतीय भाषाओं और 3डी फॉर्मेट में रिलीज किया गया था। रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की यह फिल्म 1983 विश्व कप में भारतीय क्रिकेट टीम की जीत पर आधारित थी, जो दर्शकों को प्रभावित नहीं कर पाई।

इस फिल्म ने 19 दिनों में केवल 101.32 करोड़ रुपए की कमाई की थी। वहीं, अल्लू अर्जुन की फिल्म मात्र 2 दिनों में वर्ल्ड वाइड बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ रुपए से अधिक का बिजनेस करने में कामयाब रही।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

राक्षस के नाम पर शहर, जिसे आज भी हर दिन चाहिए एक लाश! इंदौर की महारानी ने बनवाया, जयपुर के कारीगरों ने बनाया: बिहार...

गयासुर ने भगवान विष्णु से प्रतिदिन एक मुंड और एक पिंड का वरदान माँगा है। कोरोना महामारी के दौरान भी ये सुनिश्चित किया गया कि ये प्रथा टूटने न पाए। पितरों के पिंडदान के लिए लोकप्रिय गया के इस मंदिर का पुनर्निर्माण महारानी अहिल्याबाई होल्कर ने करवाया था, जयपुर के गौड़ शिल्पकारों की मेहनत का नतीजा है ये।

मार्तंड सूर्य मंदिर = शैतान की गुफा: विद्यार्थियों को पढ़ाने वाला Unacademy का जहरीला वामपंथी पाठ, जानिए क्या है इतिहास

मार्तंड सूर्य मंदिर को 8वीं शताब्दी ईस्वी में बनाया गया था और यह हिंदू धर्म के प्रमुख सूर्य देवता सूर्य को समर्पित है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -