Tuesday, July 23, 2024
Homeदेश-समाजसायना नेहवाल पर सेक्सुअल कमेंट कर माफी माँगने के बाद भी सिद्धार्थ की कम...

सायना नेहवाल पर सेक्सुअल कमेंट कर माफी माँगने के बाद भी सिद्धार्थ की कम नहीं हो रही मुश्किलें, चेन्नई पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया

इस मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने भी ट्विटर इंडिया से सिद्धार्थ के अकाउंट को ब्लॉक करने के लिए लिखा था। इसके साथ ही NCW ने महाराष्ट्र पुलिस को पत्र लिखकर अभिनेता सिद्धार्थ के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की माँग की थी।

बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल (Saina Nehwal) के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में एक्टर सिद्धार्थ सूर्यनारायण (Siddharth Suryanarayan) की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। एक्टर के खिलाफ दो शिकायतें मिलने के बाद गुरुवार (20 जनवरी 2022) को तमिलनाडु की चेन्नई पुलिस (Chennai Police) ने सिद्धार्थ को तलब किया। इस मामले में हैदराबाद में एक्टर के खिलाफ दर्ज शिकायतों का हावाला देते हुए चेन्नई के पुलिस कमिश्नर शंकर जीवाल ने कहा कि इस प्रकरण में केवल अभिनेता के खिलाफ मानहानि की कार्रवाई की जा सकती है, कोई आपराधिक मामला दर्ज नहीं हो सकता।

पुलिस कमिश्नर ने कहा, “बयान दर्ज कराने के लिए हमने एक्टर सिद्धार्थ को समन जारी किया है।” उन्होंने कहा कि अभिनेता की विवादित टिप्पणियों के लिए दो शिकायतें मिली हैं, जिनमें उनके खिलाफ मानहानि का केस किया जा सकता है।

सायना नेहवाल पर सेक्सुअल कमेंट करने के मामले में 12 जनवरी 2022 को हैदराबाद साइबर पुलिस ने सिद्धार्थ के खिलाफ आईटी एक्ट की धारा 67 और आईपीसी की धारा 509 (एक महिला के शील का अपमान) के तहत एफआईआर दर्ज किया था। उनके खिलाफ ये शिकायत प्रेरणा तिरुवैपति और नीलम भार्गव राम ने करवाई थी।

क्या कहा था एक्टर सिद्धार्थ सूर्यनारायण ने

गौरतलब है कि 5 जनवरी 2022 को पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र की सुरक्षा में चूक को गंभीर बताते हुए सायना ने ट्वीट किया था। उनके इस ट्वीट के बाद एक्टर सिद्धार्थ ने सायना के खिलाफ अश्लील और सेक्सुअल कमेंट किया था। सिद्धार्थ ने लिखा था, “दुनिया की छोटी कॉक चैंपियन… ईश्वर का शुक्र है हमारे पास भारत के रक्षक हैं।”

मालूम हो कि ‘कॉक’ शब्द का प्रयोग अमूमन लिंग के लिए भी किया जाता है, बावजूद इसके सिद्धार्थ का इस शब्द को इस्तेमाल करना बताता है कि उनकी मंशा बदजुबानी की ही थी। उन्होंने कॉक शब्द का यूज नेहवाल के साथ उनके खेल का मजाक उड़ाने के लिए प्रयोग किया था।

हालाँकि, सिद्धार्थ के इस घटिया कमेंट के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने उन्हें खूब लताड़ा। आलोचना के बाद सिद्धार्थ ने अपने ट्वीट को जस्टिफाई करने की कोशिश भी की। इसके साथ ही उन्होंने बैडमिंटन चैंपियन को एक ओपन लेटर लिखकर अपने व्यवहार के लिए माफी भी माँगी।

खुद को नारीवादी अभियान का भागीदार बताते हुए सिद्धार्थ ने कहा था कि उन्होंने मजाक किया था और किसी का अपमान करना उनका इरादा नहीं था। एक्टर ने पत्र में लिखा, “सायना, मैं अपने कठोर जोक के लिए आपसे माफी माँगना चाहता हूँ, जिसे मैंने आपके ट्वीट की प्रतिक्रिया में कुछ दिन पहले लिखा था। मैं आपकी कई बातों पर सहमत नहीं होता हूँ, लेकिन आपका ट्वीट पढ़ने के बाद मेरी नाराजगी या गुस्सा, मेरे शब्दों या लहजे को जस्टिफाई नहीं कर सकता। मुझे मालूम है कि मैं उससे अच्छा कह सकता था। रही बात मजाक की तो अगर उस मजाक को समझाना पड़े तो जाहिर है वो अच्छा जोक नहीं है। मैं उस मजाक की माफी माँगता हूँ जो सही से नहीं पहुँच पाया।”

वहीं, सायना नेहवाल ने इस मामले को वहीं पर रोकने की कोशिश करते हुए सिद्धार्थ के माफीनामे पर कहा था कि मामला महिलाओं का है। सायना ने कहा, “उन्होंने पहले कहा और अब माफी माँग रहे हैं। उन्हें महिलाओं को इस तरह से टारगेट नहीं करना चाहिए, लेकिन कोई बात नहीं। मैं अपनी जगह खुश हूँ। भगवान उनका भला करें।”

हालाँकि, यह मामला यहीं नहीं शांत हुआ। इस मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने भी ट्विटर इंडिया से सिद्धार्थ के अकाउंट को ब्लॉक करने के लिए लिखा था। इसके साथ ही NCW ने महाराष्ट्र पुलिस को पत्र लिखकर अभिनेता सिद्धार्थ के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की माँग की थी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

गया में विष्णुपद मंदिर, बोधगया महाबोधि मंदिर कॉरिडोर: काशी विश्वनाथ के जैसा बजट, बिहार से लेकर उड़ीसा तक टूरिज्म पर बड़े ऐलान

केंद्रीय वित्त मंत्री ने कहा, "मैं प्रस्ताव करती हूँ कि बिहार में राजगीर और नालंदा के लिए एक व्यापक विकास पहल की जाएगी। हम ओडिशा में पर्यटन को बढ़ावा देंगे।"

₹3 लाख तक की आय पर 0% टैक्स, स्टैंडर्ड डिडक्शन ₹50000 से ₹75000 हुआ: जानिए करदाताओं के लिए बजट 2024 में क्या-क्या, TDS भरने...

3 लाख रुपए तक की आय पर 0%, 7 लाख तय की आय पर 5%, 10 लाख तक की आय पर 10%, 12 लाख तक की आय पर 15%, 15 लाख तक की आय पर 20% और इससे ऊपर की आय पर 30% टैक्स लगेगा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -