Wednesday, August 4, 2021
Homeदेश-समाज...जिसने किया CAA का समर्थन, उस युवक पर चाकू व कुल्हाड़ी से हमला: हॉस्पिटल...

…जिसने किया CAA का समर्थन, उस युवक पर चाकू व कुल्हाड़ी से हमला: हॉस्पिटल पहुँचे सांसद सूर्या

सांसद तेजस्वी सूर्या ने माँग करते हुए कहा कि पुलिस को इस मामले की निष्पक्ष जाँच करनी चाहिए। पुलिस ने बताया है कि वो सीसीटीवी फुटेज खँगाल कर दोषियों को धर-पकड़ने में लगी हुई है।

जहाँ एक तरफ सीएए के ख़िलाफ़ चल रहा विरोध प्रदर्शन जगह-जगह हिंसक हो उठा और कई पुलिसकर्मी घायल हुए, सीएए के समर्थन में आए लोगों पर हमले की ख़बर आ रही है। मोदी सरकार के इस क़ानून के समर्थन में न सिर्फ़ दिल्ली, बल्कि बंगलुरु और मुंबई सहित असम में भी लाखों लोगों से सड़कों पर उतर कर केंद्र सरकार के इस फ़ैसले को अपना समर्थन दिया। बंगलुरु में वरुण नाम के एक व्यक्ति को सीएए के समर्थन का खामियाजा तब भुगतना पड़ा, जब कुछ उपद्रवियों ने उन पर हमला कर दिया। वो फिलहाल हॉस्पिटल में भर्ती हैं।

31 वर्षीय वरुण पर सीएए के विरोधियों ने धारदार हथियार से हमला किया। पीड़ित वरुण जेपी नगर के रहने वाले हैं। बेंगलुरु साउथ के सांसद व युवा भाजपा नेता तेजस्वी सूर्या ने हॉस्पिटल में जाकर उनका हालचाल जाना। तेजस्वी सूर्या ने इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए बताया:

“टाउन हॉल में सीएए के समर्थन में एक रैली का आयोजन किया गया था। हमारे कार्यकर्ता वरुण जब उस रैली में भाग लेकर लौट रहे थे, तब उन पर चाकू और कुल्हाड़ी से हमला किया गया। ये हमला काफ़ी क्रूर तरीके से किया गया। उनके सिर में गहरी चोट आई है लेकिन राहत की बात ये है कि अब वो ख़तरे से बाहर हैं। मैं सभी से निवेदन करता हूँ कि शांति बनाए रखें क्योंकि हिंसा किसी भी समस्या का समाधान नहीं है।”

वरुण पर ये हमला बम्बू बाजार में हुआ। उनके सिर पर चोट के अलावा शरीर के कई अन्य हिस्सों में भी चोटें आई हैं। सांसद तेजस्वी सूर्या ने माँग करते हुए कहा कि पुलिस को इस मामले की निष्पक्ष जाँच करनी चाहिए, जिससे इस हिंसा के गुनहगारों को सज़ा दिलाई जा सके। सूर्या ने हॉस्पिटल कर्मचारियों व मेडिकल सुपरिटेंडेंट से मुलाक़ात कर वरुण का अच्छी तरह इलाज करने को कहा। उन्होंने उनकी सुरक्षा व मामले की जाँच के लिए डीसीपी से भी फोन पर बातचीत की। सूर्या ने कहा कि लोग वरुण के साथ मज़बूती से खड़े हैं।

पुलिस ने बताया है कि वो सीसीटीवी फुटेज खँगाल कर दोषियों को धर-पकड़ने में लगी हुई है। जहाँ तक सीएए के समर्थन में हुई रैली की बात है, उसमें भारी संख्या में लोग तिरंगे के साथ दिखे। लोगों ने पीएम मोदी के समर्थन में नारे लगाए और विपक्षियों के भ्रमजाल की आलोचना की।

मुस्लिम मॉब ने मंदिर में की तोड़-फोड़ और आगजनी: पटना में स्थानीय लोग और पुलिस इनके सामने असहाय

काफिरों से आजादी, हत्यारों से आजादी… हम लेकर रहेंगे आजादी: भुवनेश्वर में लगे हिंदू और देश विरोधी नारे

25-30 पुलिस वालों को दुकान में बंद कर जिंदा जलाने का प्रयास: नमाज के बाद हापुड़ में उपद्रवियों का तांडव

मरीचझापी में जिन 7000 हिंदू शरणार्थियों का संहार हुआ वे भी दलित थे, जय भीम-जय मीम का नया छलावा है ‘रावण’

‘सभी मूर्तियों को हटा दिया जाएगा… केवल अल्लाह का नाम रहेगा’: IIT कानपुर में हिंदू व देश विरोधी-प्रदर्शन

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

5 करोड़ कोविड टीके लगाने वाला पहला राज्य बना उत्तर प्रदेश, 1 दिन में लगे 25 लाख डोज: CM योगी ने लोगों को दी...

उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य बन गया है, जिसने पाँच करोड़ कोरोना वैक्सीनेशन का आँकड़ा पार कर लिया है। सीएम योगी ने बधाई दी।

अ शिगूफा अ डे, मेक्स द सीएम हैप्पी एंड गे: केजरीवाल सरकार का घोषणा प्रधान राजनीतिक दर्शन

अ शिगूफा अ डे, मेक्स द CM हैप्पी एंड गे, एक अंग्रेजी कहावत की इस पैरोडी में केजरीवाल के राजनीतिक दर्शन को एक वाक्य में समेट देने की क्षमता है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,869FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe