Monday, August 2, 2021
Homeराजनीतिमंत्रियों से इस तरह सोशल डिस्टें​सिंग निभा रहे PM मोदी, 130 करोड़ जनता को...

मंत्रियों से इस तरह सोशल डिस्टें​सिंग निभा रहे PM मोदी, 130 करोड़ जनता को भी कर रहे प्रोत्साहित

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह द्वारा शेयर की गई बैठक की तस्वीर में सभी मंत्री थोड़ी-थोड़ी दूर पर बैठे देखे जा सकते हैं जिसकी अध्यक्षता पीएम मोदी द्वारा की जा रही है। इस तस्वीर को लेकर सोशल मीडिया पर कई लोगों ने केंद्र सरकार के प्रयासों की तारीफ की।

कोरोना वायरस को रोकने के लिए सबसे कारगर उपाय सोशल डिस्टेंसिंग है। यानी एक-दूसरे से दूरी बनाना। फिर चाहे वो घर हो या फिर पब्लिक प्लेस। हर जगह सोशल डिस्टेंसिंग इस समय मानवता को बचाने के लिए सबसे पहली शर्त है। सरकार लगातार इसके लिए जनता को जागरूक कर रही है और खुद भी इस पर अमल कर रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद भी इस पर अमल कर रहे हैं और देश की जनता को भी इसके लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं। आज उनकी कैबिनेट बैठक में इसकी झलक दिखी। साथ ही सोशल मीडिया में कई तस्वीरें सामने आई हैं जिससे पता चलता है कि आवश्यक वस्तुओं की दुकानों पर किस तरह लोग सोशल डिस्टेंसिंग पर अमल कर रहे हैं। तस्वीरें अलग-अलग जगहों (राज्यों) की हैं। लेकिन इन्हें देखकर अंदाजा लग सकता है कि सरकार की गुहार आमजनों तक पहुँचने लगी है और उन्होंने इसे गंभीरता से लेना शुरू कर दिया है। इसके अलावा अमित शाह ने भी लोगों को इसकी महत्तवता बताने के लिए केंद्रीय कैबिनेट की बैठक की फोटो शेयर की है जिसमें पीएम की अपील का अनुपालन किया जा रहा है।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह द्वारा शेयर की गई बैठक की तस्वीर में सभी मंत्री थोड़ी-थोड़ी दूर पर बैठे देखे जा सकते हैं जिसकी अध्यक्षता पीएम मोदी द्वारा की जा रही है। इस तस्वीर को लेकर सोशल मीडिया पर कई लोगों ने केंद्र सरकार के प्रयासों की तारीफ की।

अमिताभ बच्चन ने भी इसे लेकर कुछ फोटोज़ ट्वीट की और सोशल डिस्टेंसिग को लेकर दिखाई जा रही गंभीरता पर भारतीयों की तारीफ की। इन तस्वीरों में दुकान के बाहर दूर-दूर खड़े होने के लिए बनाए घेरों में खड़े लोगों की तस्वीर नजर आई।

गुजरात से भी इन निर्देशों का पालन करती जनता की तस्वीर आई और देखा गया कि लोग सोशल डिस्टेंसिंग के लिए घेरे में खड़े हैं जिन्हें सब्जी की दुकान के बाहर बनाया गया है।

जम्मू-कश्मीर में भी ऐसा ही नजारा देखने को मिला और लोग सफेद चूने से बने घेरे में बैठे नजर आए।

गौरतलब है कि केंद्रीय मंत्री पियूष गोयल ने भी इस महामारी के समय में लोगों को खाने-पीने की बुनियादी सुविधाएँ पहुँचाने के लिए आश्वस्त किया है। उन्होंने एक विडियो ट्वीट किया है जिसमें बताया गया है कि खाने की आपूर्ति के लिए सरकार क्या इंतजाम कर रही है। उन्होंने लिखा, “खाद्यान्नों की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए मंदिर हसौद, छत्तीसगढ मे अनाज की लोडिंग कर उसे रेलवे द्वारा भेजा जा रहा है।” उन्होंने बताया, “अपने कर्मचारियों के बल पर रेलवे द्वारा इस प्रकार की गतिविधियां पूरे देश में जारी हैं जिससे आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति को सुनिश्चित हो रही हैं।”

बता दें इस समय देश में कोरोना के 512 मामले आ चुके हैं। इनमें से 40 रिकवर हो गए है जबकि बाकियों का इलाज जारी है। सरकार इस आपदा से निबटने के लिए हर मुमकिन प्रयास कर रही है। इसके तहत कल PM मोदी ने पूरे देश में 21 दिन के लॉकडाउन की घोसना की थी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘दविंदर सिंह के विरुद्ध जाँच की जरूरत नहीं…मोदी सरकार क्या छिपा रही’: सोशल मीडिया में किए जा रहे दावों में कितनी सच्चाई

केंद्र सरकार के ख़िलाफ़ कई कॉन्ग्रेसियों, पत्रकारों, बुद्धिजीवियों ने सोशल मीडिया पर दावा किया। लेकिन इनमें से किसी ने एक बार भी नहीं सोचा कि अनुच्छेद 311 क्या है।

ममता से मिले राजदीप तो आया मौसम रसगुल्ला का, राजनीति में अब लड्डू का हाल भी राहुल गाँधी जैसा

राजदीप सरदेसाई ने रसगुल्ले को राजनीति और पत्रकारिता के मध्य में रख दिया है। राजनीति इसे खिलाकर कठिन सवालों को रोकेगी और पत्रकारिता इसे खाकर।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,620FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe