Friday, July 30, 2021
Homeसोशल ट्रेंडफैज़ल सिद्दीकी का TikTok अकाउंट सस्पेंड: एसिड अटैक वाले वीडियो पर कहा- मैं तो...

फैज़ल सिद्दीकी का TikTok अकाउंट सस्पेंड: एसिड अटैक वाले वीडियो पर कहा- मैं तो पानी पी रहा था, लड़की अपना आर्ट दिखा रही थी

फैज़ल सिद्दीकी के फिलहाल टिक-टॉक (TikTok) पर 1.35 करोड़ फॉलोवर्स हैं। कम्पनी ने जानकारी दी है कि बार-बार 'कम्युनिटी गाइडलाइन्स' का उल्लंघन करने के कारण फैज़ल सिद्दीकी के अकाउंट को सस्पेंड किया गया है। फैज़ल 'टीम नवाब' का सदस्य है।

चाइनीज सोशल मीडिया एप्लीकेशन टिक-टॉक (TikTok) पर एसिड अटैक का महिमामंडन करने वाले फैज़ल सिद्दीकी का अकाउंट बैन कर दिया गया है। राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने ट्विटर पर इसकी सूचना दी। उन्होंने बताया कि उनके कार्यालय को टिक-टॉक (TikTok) की तरफ से सूचित किया गया है कि फैज़ल सिद्दीकी का अकाउंट सस्पेंड हो गया है। इसके बाद दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता तजिंदर बग्गा समेत अन्य लोगों ने भी रेखा शर्मा को धन्यवाद दिया।

फैज़ल सिद्दीकी के फिलहाल टिक-टॉक (TikTok) पर 1.35 करोड़ फॉलोवर्स हैं। कम्पनी ने जानकारी दी है कि बार-बार ‘कम्युनिटी गाइडलाइन्स’ का उल्लंघन करने के कारण फैज़ल सिद्दीकी के अकाउंट को सस्पेंड किया गया है। फैज़ल ‘टीम नवाब’ का सदस्य है।

उधर फैज़ल सिद्दीकी ने अपने एसिड अटैक वाले टिक-टॉक (TikTok) वीडियो को लेकर सफाई दी है। सिद्दीकी ने कहा कि ये एक अधूरा वीडियो है और वो किसी भी प्रकार से एसिड अटैक का महिमामंडन करने के पक्ष में नहीं हैं। अपने इंस्टाग्राम पर लिखे लम्बे-चौड़े पोस्ट में फैज़ल ने कहा कि एक वीडियो का सिर्फ़ आधा भाग दिखा कर ऐसा दावा किया जा रहा है कि वो एसिड अटैक को प्रमोट कर रहे हैं। फैज़ल ने लिखा:

“जैसा कि आप देख रहे हैं, मुझ पर एसिड अटैक को प्रमोट करने का इल्जाम लगाया जा रहा है। जबकि ऐसी कोई बात नहीं है। अगर आप वीडियो के पहले भाग को देखेंगे तो पाएँगे कि मैं तो पानी पी रहा था। आप समझने की कोशिश कीजिए। भला एसिड कौन पीता है? जो लड़की वीडियो में दिख रही है, वो एक प्रोफेशनल मेकअप कलाकार हैं। मैंने पहले भी उसके साथ वीडियो बनाया है। ये तो उसके आर्ट को दिखाने का एक तरीका भर है। उसका एसिड अटैक से कुछ लेनादेना नहीं है।”

उन्होंने आरोप लगाया कि उन्हें ग़लतफ़हमी के कारण निशाना बनाया जा रहा है। उन्होंने पूछा कि एक महीने पुराने वीडियो को लेकर अभी हल्ला क्यों हो रहा है? उन्होंने इसे ‘यूट्यूब बनाम टिक-टॉक’ से जोड़ कर देखते हुए कहा कि ये व्यथित करने वाला है। उन्होंने लिखा कि वो एक ‘सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर’ होने के नाते माफ़ी माँगते हैं, अगर किसी को भी इस वीडियो के जरिए दुःख पहुँचा हो तो। इस इंस्टाग्राम पोस्ट पर भी लोगों, ख़ासकर महिलाओं ने फैज़ल सिद्दीकी की आलोचना की।

फैज़ल सिद्दीकी ने इंस्टाग्राम पोस्ट लिख कर अपनी बात रखी

बता दें कि वायरल वीडियो में फैज़ल लड़की से कहता है- “उसने तुम्हें छोड़ दिया, जिसके लिए तुमने मुझे छोड़ा था?” इसके बाद लड़की के चेहरे पर एक लिक्विड फेंका जाता है और उसका चेहरा पूरा जल जाता है। उसने एसिड अटैक को प्रमोट किया था। इस मामले में फैज़ल सिद्दीकी के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गई है। वकील अभिषेक राजपूत ने एफआईआर की कॉपी ट्विटर पर शेयर की थी। एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल ने भी फैज़ल पर निशाना साधा था।

इसके अलावा चाइनीज सोशल मीडिया ऐप टिक-टॉक (TikTok) पर रेप के महिमामंडन का वीडियो भी वायरल हो रहा है। टिक-टॉक (TikTok) पर वायरल हुए इस वीडियो में दो लड़के अपने कपड़े पहन रहे हैं, पैंट की चेन लगा रहे हैं और दूसरी तरफ एक लड़की रोती हुई दिखती है। लड़की भी अपने कपड़े सही कर रही होती है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

Tokyo Olympics: 3 में से 2 राउंड जीतकर भी हार गईं मैरीकॉम, क्या उनके साथ हुई बेईमानी? भड़के फैंस

मैरीकॉम का कहना है कि उन्हें पता ही नहीं था कि वह हार गई हैं। मैच होने के दो घंटे बाद जब उन्होंने सोशल मीडिया देखा तो पता चला कि वह हार गईं।

मीडिया पर फूटा शिल्पा शेट्टी का गुस्सा, फेसबुक-गूगल समेत 29 पर मानहानि केस: शर्लिन चोपड़ा को अग्रिम जमानत नहीं, माँ ने भी की शिकायत

शिल्पा शेट्टी ने छवि धूमिल करने का आरोप लगाते हुए 29 पत्रकारों और मीडिया संस्थानों के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट में मानहानि का केस किया है। सुनवाई शुक्रवार को।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,935FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe