Monday, July 15, 2024
Homeदेश-समाजपहले शौहर से तलाक, दूसरे के होते हुए सना खान ने की तीसरी शादी:...

पहले शौहर से तलाक, दूसरे के होते हुए सना खान ने की तीसरी शादी: सोशल मीडिया के जरिए पप्पू से मिली, अब तक नहीं मिली लाश

अमित से शादी के बाद सना गर्भवती हो गई, लेकिन दोनों को संतान नहीं चाहिए था। ऐसे में सहमति से सना ने अबॉर्शन करा लिया। सना के परिजनों का दावा है कि सना ने पप्पू को होटल पार्टनर के तौर पर 50 लाख रुपए दिए थे। वहीं, पुलिस की गिरफ्त में आ चुके पप्पू का दावा है कि सना ने उसे 5 लाख रुपए ही दिए थे।

महाराष्ट्र की भाजपा नेता सना उर्फ हिना खान की मध्य प्रदेश के जबलपुर में उनके पति अमित साहू उर्फ पप्पू ने हत्या कर दी थी। हत्या के बाद पप्पू ने लाश हिरन नदी में फेंक दी थी। अब तक उनकी लाश बरामद नहीं हो सकी है। हरदा में एक अज्ञात महिला की लाश मिली थी, लेकिन इसकी शिनाख्त सना के रूप में नहीं हो पाई। यह लाश किसकी है, अभी तक यह भी ज्ञात नहीं हो सका है। सना कुल तीन शादियाँ की थीं। उन्होंने हत्या के आरोपित पप्पू से तीसरी शादी अपने दूसरे पति को तलाक दिए बिना की थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मध्य प्रदेश के हरदा जिले में पुलिस को कुएँ से एक लाश मिली थी। ऐसा अंदेशा था कि यह लाश सना की हो सकती है। ऐसे में 9 अगस्त से फ्रीजर में रखी इस लाश की शिनाख्त कराने के लिए सना के भाई मोहसिन को बुलाया। हालाँकि, मोहसिन ने कहा है कि यह लाश उसकी बहन सना खान की नहीं है। ऐसे में सवाल उठने लगा है कि कुएँ में मिली लाश आखिर किसकी है।

सना खान की मर्डर के मामले में महाराष्ट्र पुलिस की एक टीम मध्य प्रदेश के जबलपुर में आकर पहले से ही जाँच कर रही थी। शव की तलाश में जुटी रेस्क्यू टीम ने हिरन नदी में कई किलोमीटर के एरिया में तलाशी अभियान चलाया था, लेकिन शव नहीं मिलने पर तलाशी अभियान बंद कर दिया। अब फॉरेंसिक टीम अमित साहू के घर, ढाबा, कार आदि की फोरेंसिक जाँच करेगी और सबूत जुटाने की कोशिश करेगी। इस मामले में पुलिस को अभी तक कोई पुख्ता सबूत नहीं मिला है।

सना खान ने की थी 3 शादियाँ

सना खान की हत्या की खबर सामने आने के बाद से उनकी दो शादियों की बात कही जा रही थी। हालाँकि, अब सामने आया है कि सना खान ने तीन शादियाँ की थीं। तीसरी शादी उन्होंने हत्या के आरोपित अमित साहू उर्फ पप्पू से की थी। अमित से शादी करने से पहले उन्होंने अपने शौहर को तलाक भी नहीं दिया था।

दैनिक भास्कर ने नागपुर के मनकापुर थाने के एक अधिकारी के हवाले से कहा है कि सना ने साल 2010 में नागपुर के एक व्यक्ति से निकाह किया था। इससे उन्हें 11 साल का एक बेटा भी है। इसका नाम अल्तमस किंग रखा। हालाँकि, शौहर के साथ उनका रिश्ता लंबा नहीं चला। विवाद के चलते दोनों ने तलाक ले लिया।

इसके बाद साल 2013 में उन्होंने एक नामी डॉक्टर इमरान से निकाह कर लिया। निकाह के बाद सना उर्फ हिना खान का इमरान से भी विवाद होने लगा। इसके चलते इमरान गुजरात शिफ्ट हो गया। फिर बाद में वह नागपुर आकर सना और बेटे के साथ ही रह रहा था।

इसी बीच, कोविड के दौरान सोशल मीडिया के जरिए सना खान की मुलाकात जबलपुर में रहने वाले अमित साहू उर्फ पप्पू से हुई। सना ने पप्पू का भाजपा कनेक्शन देखकर उसकी रिक्वेस्ट एक्सेप्ट की थी। इसके बाद दोनों में बातचीत का दौर शुरू हुआ। फिर पप्पू अपने किसी परिजन का इलाज कराने के लिए नागपुर गया था, जहाँ उसकी सना से मुलाकात भी हुई।

मुलाकात के बाद जल्द ही दोनों में प्यार हो गया। सना ने अपने शौहर इमरान से तलाक लिए बिना ही 24 अप्रैल 2023 को अमित साहू से जबलपुर में कोर्ट मैरिज कर ली। यह पप्पू की दूसरी शादी थी। उसकी पहली पत्नी पुलिस में है। अमित की अवैध गतिविधियों के चलते उसने तलाक ले लिया था।

अमित से शादी के बाद सना गर्भवती हो गई, लेकिन दोनों को संतान नहीं चाहिए था। ऐसे में सहमति से सना ने अबॉर्शन करा लिया। सना के परिजनों का दावा है कि सना ने पप्पू को होटल पार्टनर के तौर पर 50 लाख रुपए दिए थे। वहीं, पुलिस की गिरफ्त में आ चुके पप्पू का दावा है कि सना ने उसे 5 लाख रुपए ही दिए थे।

बीजेपी नेता सना खान 1 अगस्त 2023 को अपनी माँ को बताकर जबलपुर के लिए निकली थीं। परिजनों का दावा है कि वह ढेर सारे बेशकीमती जेवरात पहनकर निकली थीं। 2 अगस्त को सना ने अपने इमरान को फोन कर जबलपुर पहुँचने की सूचना दी।

कहा जा रहा है कि इसी दिन शाम को सना ने इमरान से फोन पर बातचीत करते हुए अपने पति अमित द्वारा मारपीट की बात कही। तब से ही उनका फोन बंद आ रहा था। वहीं, इस मामले की जानकारी इमरान ने उनकी माँ को दे दी थी। सना के परिजनों ने जबलपुर में आकर सना की तलाश शुरू कर दी।

हालाँकि, सना का कुछ पता नहीं चला। इसके बाद परिजनों ने उनकी हत्या की आशंका जताते हुए इस मामले में शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने पति पर हत्या का आरोप लगाया। इसके आधार पर जबलपुर और नागपुर पुलिस ने मिलकर सना की खोज शुरू की। मोबाइल के लोकेशन के आधार पर सना खान और अमित की तलाश की जा रही थी।

आखिरकार, 11 अगस्त 2023 को पुलिस की तलाश खत्म हो गई। इस पूरे मामले में जबलपुर और नागपुर पुलिस की संयुक्त कार्रवाई कर मामले का पर्दाफाश कर दिया। पुलिस ने इस मामले में बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि सना खान की हत्या हो गई है और मुख्य आरोपित अमित उर्फ पप्पू व उसके सहयोगी राजेश को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस पूछताछ में अमित ने सना खान की हत्या की बात को कबूल कर लिया है। अमित ने पुलिस को बताया कि सना को उसने पहले अपने मकान में ही डंडा मारकर मौत के घाट उतार दिया था। हत्या के बाद सना की लाश को उसने जबलपुर से तकरीबन 45 किलोमीटर दूर हिरन नदी के पुल से नीचे फेंक दिया। 

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बैकफुट पर आने की जरूरत नहीं, 2027 भी जीतेंगे’: लोकसभा चुनावों के बाद हुई पार्टी की पहली बैठक में CM योगी ने भरा जोश,...

लोकसभा चुनावों के बाद पहली बार भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की लखनऊ में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यकर्ताओं में जोश भरा।

जिसने चलाई डोनाल्ड ट्रंप पर गोली, उसने दिया था बाइडेन की पार्टी को चंदा: FBI लगा रही उसके मकसद का पता

पेंसिल्वेनिया के मतदाता डेटाबेस के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने वाला थॉमस मैथ्यू क्रूक्स रिपब्लिकन के मतदाता के रूप में पंजीकृत था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -