Sunday, June 26, 2022
Homeदेश-समाजशाहीन बाग में गोली चलाने वाले युवक का मायावती 'कनेक्शन-2017', दिल्ली पुलिस पूछताछ में...

शाहीन बाग में गोली चलाने वाले युवक का मायावती ‘कनेक्शन-2017’, दिल्ली पुलिस पूछताछ में जुटी

एक फेसबुक पोस्ट में युवक ने 'जय भीम' का नारा देते हुए बसपा अध्यक्ष मायावती का फोटो भी पोस्ट किया था, जिसमें सीपी सिंह नाम के व्यक्ति को टैग किया गया था। वहीं दूसरी पोस्ट में मायावती की एक रैली के...

शाहीन बाग में दिनदहाड़े गोली चलाने वाले कपिल ने यूपी विधानसभा चुनावों में मायावती की पार्टी के लिए चुनाव प्रचार किया था। इस बात का खुलासा सुरक्षा ऐंजेसियों ने युवक की फेसबुक प्रोफाइल से स्क्रीन शॉट्स लेकर किया है।

आरोपित युवक की फेसबुक प्रोफाइल से पता चला कि युवक ने यूपी के 2017 में हुए विधानसभा चुनावों में बहुजन समाज पार्टी के लिए जमकर प्रचार किया था। उसने प्रचार के साथ-साथ फेसबुक पर मायावती की तारीफ में फोटो के साथ कई सारे पोस्ट भी किए थे। एक फेसबुक पोस्ट में युवक ने ‘जय भीम’ का नारा देते हुए बसपा अध्यक्ष मायावती का फोटो भी पोस्ट किया था, जिसमें सीपी सिंह नाम के व्यक्ति को टैग किया गया था। वहीं दूसरी पोस्ट में मायावती की एक रैली के फोटो पोस्ट किया गया था तो एक तीसरी फेसबुक पोस्ट में मायावती को सबसे अधिक सीटें दिखाने वाले एग्जिट पोल की तस्वीर को पोस्ट किया गया था।

फेसबुक पोस्ट को देखकर साफ़ प्रतीत होता है कि कपिल मायावती का बड़ा प्रशंसक है, जिसने मायावती के समर्थन में यूपी के विधानसभा चुनावों में जमकर प्रचार किया था। हालाँकि पेंच यह भी है कि जून 2017 से ही आरोपित युवक कपिल का फेसबुक अकाउंट बंद है। अब इसे लेकर पुलिस लगातार उससे पूछताछ कर रही है और पुलिस को उम्मीद है कि युवक से कुछ और अहम जानकारियाँ मिल सकती हैं।

कपिल बैंसला द्वारा मायावती के समर्थन में फेसबुक पर की गई पोस्ट (साभार- अमर उजाला)

दरअसल पिछले 51 दिनों से दिल्ली के शाहीन बाग में सीएए के ख़िलाफ़ चल रहे विरोध-प्रदर्शन की आड़ में उपद्रव के बीच बीते शुक्रवार को एक युवक ने अचानक से पहुँचकर दो राउँड गोली चला दी थी, जिसके बाद वहाँ सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों ने तत्काल गिरफ्तार कर लिया था। गिरफ्तारी के दौरान युवक ने ‘जय श्री राम’ के भी नार लगाए थे। इस दौरान युवक ने कहा था कि महीनों से लोग बिना इजाजत के रोड को जाम कर धरने पर बैठे हैं, जिससे आम राहगीरों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

दरअसल नोएडा क्षेत्र के दल्लूपुरा का रहने वाला युवक कपिल ने देशी पिस्तौल से दो राउँड फायर किए थे, जिसे पुलिस ने तत्काल गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस ने मौके से दो कारतूस के खाली खोके भी बरामद किए थे। वहीं इस घटना को लेकर खुफिया एजेंसियाँ भी सतर्क हो गई हैं। इसके बाद से दिल्ली पुलिस लगातार आरोपित युवक से पूछताछ कर रही है। आपको बता दें कि देश में CAA के नाम पर विरोध-प्रदर्शन की आड़ में हो रहे उपद्रव और उसके बीच हो रही बयानबाजी से आहत होकर बीते दिनों एक नाबालिग युवक ने भी जामिया इलाके में गोली चला दी थी।

वहीं 51 दिनों से धरने के चलते बंद रोड से परेशान लोगों ने रविवार को सड़क खुलवाने के लिए विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान दिल्ली पुलिस ने बैरिकेडिंग करके लोगों की भीड़ को शाहीन बाग धरने की ओर जाने से रोक दिया। इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात रहा।

शाहीन बाग़ में कपिल ने की हवाई फायरिंग: फिर से ‘हिन्दू आतंक’ की रोटी सेंकने में जुटे वामपंथी

जहाँ जाना है जाओ, लेकिन सड़क खाली करो: शाहीन बाग में CAA-विरोधियों के खिलाफ प्रदर्शन

मेरठ से लापता किशोरी शाहीन बाग में मिली, शहजाद पर अगवा करने और धर्म परिवर्तन की कोशिश का आरोप

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

गे बार के पास कट्टर इस्लामी आतंकी हमला, गोलीबारी में 2 की मौत: नॉर्वे में LGBTQ की परेड रद्द, पूरे देश में अलर्ट

नॉर्वे की राजधानी ओस्लो में गे बार के नजदीक हुई गोलीबारी को प्रशासन ने इस्लामी आतंकवाद करार दिया है। 'प्राइड फेस्टिवल' को रद्द कर दिया गया।

BJP के ईसाई नेता ने हवन-पाठ करके अपनाया सनातन धर्म: घरवापसी पर बोले- ‘मुझे हिंदू धर्म पसंद है, मेरे पूर्वज हिंदू थे’

विवीन टोप्पो ने हिंदू धर्म स्वीकारते हुए कहा कि उन्हें ये धर्म अच्छा लगता है इसलिए उन्होंने इसका अनुसरण करने का फैसला किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
199,374FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe