Tuesday, July 23, 2024
Homeदेश-समाजअंजलि ने शादीशुदा अब्दुल से निकाह किया, शौहर के परिवार वालों ने ही पीठ...

अंजलि ने शादीशुदा अब्दुल से निकाह किया, शौहर के परिवार वालों ने ही पीठ में मार दी गोली

महिला के पति अब्दुल लतीफ ने पुलिस को बताया कि पिछले साल उसने अंजलि से प्रेम विवाह किया था। उसके परिवार के सदस्य इस विवाह से खुश नहीं थे। परिवार के लोग अब्दुल पर अंजलि को छोड़ने का दबाव बना रहे थे।

राजस्थान के जयपुर में अंजलि नाम की एक महिला को दिन-दहाड़े गोली मार दी गई है। मामला मुरलीपुरा इलाके का है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बाइक सवार दो लोगों ने अंजलि नाम की महिला को गोली मार दी। गोली अंजलि के पीठ में लगी, जिसके बाद वह सड़क पर गिर गई। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुँची। घायल अवस्था में अंजलि को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहाँ उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

अंजलि से खुश नहीं थे लतीफ के परिवार वाले, अब्दुल ने की थी दूसरी शादी

महिला के पति अब्दुल लतीफ ने पुलिस को बताया कि पिछले साल उसने अंजलि से प्रेम विवाह किया था। उसके परिवार के सदस्य इस विवाह से खुश नहीं थे। परिवार के लोग अब्दुल पर अंजलि को छोड़ने का दबाव बना रहे थे। अब्दुल के परिवार के लोग दोनों को परेशान कर रहे थे। इसे लेकर सदर थाने में एफआईआर भी दर्ज कराई गई, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। अब्दुल ने अंजलि पर गोली चलाने के पीछे उसके बड़े भाई अजीज और उसके दोस्तों का हाथ बताया है।

दरअसल, अब्दुल लतीफ ने इससे पहले एक मुस्लिम महिला से शादी की थी। विवाद के बाद उसकी पहली शादी टूट गई थी। इसके बाद लतीफ ने अंजलि से शादी की, जिससे उसके परिवार के लोग नाराज़ थे। इसलिए वे मुरलीपुरा इलाके में किराए का मकान लेकर अलग रहने लगे। अब्दुल ने बताया कि शादी के बाद से ही अंजलि को अपनी हत्या का डर था।

जानकारी मिली है कि अंजलि पास के ही एक आर्युवेदिक दुकान पर काम करती है। बुधवार (23 नवंबर, 2022) की सुबह लगभग 10 बजे वह काम पर जाने के लिए घर से निकली थी। घर से डेढ़ किलोमीटर दूर सुबह करीब 10.29 बजे उस पर हमला किया गया।

पुलिस ने 2 संदिग्धों को पकड़ा

पुलिस को शक है कि अंजलि पर देसी कट्टे से हमला किया गया है। मौके से पुलिस को देसी कट्टे का एक खोल मिला है। पुलिस ने आसपास लगे हुए सीसीटीवी कैमरे खंगालने शुरू कर दिए हैं। पीड़ित और उसके पति के बयानों के आधार पर पुलिस ने कुछ संदिग्धों को पकड़ा है, जिनसे पूछताछ की जा रही है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पत्रकार प्रदीप भंडारी बने BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता: ‘जन की बात’ के जरिए दिखा चुके हैं राजनीतिक समझ, रिपोर्टिंग से हिला दी थी उद्धव...

उन्होंने कर्नाटक स्थित 'मणिपाल इन्सिटटे ऑफ टेक्नोलॉजी' (MIT) से इलेक्ट्रॉनिक एवं कम्युनिकेशंस में इंजीनियरिंग कर रखा है। स्कूल में पढ़ाया भी।

पहले मोदी सरकार की योजना की तारीफ़ की, आका से सन्देश मिलते ही कॉन्ग्रेस को देने लगे श्रेय: देखिए राजदीप सरदेसाई की ‘पत्तलकारिता’, पत्नी...

कथित पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने पहले तो मोदी सरकार के बजट की तारीफ की, लेकिन कुछ ही देर में 'आकाओं' का संदेश मिलते ही मोदी सरकार पर कॉन्ग्रेसी आरोपों को दोहराने लगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -