Sunday, July 14, 2024
Homeदेश-समाजबरेली से पकड़ा गया हिन्दू बच्चों के हत्यारे साजिद का भाई जावेद, ऑटो में...

बरेली से पकड़ा गया हिन्दू बच्चों के हत्यारे साजिद का भाई जावेद, ऑटो में बनाया वीडियो, बोला- मैं हत्या के बाद दिल्ली भाग गया था

जावेद ने बताया कि वह हत्या के बाद भीड़ के चलते बदायूँ से भाग का दिल्ली चला गया था। वीडियो में वह बताता है कि उसके पास लोगों के फ़ोन आ रहे थे कि उसके भाई साजिद ने बदायूँ में हत्या कर दी है। उसने दावा किया है कि वह आत्मसमर्पण करने दिल्ली से वापस बरेली आया है।

उत्तर प्रदेश के बदायूँ में दो हिन्दू बच्चों की हत्या के मामले में फरार जावेद को बरेली से गिरफ्तार कर लिया गया है। जावेद पर यूपी पुलिस ने ₹25,000 का इनाम रखा था। उसकी एक वीडियो भी सामने आई है, जो उसने एक ऑटो में बनाई है। उसने बताया है कि वह हत्या के बाद दिल्ली भाग गया था।

साजिद को बदायूँ पुलिस अपने साथ बरेली से ले गई है। उससे पूछताछ की जा रही है। उसके द्वारा वीडियो में दिखता है कि उससे कुछ लोग पूछताछ कर रहे हैं। वीडियो में वह बताता दिख रहा है कि वह हत्या के बाद भीड़ के चलते बदायूँ से भाग का दिल्ली चला गया था। वीडियो में वह बताता है कि उसके पास लोगों के फ़ोन आ रहे थे कि उसके भाई साजिद ने बदायूँ में हत्या कर दी है। उसने दावा किया है कि वह आत्मसमर्पण करने दिल्ली से वापस बरेली आया है।

वह वीडियो में लोगों से दावा कर रहा है कि वह बेकसूर है। वह आसपास खड़े लोगों को अपना आधार कार्ड दिखाता है और साथ ही उसने अपना नाम पता भी बताया। ऑटो के पास खड़े लोग उसको एक थाने ले जाने की बात कर रहे हैं। जावेद इस वीडियो में खुद को पुलिस के पास ले जाने की अपील करता दिख रहा है और साथ ही खुद को निर्दोष बता रहा है।

उससे लोगों ने जब हत्या को लेकर पूछा तो उसने कहा कि उसे इस विषय में कोई जानकारी नहीं है, उसने कहा कि जिस घर के बच्चों की हत्या हुई है उससे इन लोगों के अच्छे सम्बन्ध थे। उसे आसपास खड़े लोग चौकी लेकर जाने की बात करते हैं।

हत्या करने वाला जावेद का भाई साजिद पहले ही पुलिस एनकाउंटर में मारा जा चुका है। पुलिस में इस विषय दर्ज करवाई गई FIR के अनुसार, जावेद साजिद के साथ बाइक पर आया था और उसने एक बच्चे पर हमला भी किया। हालाँकि, अभी पुलिस जावेद से पूछताछ कर रही है और अब इस मामले में आगे खुलासा होगा।

गौरतलब है कि 19 मार्च, 2024 की शाम को बदायूं में नाई की दुकान चलाने वाले साजिद ने दो हिन्दू बच्चों आयुष और अहान की छुरी से रेत कर हत्या कर दी थी। साजिद यह हत्या करके फरार हो गया था। यूपी पुलिस ने साजिद को उसी दिन मुठभेड़ में मार गिराया था। घटना के दौरान मौजूद रहा साजिद का भाई जावेद फरार था। पुलिस की टीमे उसकी तलाश में दबिश दे रही थी। जावेद पर पुलिस ने ₹25,000 का इनाम भी घोषित किया था। मामले में पुलिस ने मारे गए बच्चों के पिता के बयान के आधार पर FIR दर्ज कर ली है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NITI आयोग की रिपोर्ट में टॉप पर उत्तराखंड, यूपी ने भी लगाई बड़ी छलाँग: 9 साल में 24 करोड़ भारतीय गरीबी से बाहर निकले

NITI आयोग ने सस्टेनेबल डेवलपमेंट गोल्स (SDG) इंडेक्स 2023-24 जारी की है। देश में विकास का स्तर बताने वाली इस रिपोर्ट में उत्तराखंड टॉप पर है।

लैंड जिहाद की जिस ‘मासूमियत’ को देख आगे बढ़ जाते हैं हम, उससे रोज लड़ते हैं प्रीत सिंह सिरोही: दिल्ली को 2000+ मजार-मस्जिद जैसी...

प्रीत सिरोही का कहना है कि वह इन अवैध इमारतों को खाली करवाएँगे। इन खाली हुई जमीनों पर वह स्कूल और अस्पताल बनाने का प्रयास करेंगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -