गवाही दी तो अंजाम उन्नाव कांड से भी भयंकर होगा: रेप पीड़िता को दी धमकी, आरोपित गिरफ़्तार

इस मामले पर जानकारी देते हुए एसपी प्रताप गोपेंद्र यादव ने बताया कि बड़ौत के बिजरोल गाँव में एक दुष्कर्म पीड़िता के घर पर पैम्पलेट चिपकाया गया। जिसमें लिखा था कि अगर तुमने बयान दिया तो उन्नाव जैसी घटना तुम्हारे साथ होगी। आरोपित को गिरफ़्तार कर लिया गया है, वो ज़मानत पर बाहर था।

देश में बढ़ रही महिला उत्पीड़न और बलात्कार जैसी घटनाओं के बीच उत्तर प्रदेश के बागपत ज़िले से एक चौका देने वाली ख़बर सामने आई है। यहाँ एक बलात्कार पीड़िता को आरोपितों ने धमकी दी है कि अगर वो कोर्ट में गवाही देने आई तो उसका अंजाम उन्नाव कांड से भी भयंकर होगा। इस पोस्टर को लगाकर आरोपितों ने पीड़िता को डराने और उनके परिवार में दहशत का माहौल बनाने का काम किया है। 

पीड़िता के घर के बाहर आरोपितों ने चिपकाया धमकी भरा पोस्टर (तस्वीर सौजन्य: NDTV)

वहीं, पीड़िता ने इस धमकी भरे पोस्टर देखने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सुरक्षा की गुहार लगाई है। इसके बाद पुलिस प्रशासन की तरफ़ से पीड़िता की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इस मामले पर जानकारी देते हुए एसपी प्रताप गोपेंद्र यादव ने बताया कि बड़ौत के बिजरोल गाँव में एक दुष्कर्म पीड़िता के घर पर पैम्पलेट चिपकाया गया। जिसमें लिखा था कि अगर तुमने बयान दिया तो उन्नाव जैसी घटना तुम्हारे साथ होगी। आरोपित को गिरफ़्तार कर लिया गया है, वो ज़मानत पर बाहर था।

ख़बर के अनुसार, पीड़िता का कहना है कि क़रीब एक साल पहले गाँव के सोहरन नाम का शख़्स बहाने से उन्हें दोस्त के कमरे में ले गया था। वहाँ पीड़िता को नशीला पेय पिलाया और फिर बलात्कार कर घटना का वीडियो भी बनाया। इसके बाद सोहरन ने उस वीडियो को वायरल करने की धमकी के नाम पर पीड़िता का कई बार बलात्कार किया और उसका अश्लील वीडियो भी बनाया।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

बता दें कि पीड़िता दिल्ली के मुखर्जी नगर इलाक़े में कोचिंग करती थी। हालात से तंग आकर पीड़िता ने मुखर्जी नगर इलाक़े में ही सोहरन के ख़िलाफ़ मामला दर्ज कराया। इस मामले में 13 दिसंबर को दिल्ली की रोहिणी कोर्ट में गवाही होनी है। लेकिन, उससे पहले ही आरोपितों ने पीड़िता के घर के बाहर धमकी भरा पोस्टर लगाकर पूरे परिवार को दहशत में डाल दिया। इसके अलावा, आरोपित पक्ष पीड़िता को कई बार जान से मारने की धमकी दे चुका है। इसके चलते सीएम योगी आदित्यनाथ से सुरक्षा की माँग की गई। सूचना मिलते ही पुलिस भी पीड़िता के घर पहुँची, इसके बाद पीड़िता के घर पर सुरक्षा तैनात कर दी गई है।

दरअसल, उन्नाव कांड की धमकी देने वाला यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले यूपी के फतेहपुरी में भी पीड़िता को ऐसी ही धमकी दी गई थी। गाज़ीपुर थाना क्षेत्र में गैंगरेप की शिकार नाबालिग पीड़िता को आरोपितों के परिजनों ने धमकी दी थी कि उसका हश्र भी उन्नाव जैसा होगा। पुलिस के अनुसार, क़रीब 20-25 दिन पहले चार लड़कों ने दलित लड़की का अपहरण करके उसका बलात्कार किया था। इसके बाद इस मामले में सामूहिक दुष्कर्म से संबंधित मामला दर्ज हुआ और मुख्य आरोपित प्रदीप को जेल भेज दिया गया, जबकि बाकी तीनों अभी फ़रार हैं। उन्हें ढूँढने की तलाश अभी भी जारी है।

उन्नाव मामला

उन्नाव के बिहार थाना क्षेत्र के गौरा मोड के पास गुरुवार (5 दिसंबर) को सुबह तड़के एक गैंगरेप की पीड़िता अपने मुक़दमे की तारीख पर रायबरेली के लिए ट्रेन पकड़ने जा रही थी। इस बीच गैंगरेप के दो आरोपितों ने अपने तीन दोस्तों के साथ मिलकर अचानक पीड़िता पर हमला बोल दिया। उन्होंने पीड़िता पर लाठी-डंडे और चाकू से कई वार किए। हैवानियत के नशे में चूर आरोपित इतने पर भी नहीं रुके, उन्होंने पीड़िता पर मिट्टी का तेल डाला और आग लगा दी। आग लगने से पीड़िता चीखने-चिल्लाने लगी जिसके बाद घटना स्थल पर आसपास के लोग पहुँचे। लोगों की भीड़ को आता देख सभी आरोपित वहाँ से भाग निकले। पीड़िता को तुरंत अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया, लेकिन वो इतनी झुलस चुकी थी कि उसने दो दिन बाद ही अपना दम तोड़ दिया।

यह भी पढ़ें:

फतेहपुर: 16 वर्षीय दलित रेप पीड़िता को मिली ‘उन्नाव जैसे हश्र’ की धमकी, शिकायत दर्ज

हैदराबाद, उन्नाव के बाद मुजफ्फरपुर: रेप करने में नाकाम, आरोपित ने पीड़िता को घर में घुसकर जिंदा जलाया

‘हैदराबाद के जैसा दौड़ा-दौड़ाकर गोली मारी जाए…’ – उन्नाव में जला कर मार दी गई बेटी के पिता का छलका दर्द

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

शाहीन बाग़, शरजील इमाम
वे जितने ज्यादा जोर से 'इंकलाब ज़िंदाबाद' बोलेंगे, वामपंथी मीडिया उतना ही ज्यादा द्रवित होगा। कोई रवीश कुमार टीवी स्टूडियो में बैठ कर कहेगा- "क्या तिरंगा हाथ में लेकर राष्ट्रगान गाने वाले और संविधान का पाठ करने वाले देश के टुकड़े-टुकड़े गैंग के सदस्य हो सकते हैं? नहीं न।"

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

144,546फैंसलाइक करें
36,423फॉलोवर्सफॉलो करें
164,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: