Sunday, July 14, 2024
Homeविविध विषयअन्य'तूने मेरी फैमिली को गाली दी...': गौतम गंभीर और विराट कोहली के बीच तकरार...

‘तूने मेरी फैमिली को गाली दी…’: गौतम गंभीर और विराट कोहली के बीच तकरार की वजह चश्मदीद ने बताई, अब आप खुद करें फैसला कौन सही-कौन गलत

"जब कोहली ने कमेंट किया, तो गंभीर बीच-बचाव करने के लिए आगे आए और मामला बढ़ने से पहले ही मेयर्स को खींचकर साइड में ले जाने लगे और उन्हें बात करने से मना कर दिया। इसके बाद गंभीर ने कोहली से पूछा- क्या बोल रहा है बोल? इस पर कोहली ने कहा- मैंने आपको कुछ बोला ही नहीं है, आप क्यों घुस रहे हो..."

विराट कोहली (Virat Kohli) और गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) के बीच इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में हुई तकरार को काॅन्ग्रेसी समर्थक खींचकर कर्नाटक चुनाव तक ले गए हैं। लेकिन लोगों को यह समझ नहीं आ रहा था कि अफगानी क्रिकेटर नवीन उल हक के साथ शुरू हुआ तकरार आखिर गंभीर और कोहली के विवाद में कैसे तब्दील हो गया। अब न्यूज एजेंसी पीटीआई ने एक चश्मदीद के हवाले से बताया है कि क्यों गंभीर और कोहली के बीच विवाद हुआ था।

लखनऊ के इकाना स्टेडियम में मैच के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटर गौतम गंभीर और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बल्लेबाज विराट कोहली में विवाद हुआ था। पीटीआई को इस घटना के दौरान डगआउट में मौजूद चश्मदीद ने बताया, “आपने टीवी पर देखा कि मैच के बाद मैदान पर ही मेयर्स और कोहली चलते हुए कुछ बातें कर रहे थे। मेयर्स ने कोहली से पूछा कि वो उन्हें लगातार गाली क्यों दे रहे थे। इस पर कोहली ने उनसे पूछा कि वो उन्हें घूर क्यों रहे थे? इससे पहले अमित मिश्रा ने भी अंपायर से शिकायत की थी कि कोहली लगातार नवीन को गाली दे रहा है, जो नंबर-10 पर बैटिंग करने आया था।”

चश्मदीद ने आगे बताया, “जब कोहली ने कमेंट किया, तो गंभीर बीच-बचाव करने के लिए आगे आए और मामला बढ़ने से पहले ही मेयर्स को खींचकर साइड में ले जाने लगे और उन्हें बात करने से मना कर दिया। इसके बाद गंभीर ने कोहली से पूछा- क्या बोल रहा है बोल?इस पर कोहली ने कहा- मैंने आपको कुछ बोला ही नहीं है, आप क्यों घुस रहे हो। फिर गंभीर ने जवाब दिया- तूने मेरे प्लेयर को बोला है, मतलब तूने मेरी फैमिली को गाली दी है। इस पर कोहली ने कहा- तो आप अपनी फैमिली को सँभाल के रखिए। फिर आखिर में गंभीर ने कहा- तो अब तू मुझे सिखाएगा।”

लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में सोमवार (1 मई 2023) को खेले गए मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 18 रनों से मात दी थी। इसके बाद से मैदान पर गंभीर और कोहली के बीच हुए झगड़े का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। दोनों पर आईपीएल आचार संहिता उल्लंघन के कारण मैच फीस का 100 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया था। वहीं, लखनऊ के तेज गेंदबाज नवीन-उल-हक पर भी मैच फीस का 50 फीसदी जुर्माना लगाया था।

वायरल वीडियों में देखा गया था कि विराट कोहली और नवीन-उल-हक के बीच मैच के दौरान यह विवाद शुरू हुआ था। विराट कोहली गुस्से में वार्निंग देते हुए नजर आए थे। हालाँकि, उस वक्‍त मामला शांत हो गया, लेकिन मैच खत्म होने के बाद दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच फिर विवाद हो गया। मैच के बाद काइल मेयर्स को विराट के साथ बात करते देखा गया। इसी बीच गौतम गंभीर वहाँ आए और मेयर्स को हाथ पकड़कर ले गए। बाद में विराट और गंभीर के बीच कहासुनी हो गई थी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिसने चलाई डोनाल्ड ट्रंप पर गोली, उसने दिया था बाइडेन की पार्टी को चंदा: FBI लगा रही उसके मकसद का पता

पेंसिल्वेनिया के मतदाता डेटाबेस के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने वाला थॉमस मैथ्यू क्रूक्स रिपब्लिकन के मतदाता के रूप में पंजीकृत था।

डोनाल्ड ट्रंप को मारी गई गोली, अमेरिकी मीडिया बता रहा ‘भीड़ की आवाज’ और ‘पॉपिंग साउंड’: फेसबुक पर भी वामपंथी षड्यंत्र हावी

डोनाल्ड ट्रंप की हत्या के प्रयास की पूरी दुनिया के नेताओं ने निंदा की, तो अमेरिकी मीडिया ने इस घटना को कमतर आँकने की कोशिश की।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -