Tuesday, June 18, 2024
Homeदेश-समाजकहीं हिंदू लड़कों की पिटाई तो कहीं मुस्लिम लड़कियों से बदसलूकी: 'भगवा लव ट्रैप'...

कहीं हिंदू लड़कों की पिटाई तो कहीं मुस्लिम लड़कियों से बदसलूकी: ‘भगवा लव ट्रैप’ के नाम पर इस्लामी कट्टरपंथियों का आतंक, पढ़ें हाल के 11 मामले

हाल में ऐसे एक दो नहीं बल्कि कई मामले सामने आए हैं। जहाँ एक ही पैटर्न के साथ हिंदू लड़का-मु्स्लिम लड़की साथ दिखने पर घेरे गए, उनकी वीडियो बनाई गई, उन्हें प्रताड़ित किया गया… कुछ वीडियोज में खुले में हिंदू लड़के को मारा-पीटा गया तो कुछ में हिजाब-बुर्के में जाती लड़की को निशाना बनाकर उनसे बदसलूकी हुई।

लव जिहाद के बढ़ते मामलों से ध्यान भटकाने के लिए समाज में आजकल एक नया कॉन्सेप्ट चला है- भगवा लव ट्रैप का। इस कॉन्सेप्ट के तहत कुछ मुस्लिम युवक उन हिंदू लड़कों को ढूँढते हैं जिनके साथ मुस्लिम लड़कियाँ होती हैं। इसके बाद उन्हें सरेआम बेइज्जत किया जाता है, उनसे मारपीट होती है और कोई अगर बीच बचाव करने आता है तो उसपर हमला करने से भी ये लोग नहीं चूकते।

हाल में ऐसे एक दो नहीं बल्कि कई मामले सामने आए हैं। जहाँ एक ही पैटर्न के साथ हिंदू लड़का-मु्स्लिम लड़की साथ दिखने पर घेरे गए, उनकी वीडियो बनाई गई, उन्हें प्रताड़ित किया गया… कुछ वीडियोज में खुले में हिंदू लड़के को मारा-पीटा गया तो कुछ में हिजाब-बुर्के में जाती लड़की को निशाना बनाकर उनसे बदसलूकी हुई। इनमें कुछ मामले हाल के हैं।

इंदौर में हिंदू लड़का, मुस्लिम लड़की और इस्लामी कट्टरपंथी

मध्यप्रदेश के इंदौर में एक हिंदू लड़का अपनी मुस्लिम सहेली के साथ किसी रेस्टोरेंट में खाना खाने गया था। लौटते वक्त इस्लामी कट्टरपंथियों ने उसे सड़क पर घेर लिया। लड़की ने बताया कि वो अपनी अम्मी को बताकर उस लड़के के साथ आई है….मगर भीड़ ने उसे नहीं छोड़ा। इस दौरान जो लोग लड़के को बचाने आए उनपर भी भीड़ ने चाकू से हमला किया।

मुरादाबाद में हिंदू पति-मुस्लिम पत्नी दिखने पर भीड़ ने घेरा

मुरादाबाद से कुछ दिन पहले एक वीडियो सामने आई थी जहाँ पेशे से नर्स एक मुस्लिम युवती अपने हिंदू पति के साथ बाजार गई। लेकिन इस्लामी कट्टरपंथी उन्हें देखकर भड़क गए और उसके पति के साथ मारपीट की गई। घटना 22 मई की है।

कर्नाटक में मुस्लिम लड़की के साथ हिंदू लड़के ने किया नाश्ता, भीड़ ने मारा

घटना कर्नाटक के चिक्काबल्लापुर की है। गोपिका चाट पर हिंदू लड़का अपनी सहेली के साथ नाश्ता करने आया। मगर जैसे ही कट्टरपंथियों ने उसे देखा उसे सरेआम मारने लगे।

मुस्लिम दोस्त की बहन को घर छोड़ने पर हिंदू युवक पर हमला

घटना बिजनौर की है। विनोद नाम का युवक अपने मुस्लिम दोस्त की बहन को सिर्फ घर छोड़ने आया था…इतने पर चार लड़कों ने उसे घरे लिया और गाली-गलौच करके उसे पीटने लगे। इनकी गिरफ्तारी के बाद पता चला कि ये लड़के ऐसे ही हिंदुओं की तलाश करने को जुटाए गए थे जो पता लगा सकें कि कौन मुस्लिमों की लड़की लेकर घूम रहा है।

मेरठ में हिंदू लड़के-मुस्लिम लड़की को दुकान पर इस्लामी कट्टरपंथियों ने घेरा

मेरठ के भोजपुर से वायरल हुई एक वीडियो में दुकान पर खड़े लड़के-लड़की को कट्टरपंथियों की भीड़ परेशान करती देखी जा सकती है। लड़के की शर्ट खींच-खींचकर उससे उसका नाम पूछा जाता है। जब लड़की विरोध करती है तो एक कट्टरपंथी कहता है- मुस्लिम लड़के मर गए हैं क्या, तुझे कब्र में नहीं जाना।

होटल में मुस्लिम लड़की के साथ मिलने पर हिंदू युवक को घेरा

बरेली जंक्शन के पास एक होटल में मुस्लिम युवती के साथ मिलने पर हिंदू लड़के को इस्लामी कट्टरपंथियों ने घेरा और उसका फोन लेकर उसके फोन की चेकिंग और वॉट्सएप चैट भी पढ़ी। इस दौरान उससे पूछा गया। हम तुम्हारी बहनों के साथ ऐसा करेंगे तो तुमको सही लगेगा।

जयपुर में शांति से बैठी लड़की के कैमरा लेकर पीछे पड़े इस्लामी कट्टरपंथी

वीडियो जयपुर के रामनिवास बाग की है। यहाँ एक लड़की बुर्का पहनाकर हरिजन समाज के लड़के साथ बैठी हुई थी। तभी एक शख्स ने आकर मुस्लिम महिला पर कैमरा फोकस किया और दूसरे ने लड़के का कॉलर पकड़कर धमकाना।

अमरोहा में बुर्का हटवाने पर जुटे इस्लामी कट्टरपंथी

यूपी के अमरोहा के हसनपुर में कुछ लोगों ने बुर्के वाली महिला का पीछा किया सिर्फ इसलिए क्योंकि वो हिंदू लड़के के साथ जा रही थी। उसे बार-बार सड़क पर नकाब खोलने को कहा गया।

कर्नाटक में हिंदू लड़के-मुस्लिम लड़की के दिखने पर गाली

कर्नाटक से आई एक और वीडियो में बुर्काधारी लड़की ने कट्टरपंथी को लाइफ में दखलअंदाजी करने से मना किया तो उस कट्टरपंथी ने उस वीडियो को सोशल मीडिया पर डाल दिया। जहाँ उसे र&% जैसी गालियाँ दी गईं।

वीडियो बनाने पर लड़की ने डाँटा तो सोशल मीडिया पर गालियाँ

राजस्थान में एक बुर्काधारी लड़की और हिंदू लड़के को साथ होने पर घेरा गया और हर मामले की तरह यहाँ भी उनकी वीडियो बनाने शुरू हुई। लड़की ने गिड़गिड़ाने की जगह उन्हें जमकर सुनाया और कहा कि वीडियो बंद कर। इसके बाद इतनी सी वीडियो को साझा करके उसके लिए गंदी-गंदी गालियाँ लिखी गईं। उसे काफिर तक कहा गया।

यूपी के देवबंद में 2 मुस्लिम लड़की गैर मुस्लिम के साथ देख भड़के लोग

सहारनपुर के देवबंद में एक हिंदू युवक के साथ दो मुस्लिम औरतों को देख कट्टरपंथियों ने उन्हें रोक लिया और उनका घेराव करके उनके माता-पिता को कॉल करने की बातें कहते रहे।

हेलमेट उतरवाकर हिंदू युवक को घेरा

इसी प्रकार एक मामले में भीड़ ने गाड़ी रुकवाकर हिंदू युवक का हेलमेट उतरवाया और महिलाओं से लोग कहने लगे- तुमपर टेम्पो से जाने के पैसे नहीं थे तो हमसे लेतीं।

हैशटैग पर आया ‘भगवा लव ट्रैप’, या मौलानाओं ने भरा जहरा

बता दें कि लव जिहाद के मामलों की पोल खुलने के बाद ही से भड़के इस्लामी कट्टरपंथी भगवा लव ट्रैप का प्रपंच फैलाकर अपने कुकर्मों को छिपाने में लगे हैं। लेकिन वो भूल गए हैं कि हिंदू जिसका विरोध करते हैं उस लव जिहाद में एक पैटर्न है जो हर दूसरे मामले में देखने को मिलता है। जैसे- झूठे नाम के साथ लड़कियों को फँसाना, फिर उनका धर्मांतरण करवाना आदि।

लेकिन ‘भगवा लव ट्रैप’ क्या है… ये सवाल कोई अगर कट्टरपंथी भीड़ से पूछे तो शायद उन्हें खुद नहीं पता होगा। बस सोशल मीडिया पर एक हैशटैग चलाया जा रहा है कि काफिर के साथ मुस्लिम लड़कियाँ हैं। इसी कुंठा में ये उन मुस्लिम लड़कियों की फोटो-वीडियो डाल देते हैं जिन्हें बदनाम करने में इन्होंने कोई कसर नहीं छोड़ी और खास बात ये है कि ये जो जहर इनके भीतर भरा जा रहा है इसमें सज्जाद नोमानी जैसे कट्टरपंथी मौलानओं का हाथ है जो ऐसे दावे करते हैं कि हजारों लड़कियाँ हिंदू लड़की से भागकर शादी करके हिंदू बन रही है।

वायरल हो रही वीडियोज की ऑपइंडिया भले ही तकनीकी रूप से पुष्टि नहीं कर सकता। लेकिन जो कंटेंट इसमें दिख रहा है उससे पता चल रहा है कि जहाँ हिंदू लड़के-मुस्लिम लड़की को ये भीड़ देखती है, वहाँ ये क्या करती है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

दलितों का गाँव सूना, भगवा झंडा लगाने पर महिला का घर तोड़ा… पूर्व DGP ने दिखाया ममता बनर्जी के भतीजे के क्षेत्र का हाल,...

दलित महिला की दुकान को तोड़ दिया गया, क्योंकि उसके बेटे ने पंचायत चुनाव में भाजपा की तरफ से चुनाव लड़ा था। पश्चिम बंगाल में भयावह हालात।

खालिस्तानी चरमपंथ के खतरे को किया नजरअंदाज, भारत-ऑस्ट्रेलिया संबंधों को बिगाड़ने की कोशिश, हिंदुस्तान से नफरत: मोदी सरकार के खिलाफ दुष्प्रचार में जुटी ABC...

एबीसी न्यूज ने भारत पर एक और हमला किया और मोदी सरकार पर ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले खालिस्तानियों की हत्या की योजना बनाने का आरोप लगाया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -