Friday, July 30, 2021
Homeदेश-समाजआनंद को मार डाला क्योंकि वह BJP के लिए काम करता था: कैमरे के...

आनंद को मार डाला क्योंकि वह BJP के लिए काम करता था: कैमरे के सामने आकर प्रत्यक्षदर्शी ने बताया पश्चिम बंगाल का सच

“आनंद वोट डालने गया था, तब वो लोग बम लेकर आए। उन्हें देखकर आनंद डर गया, घर लौटते समय उसकी हत्या कर दी। आनंद की उनसे कोई दुश्मनी नहीं थी, हत्या का एक मात्र कारण था कि आनंद भाजपा के लिए काम करता था।"

पश्चिम बंगाल के सितलकुची में चौथे चरण के मतदान के दौरान भाजपा के एक कार्यकर्ता आनंद बर्मन की हत्या कर दी गई। तृणमूल कॉन्ग्रेस (टीएमसी) ने आरोप लगाया कि चुनाव में हुई हत्याओं के पीछे भाजपा जिम्मेदार है किन्तु भाजपा ने कहा कि आनंद सितलकुची विधानसभा में पथनतुली क्षेत्र के बूथ नंबर 85 का पार्टी का पोलिंग एजेंट था। रिपोर्ट्स के अनुसार बूथ के बाहर ही उसकी गोली मार कर हत्या कर दी गई।

‘जन की बात’ के संस्थापक प्रदीप भण्डारी ने इस घटना पर एक प्रत्यक्षदर्शी का बयान शेयर किया है। इसमें प्रत्यक्षदर्शी यह बता रहा है कि जब आनंद बर्मन की हत्या हुई, तब वह वोट डालने के लिए लाइन में खड़ा था।

वीडियो में प्रत्यक्षदर्शी कहता है, “आनंद वोट डालने गया था, तब वो लोग बम लेकर आए। उन्हें देखकर आनंद डर गया और घर लौटते समय उसकी हत्या कर दी गई।“ प्रत्यक्षदर्शी ने यह भी बताया कि आनंद की उनसे कोई दुश्मनी भी नहीं थी। हत्या का एक मात्र कारण था कि आनंद भाजपा के लिए काम करता था, जबकि दूसरे लोग तृणमूल कॉन्ग्रेस के लिए।  

प्रत्यक्षदर्शी ने यह भी बताया कि लोगों को धमकियाँ भी दी गई थीं कि वो भाजपा को वोट न करें। पश्चिम बंगाल में चौथे चरण के मतदान के दौरान हिंसा हुई थी। एक अन्य घटना में आत्मरक्षा में केन्द्रीय सुरक्षा बलों द्वारा की गई ओपन फायरिंग में 4 उपद्रवियों की जान चली गई। सुरक्षा बलों ने हिंसक भीड़ द्वारा अपने हथियार छीनने के बाद आत्मरक्षा के लिए ओपन फायरिंग की थी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

तालिबान की मददगार पाकिस्तानी फौज, ढेर कर अफगान सेना ने दुनिया को दिखाए सबूत: भारत के बनाए बाँध को भी बचाया

अफगानिस्तान की सेना ने तालिबान को कई मोर्चों पर पीछे धकेल दिया है। उनकी मदद करने वाले पाकिस्तानी फौज से जुड़े कई लड़ाकों को भी मार गिराया है।

स्वतंत्र है भारतीय मीडिया, सूत्रों से बनी खबरें मानहानि नहीं: शिल्पा शेट्टी की याचिका पर बॉम्बे हाईकोर्ट

कोर्ट ने कहा कि उनका निर्देश मीडिया रिपोर्ट्स को ढकोसला नहीं बताता। भारतीय मीडिया स्वतंत्र है और सूत्रों पर बनी खबरें मानहानि नहीं है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,014FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe