Tuesday, August 3, 2021
Homeदेश-समाजहिंदू से मुस्लिम बनाने वाले मौलानाओं पर लगेगा NSA, जब्त होगी संपत्ति: CM योगी...

हिंदू से मुस्लिम बनाने वाले मौलानाओं पर लगेगा NSA, जब्त होगी संपत्ति: CM योगी का निर्देश- गिरोह की तह तक जाएँ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जाँच एजेंसियों को निर्देश दिया है कि वो इस पूरी साजिश की तह में जाएँ। गिरफ्तार दोनों मौलानाओं के खिलाफ 'राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA)' लगेगा।

उत्तर प्रदेश की ATS ने धर्मांतरण का धंधा करने वाले दो मौलानाओं को गिरफ्तार किया है, जो अब तक 1000 से भी अधिक हिन्दुओं को बरगला कर उनका इस्लामी मतांतरण करा चुके हैं। इनका गिरोह दिव्यांगों को अपना शिकार बनाता था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जाँच एजेंसियों को निर्देश दिया है कि वो इस पूरी साजिश की तह तक जाएँ। गिरफ्तार दोनों मौलानाओं के खिलाफ ‘राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA)’ लगेगा।

साथ ही उनकी संपत्ति भी जब्त की जाएगी। जो भी लोग इस मामले में संलिप्त हैं, सीएम योगी ने उन पर गैंगस्टर एक्ट और अन्य कड़ी धाराओं के तहत कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। मुफ्ती काजी जहाँगीर आलम कासमी और मोहम्मद उमर गौतम मूक-बधिर और गरीबों को धन, नौकरी और शादी का लालच देकर इस्लाम अपनाने को बरगलाते थे। इस गिरोह को पाकिस्तानी ख़ुफ़िया एजेंसी ISI से फंडिंग आती थी।

मौलानाओं के कब्जे से जो दस्तावेज जब्त हुए हैं, उससे उन्हें मिलने वाली बड़ी विदेशी फंडिंग का पता चलता है। ATS दोनों को अदालत के माध्यम से पुलिस कस्टडी में लेगी और कड़ी पूछताछ करेगी, जिसमें कई राज़ सामने आने की संभावना है। इस गिरोह ने कई लड़कियों को मुस्लिम बना कर उनका निकाह भी करवाया है। मुफ्ती काजी जहाँगीर आलम कासमी नई दिल्ली के जामिया नगर इलाके के जोगाबाई गाँव में रहता है, जबकि मोहम्मद उमर गौतम नई दिल्ली के जामिया नगर इलाके के बाटला हाउस का निवासी है।

ADG प्रशांत कुमार ने बताया कि ये दोनों ‘मोटिवेशनल थॉट्स’ के जरिए हिन्दुओं को बरगलाते थे। साथ ही ये उन्हें कट्टरपंथी भी बनाते थे। धर्मांतरण और विवाह का सर्टिफिकेट प्राप्त करने के लिए भी अवैध माध्यमों का सहारा लिया जाता था। नोएडा, कानपुर, मथुरा और देश के कई इलाकों में उनका ये ‘कारोबार’ फैला हुआ था। ‘इस्लामिक दावा सेंटर’ के तहत ये सब हो रहा था, जिसके दिल्ली स्थित दफ्तर को पुलिस ने सील कर दिया है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के नोएडा में ए़टीएस की टीम पुलिस ने धर्मांतरण कराने वाले दो मौलानाओं को गिरफ्तार किया है। इसमें से एक उमर गौतम पहले हिंदू ही था। वह करीब 30 साल पहले धर्मांतरण कर मुस्लिम बन गया था। इसके बाद से ही वो दिल्ली के जामिया नगर इलाके में इस्लामिक दावा सेंटर चला रहा था। यहीं से धर्मांतरण का सारा खेल खेला जाता है। ये दोनों अब तक 1,000 से अधिक लोगों का धर्मांतरण करा चुके हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सागर धनखड़ मर्डर केस में सुशील कुमार मुख्य आरोपित: दिल्ली पुलिस ने 20 लोगों के खिलाफ फाइल की 170 पेज की चार्जशीट

दिल्ली पुलिस ने छत्रसाल स्टेडियम में पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड में चार्जशीट दाखिल की है। सुशील कुमार को मुख्य आरोपित बनाया गया है।

यूपी में मुहर्रम सर्कुलर की भाषा पर घमासान: भड़के शिया मौलाना कल्बे जव्वाद ने बहिष्कार का जारी किया फरमान

मौलाना कल्बे जव्वाद ने आरोप लगाया है कि सर्कुलर में गौहत्या, यौन संबंधी कई घटनाओं का भी जिक्र किया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,696FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe