Sunday, July 14, 2024
Homeदेश-समाजसिर को पटका डेस्क पर, फिर ब्लैकबोर्ड से लड़ाया: मदरसे में नाबालिग छात्र की...

सिर को पटका डेस्क पर, फिर ब्लैकबोर्ड से लड़ाया: मदरसे में नाबालिग छात्र की मौत के बाद टीचर जीशान गिरफ्तार, खून निकलने पर भी बच्चे को नहीं छोड़ा था

उत्तराखंड के हरिद्वार जिले में एक मदरसे में 9 साल के बच्चे की मौत का मामला सामने आया है। बच्चे के परिजनों ने मदरसा टीचर पर पिटाई का आरोप लगाया है। मृतक बच्चे का नाम मोह अली है जबकि आरोपित मदरसा टीचर का नाम जीशान है। पुलिस ने जीशान को गिरफ्तार कर के जेल भेज दिया है। बच्चे की मौत बुधवार (14 दिसंबर 2022) को हुई थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक घटना भगवानपुर के रहमानिया मदरसा की है। यहाँ पर मोह अली तीसरी क्लास में पढ़ाई करता था। बताया जा रहा है कि मृतक छात्र क्लास में किसी से बात कर रहा था। इस दौरान मदरसा टीचर जीशान ने ऊँची आवाज में बात करने पर उसे बुलाया। इस बीच क्लास में शोरगुल सुन कर टीचर जीशान कमरे में आया। आरोप है कि इस दौरान जीशान ने बच्चे का सिर उठा कर डेस्क पर पटक दिया। इस दौरान मोह अली बुरी तरह से घायल हो गया और उसके कान और नाक से खून निकलने लगा। बाद में बच्चे का सिर ब्लैकबोर्ड पर भी पटका गया।

मदरसे से इस घटना की सूचना बच्चे के घर वालों को दी गई। आनन-फानन में उसे सहारनपुर के अस्पताल में भर्ती करवाया गया। बच्चे की हालत में सुधार न होता देख कर उसे चंडीगढ़ ले जाया गया। काफी जद्दोजहद के बाद भी बच्चे को बचाया नहीं जा स्का और उसने दम तोड़ दिया। परिजनों का दावा है कि इलाज के दौरान मोह अली दर्द से कराहता रहा था। बच्चे की मौत होने के बाद पीड़ित परिजनों ने भगवानपुर थाने में मदरसा टीचर के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई। मामले में शिकायतकर्ता मृतक बच्चे के पिता सूफियान अहमद हैं।

इस घटना से नाराज मदरसे के अन्य छात्रों के अभिभावकों ने प्रदर्शन किया। भगवानपुर थाने के इंस्पेक्टर राजीव के मुताबिक आरोपित मदरसा टीचर जीशान पर गैरइरादतन हत्या के चलते IPC की धारा 304 के तहत FIR दर्ज हुई है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिसने चलाई डोनाल्ड ट्रंप पर गोली, उसने दिया था बाइडेन की पार्टी को चंदा: FBI लगा रही उसके मकसद का पता

पेंसिल्वेनिया के मतदाता डेटाबेस के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने वाला थॉमस मैथ्यू क्रूक्स रिपब्लिकन के मतदाता के रूप में पंजीकृत था।

डोनाल्ड ट्रंप को मारी गई गोली, अमेरिकी मीडिया बता रहा ‘भीड़ की आवाज’ और ‘पॉपिंग साउंड’: फेसबुक पर भी वामपंथी षड्यंत्र हावी

डोनाल्ड ट्रंप की हत्या के प्रयास की पूरी दुनिया के नेताओं ने निंदा की, तो अमेरिकी मीडिया ने इस घटना को कमतर आँकने की कोशिश की।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -