Friday, August 6, 2021
Homeविविध विषयमनोरंजनअक्षय और अजय देवगन ने क्यों ठुकरा दी राजा सुहेलदेव की बायोपिक, जिन्होंने गाजी...

अक्षय और अजय देवगन ने क्यों ठुकरा दी राजा सुहेलदेव की बायोपिक, जिन्होंने गाजी मियाँ को हरा कर मार डाला था

खबरों में बताया गया कि अक्षय कुमार का कहना है कि अगले दो वर्षों तक की उनकी सारी तारीखें व्यस्त हो चुकी हैं। साथ ही, यह भी बातें सामने आईं कि फिल्म के निर्माताओं की क्रिएटिविटी के साथ अक्षय की सोच भी नहीं मैच हो पाई, जिस कारण उन्होंने ये बायोपिक नहीं की।

हिन्दू राजा सुहेलदेव (Suhaldev) की बायोपिक फिल्म को लेकर बॉलीवुड में प्रयास चल रहे हैं। लेकिन क्या बॉलीवुड के कुछ बड़े अभिनेताओं ने इस प्रोजेक्ट को विभिन्न कारणों का हवाला देकर ठुकरा दिया?

11वीं शताब्दी में बहराइच में ग़ज़नवी सेनापति सैयद सालार मसूद ग़ाज़ी, जिसे गाजी मियाँ भी कहते थे, को हराकर उसे मार डालने वाले राजा सुहेलदेव का नाम आज भी काफी सम्मान के साथ लिया जाता है। कहा जा रहा है कि अक्षय कुमार और अजय देवगन ने इस फिल्म को ठुकरा दिया है।

अश्विन वर्डे इस फिल्म को अमिश त्रिपाठी की किताब के आधार पर निर्मित करना चाहते हैं, जो उन्होंने राजा सुहेलदेव के जीवन पर लिखी है। ‘Next TV’ के अनुसार, अश्विन इसी महीने दिल्ली गए थे और वहाँ उन्होंने अक्षय कुमार के साथ इस फिल्म को बड़े स्तर पर बनाने के लिए बृहद चर्चा की, लेकिन अक्षय कुमार ने इसकी स्क्रिप्ट पर और काम किए जाने की सलाह देकर ठुकरा दिया। साथ ही, उन्होंने डेट्स भी उपलब्ध न होने की बात कही।

खबर में आगे बताया गया कि अक्षय कुमार का कहना है कि अगले दो वर्षों तक की उनकी सारी तारीखें व्यस्त हो चुकी हैं। साथ ही फिल्म के निर्माताओं की क्रिएटिविटी के साथ उनकी सोच भी नहीं मैच हो पाई, जिस कारण उन्होंने ये बायोपिक नहीं की। इस फिल्म को 2021 में ही शुरू किया जाना है और मुख्य अभिनेता को 70 दिन इसके लिए देने होंगे। कहा जा रहा है कि अजय देवगन ने भी कहानी सुनी, लेकिन किन्हीं कारणों से इसमें रुचि नहीं दिखाई।

उस समय आश्विन भी इस प्रोजेक्ट का हिस्सा नहीं थे और कहा जा रहा था कि ‘तान्हा जी‘ फिल्म के बाद अजय देवगन इसी प्रोजेक्ट पर काम शुरू करेंगे। चूँकि अमिश त्रिपाठी की पुस्तक को लोगों ने हाथोंहाथ लिया है, इसीलिए फिल्म में भी अपार संभावनाएँ देखी जा रही हैं। मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार, निर्माताओं को उम्मीद है कि जल्द ही कोई बड़ा एक्टर फाइनल कर लिया जाएगा। अब कयास लगाए जा रहे हैं कि किसी ‘नेक्स्ट जेन’ अभिनेता को भी ये रोल सौंपा जा सकता है।

वहीं, राजा सुहेलदेव पर बनने वाली फिल्म के निर्माताओं Wakaoo फिल्म्स, Casa मीडिया और Immortal स्टूडियोज ने एक साझा बयान जारी कर के कहा है कि उन्होंने अभी किसी अभिनेता से संपर्क नहीं किया है। साथ ही स्वीकार किया कि उन पर एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। उन्होंने दावा किया कि मीडिया के एक हिस्से में चल रही खबरें गलत हैं और स्क्रीनप्ले पर काम हो रहा है। उन्होंने कहा कि इस फिल्म से हर भारतीय जुड़ा हुआ महसूस करेगा और जल्द ही इसकी आधिकारिक घोषणा होगी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पाकिस्तान में गणेश मंदिर तोड़ने पर भारत सख्त, सालभर में 7 मंदिर बन चुके हैं इस्लामी कट्टरपंथियों का निशाना

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में मंदिर तोड़े जाने के बाद भारत सरकार ने पाकिस्तान के शीर्ष राजनयिक को तलब किया है।

अफगानिस्तान: पहले कॉमेडियन और अब कवि, तालिबान ने अब्दुल्ला अतेफी को घर से घसीट कर निकाला और मार डाला

अफगानिस्तान के उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह ने भी अब्दुल्ला अतेफी की हत्या की निंदा की और कहा कि अफगानिस्तान की बुद्धिमत्ता खतरे में है और तालिबान इसे ख़त्म करके अफगानिस्तान को बंजर बनाना चाहता है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
113,173FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe