Tuesday, July 23, 2024
Homeदेश-समाज31 घातक हथियार लेकर परवेज अजमेर से आ रहा था महाराष्ट्र, पुलिस ने बीच...

31 घातक हथियार लेकर परवेज अजमेर से आ रहा था महाराष्ट्र, पुलिस ने बीच रास्ते में पकड़ा: 8 तलवारें, 10 बड़े चाकू बरामद

मालेगाँव आ रहे परवेज को बीच रास्ते में रोककर पुलिस ने हथियारों को जब्त किया और उसको गिरफ्तार किया गया। अब आरोपित परवेज के खिलाफ मामला दर्ज कर उससे पूछताछ की जा रही है।

महाराष्ट्र के मालेगाँव में घातक हथियार का जखीरा बरामद हुआ है। इस सिलसिले में पुलिस ने परवेज आलम नाम के शख्स को गिरफ्तार किया गया है। परवेज अजमेर से आ रही बस में हथियारों के साथ सफर कर रहा था। पुलिस मामले की जाँच कर रही है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस ने अजमेर से मालेगाँव लाए जा रहे घातक हथियारों की खेप को शहर में प्रवेश करने से पहले ही बरामद कर लिया। जानकारी के मुताबिक पवारवाडी पुलिस ने मुंबई-आगरा हाईवे पर नाका लगाकर अजमेर से आ रही बस की तलाशी ली। इस दौरान बस से घातक हथियार बरामद किए गए। पुलिस ने हथियारों को जब्त कर परवेज आलम (29साल) नाम के शख्स को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित परवेज के खिलाफ मामला दर्ज कर उससे पूछताछ की जा रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक परवेज मालेगाँव के रसूलपुरा का रहने वाला है।

पुलिस अधीक्षक अनिकेत भारती ने जानकारी दी है कि 10 जनवरी, 2023 को गुप्त सूचना के आधार पर पवारवाडी पुलिस ने यह कार्रवाई की। दरअसल, पवारवाडी थाने को सूचना मिली थी कि अजमेर से घातक हथियारों की खेप मालेगाँव पहुँचाई जा रही है। सूचना मिलते ही निरीक्षक सुधीर पाटिल ने अपनी टीम के साथ मुंबई-आगरा हाईवे पर नाकेबंदी कर दी। जैसे ही अजमेर से नासिक जा रही ट्रेवल बस मालदे शिवार पहुँची, पुलिस ने उसे तलाशी के लिए रोक लिया। इस दौरान एक बैग से आठ तलवारें, आठ दस्ताने, दस बड़े चाकू समेत 31 तरह के धारदार हथियार मिले।

हथियार जब्त कर पुलिस अब यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इन हथियारों को मालेगाँव में किस स्थान पर पहुँचाया जा रहा था। जब्त किए गए हथियार लगभग 17,400 रुपए के बताए जा रहे हैं। टाइम्स नाउ के एक रिपोर्ट के अनुसार, पिछले कुछ महीनों में महाराष्ट्र के सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील इलाकों जैसे नांदेड़, औरंगाबाद और जलगाँव से कई हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कोई भी कार्रवाई हो तो हमारे पास आइए’: हाईकोर्ट ने 6 संपत्तियों को लेकर वक्फ बोर्ड को दी राहत, सेन्ट्रल विस्टा के तहत इन्हें...

दिसंबर 2021 में सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने हाईकोर्ट को आश्वासन दिया था कि वक्फ बोर्ड की संपत्तियों को कोई नुकसान नहीं पहुँचाया जाएगा।

‘कागज़ पर नहीं, UCC को जमीन पर उतारिए’: हाईकोर्ट ने ‘तीन तलाक’ को बताया अंधविश्वास, कहा – ऐसी रूढ़िवादी प्रथाओं पर लगे लगाम

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने कहा है कि समान नागरिक संहिता (UCC) को कागजों की जगह अब जमीन पर उतारने की जरूरत है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -