Thursday, July 25, 2024
Homeदेश-समाज'कॉन्ग्रेस का बड़ा नेता हूँ, लोकसभा का टिकट दिलवा दूँगा': तैयब अंसारी ने महिला...

‘कॉन्ग्रेस का बड़ा नेता हूँ, लोकसभा का टिकट दिलवा दूँगा’: तैयब अंसारी ने महिला से किया बलात्कार, यूपी पुलिस ने दबोचा

केस दर्ज होने के बाद आरोपित फरार हो गया था। उसकी तलाश में पुलिस टीमें लगातार छापेमारी करती रहीं। इस बीच पुलिस को लगभग 2 माह की मेहनत के बाद आखिरकार सफलता हाथ लग ही गई।

उत्तर प्रदेश की लखनऊ पुलिस ने कॉन्ग्रेस पार्टी से टिकट दिलाने के नाम पर महिला से रेप करने के आरोपित एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। आरोपित का नाम तैयब अंसारी है जिसकी उम्र 52 साल है। पीड़िता ने कथित कॉन्ग्रेस नेता पर खुद को शादी के नाम पर धोखा देने और पैसे ऐंठने का भी आरोप लगाया है। तैयब लगभग 2 माह से फरार चल रहा था। यह गिरफ्तारी शुक्रवार (13 जनवरी 2023) को हुई है।

लखनऊ पुलिस के मुताबिक, मामला चिनहट थानाक्षेत्र का है। यहाँ नवम्बर 2022 में एक महिला ने तैयब नाम के व्यक्ति पर अपने साथ रेप करने के आरोप में FIR दर्ज करवाई थी। शिकायत में पीड़िता ने यह भी बताया था कि आरोपित ने खुद को कॉन्ग्रेस पार्टी का बड़ा नेता बताते हुए उसे लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए टिकट दिलाने का भी वादा किया था। तैयब अंसारी पर महिला को शादी का झाँसा दे कर उसके साथ कई बार दुष्कर्म करने का अभी आरोप है। जब महिला को लगा कि तैयब उसके साथ धोखा कर रहा है तब उन्होंने केस दर्ज करवा दिया।

केस दर्ज होने के बाद आरोपित फरार हो गया था। उसकी तलाश में पुलिस टीमें लगातार छापेमारी करती रहीं। इस बीच पुलिस को लगभग 2 माह की मेहनत के बाद आखिरकार सफलता हाथ लग ही गई। पुलिस को पता चला कि आरोपित तैयब अंसारी लखनऊ से लगभग 250 किलोमीटर दूर बरेली में रह रहा है। पुलिस टीम वहाँ पहुँची तो तैयब की लोकेशन बरेली के मोती महल नाम के होटल में मिली। यहाँ पर तैयब कमरा नंबर 110 में रह रहा था।

पुलिस ने अपना जाल बिछाते हुए तैयब अंसारी को गिरफ्तार कर लिया। बताया जा रहा है कि पहले तो तैयब ने अपने प्रभाव की डींगे हाँकते हुए पुलिस को दबाव में लेने की पूरी कोशिश की लेकिन उसकी एक भी न चली। पुलिस की पूछताछ में तैयब ने अपना गुनाह कबूल कर लिया। आरोपित पर IPC की धारा 120 बी, 376, 328, 342, 506, 406और 420 के तहत कार्रवाई की गई है। तैयब अंसारी को जेल भेज दिया गया है।

पुलिस इस बात की भी जाँच कर रही है कि कहीं तैयब ने टिकट के नाम पर इसी प्रकार की धोखाधड़ी का शिकार कुछ और लोगों को भी तो नहीं बनाया है। कॉन्ग्रेस पार्टी की तरफ से अभी तक तैयब अंसारी की पुष्टि संबंधी कोई बयान नहीं आया है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अखलाक की मौत हर मीडिया के लिए बड़ी खबर… लेकिन मुहर्रम पर बवाल, फिर मस्जिद के भीतर तेजराम की हत्या पर चुप्पी: जानें कैसे...

बरेली में एक गाँव गौसगंज में तेजराम नाम के एक युवक की मुस्लिम भीड़ ने मॉब लिंचिंग कर दी। इलाज के दौरान तेजराम की मौत हो गई।

‘वन्दे मातरम’ न कहने वालों को सेना के जवान और डॉक्टर ने Whatsapp ग्रुप में कहा – पाकिस्तान जाओ: सिद्दीकी ने करवा दी थी...

शिकायतकर्ता शबाज़ सिद्दीकी का कहना है कि सेना के जवान और डॉक्टर ने मुस्लिमों की भावनाओ को ठेस पहुँचाई है, उनके भीतर दुर्भावना थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -