Monday, November 28, 2022
Homeदेश-समाजजामिया के पास दिल्ली पुलिस को नहीं मिले खोखे, आधी रात फायरिंग का किया...

जामिया के पास दिल्ली पुलिस को नहीं मिले खोखे, आधी रात फायरिंग का किया जा रहा था दावा

सोशल मीडिया में जामिया के सामने अफरा-तफरी का एक वीडियो वायरल हो रहा है। ये वीडियो कहाँ का और कब का है ये स्पष्ट नहीं हो पाया है। लेकिन कई लोग इसे कल की घटना की वीडियो बताकर शेयर कर रहे हैं।

दिल्‍ली के जामिया मिल्लिया यूनिवर्सिटी के गेट नंबर पॉंच के पास रविवार करीब 12 बजे फायरिंग हुई है। चश्मदीदों का दावा है कि स्कूटी पर सवार दो लोग आए और फायरिंग कर चलते बने। न्यूज एजेंसी एएनआई ने दिल्ली पुलिस के हवाले से बताया है कि मौके से खोखे नहीं मिले हैं। घटना की जॉंच की जा रही है।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार घटना रविवार देर रात करीब 11: 30 बजे, जामिया के गेट नंबर 5 के पास घटी। जामिया कॉर्डिनेशन कमेटी ने खुद फायरिंग की तस्दीक की। कमेटी ने बताया कि वहाँ दो स्कूटी सवार अज्ञात लोगों ने गोली चलाई। गोलीबारी में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

एडिशनल डीसीपी कुमार ज्ञानेश ने बताया, “एसएचओ जामिया नगर ने अपनी टीम के साथ जाकर इलाके की तलाशी ली। वहॉं उन्‍हें गोली के खाली राउंड नहीं मिले। इसके अलावा, कथित हमलावर किस गाड़ी से आए थे इस पर लोगों के अलग-अलग बयान हैं। कुछ का कहना कि वे एक स्कूटर पर आए थे कुछ उसे फोर व्हीलर बता रहे थे। हम जॉंच करेंगे और तदनुसार कानून के अनुसार कार्रवाई करेंगे।”

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और एनआरसी के विरोध में जामिया के गेट नंबर 7 पर धरने पर बैठे आंदोलनकारियों में उस वक्त अफरा-तफरी मच गई, जब गेट नंबर 5 पर गोली चलने की आवाज सुनाई दी। हालाँकि पुलिस ने इस घटना की पुष्टि नहीं की। लेकिन जामिया कॉर्डिनेशन कमेटी के मीडिया समूह ने गोली चलने का दावा किया। कमेटी के मुताबिक, स्कूटी सवार दो युवकों ने फायरिंग की, जिनमें से एक ने लाल रंग की जैकेट पहनी थी। दूसरा युवक लाल रंग की स्कूटी चला रहा था।

एएनआई के अनुसार, एसीपी जगदीश यादव ने बताया कि इस मामले में छात्रों की शिकायत के आधार पर आईपीसी की धारा 307 और आर्म्स एक्ट की धारा 27 के तहत एफआईआर दर्ज कर ली गई है। अब मौक़े पर पहुँच कर पुलिस की जाँच जारी है। इस मामले के संबंध में गेट नंबर 5 और 7 की सीसीटीवी फुटेज खँगाल रही है।

बता दें, इस घटना में किसी को कोई चोट नहीं आई है। लेकिन, इसी बीच सोशल मीडिया में जामिया के सामने अफरा-तफरी का एक वीडियो वायरल हो रहा है। अब ये वीडियो कहाँ का और कब का है ये स्पष्ट नहीं हो पाया है। लेकिन कई लोग इसे कल की घटना की वीडियो बताकर शेयर कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले भी पैदल मार्च के दौरान एक नाबालिग ने पुलिस के सामने गोली चला दी थी, जिसमें शादाब नाम का युवक घायल हुआ था। इसके बाद एक शाहीन बाग में एक अन्य युवक ने भी गोली चलाई थी। पिछले एक हफ्ते में दिल्ली में इस तरह की यह तीसरी घटना है।

रामभक्त गुलशन नाम, फेसबुक ID, पत्रकार, नारे, गोली… कितना आसान है ये सब! सवाल बहुत हैं!

शाहीन बाग में गोली चलाने वाले युवक का मायावती ‘कनेक्शन-2017’, दिल्ली पुलिस पूछताछ में जुटी

मिलिए शादाब से: जामिया का कश्मीरी छात्र जिसे गोली लगी, पढ़िए इसके जहरीले फेसबुक पोस्ट

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पोर्न से जनता का विरोध छिपा रहा चीन, ट्विटर पर ठूँस दिए हैं सेक्स वीडियोज: देश के कई शहरों में जिनपिंग के खिलाफ सड़क...

चीनी कम्युनिस्ट पार्टी विरोध की खबरों को दुनिया भर में फैलने से रोकने के लिए ट्विटर पर 'पॉर्न' परोस रही है। कीवर्ड्स के हिसाब से स्पैमिंग।

लेना चाहते थे 7 फेरे, लेकिन दिलवाई हिंदू विरोधी शपथ: कॉन्ग्रेसी मंत्री की मौजूदगी में ‘बौद्ध’ वाली शादी, घर पहुँच देवी-देवताओं की पूजा

भरतपुर में एक दूल्हे ने बताया, "मैं भी सात फेरे लेकर शादी करना चाहता था, लेकिन जब दूसरे दूल्हों ने विरोध नहीं किया, तो मैं भी चुपचाप रहा।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
235,855FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe